taktomguru.com

मेरे पालतू जानवर की प्राथमिक चिकित्सा किट

प्राथमिक चिकित्सा किट पालतूआप घर आते हैं और यह पता चला है कि आपका प्यारा दोस्त अपनी बात कर रहा है और पैर में घाव है। "यह गंभीर प्रतीत नहीं होता है, यह बहुत सतही है। मैंने उसे ठीक किया "" गौज कहां हैं? और ऑक्सीजनयुक्त पानी? ...... "

टीआईपी: एक बनाओ प्राथमिक चिकित्सा किट अपने पालतू जानवर के लिए अनुकूलित।प्राथमिक चिकित्सा किट पालतू

कंटेनर होना चाहिए प्रतिरोधी, हल्के वजन, जो कम abulte, और होने में सक्षम होने के लिए अभेद्य. यदि आप इंटरनेट पर वीडियो ढूंढ रहे हैं, तो लोग किसी भी सामग्री के साथ चमत्कार करते हैं और हर भेदभाव सहायक माउंट किया जाता है। लेकिन कुछ उपयोगी, और अपेक्षाकृत सस्ता है, जो आपको डालने की आवश्यकता है उसके अनुसार सही आकार के भोजन को स्टोर करने के लिए "टेंपर" का उपयोग करना है। फिर आप इसे अपनी पसंद के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं।

एक और डिब्बे के साथ ठेठ बहुउद्देशीय बॉक्स हो सकता है, हालांकि कई छोटे armatoste हैं और उपयोगी नहीं हैं अगर उदाहरण के लिए आप अपने वफादार साथी के साथ एक यात्रा पर जाते हैं।

प्राथमिक चिकित्सा किट पालतू

अब चलो सामग्री के बारे में बात करते हैं। इसमें हम दो प्रकार की सामग्री डाल देंगे: अनिवार्य और विशिष्ट अपने पालतू जानवर के लिए




आवश्यक सामग्री:

- गौज: बाँझ होने में सक्षम होने के लिए, जिसमें से कई इकाइयों में उन्हें सील कर दिया जाता है।प्राथमिक चिकित्सा किट पालतू
- हाइड्रोजन पेरोक्साइड
शराब
- पोविडोन आयोडीन ("betadine")। आपको सावधान रहना होगा क्योंकि यह त्वचा को जलता है। इसे घावों के इलाज के लिए पानी से कम किया जा सकता है।
- टेप (कपड़े का सबसे अच्छा)
- पट्टियां: पशुचिकित्सा में बहुत अच्छे स्वयं चिपकने वाले पट्टियों का उपयोग किया जाता है, लेकिन उन्हें प्राप्त करना बहुत मुश्किल होता है। आप पारंपरिक पट्टियों का उपयोग कर सकते हैं।
- एंटीबायोटिक मलहम

निर्दिष्ट सामग्री: यहां हम पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित सभी उपचार शामिल हैं। एक उदाहरण आंखों की बूंदें, एंटीबायोटिक्स, एंटीपारासिटिक, गैस्ट्रिक रक्षक हैं ....

प्राथमिक चिकित्सा किट पालतूहमें कुछ वाद्ययंत्र सामग्री भी शामिल करनी चाहिए (जिनमें से कई हमें समय-समय पर जंतुनाशक करना चाहिए) जैसे कि:

- बालों को हटाने के लिए ठेठ चिमटी, जिसका उपयोग स्पाइक्स या टिक्स, या आपके पालतू जानवरों के घावों में पाए जाने वाले किसी भी विदेशी वस्तु को हटाने के लिए किया जा सकता है, बशर्ते कि प्राथमिक चिकित्सा किट पालतूगंभीरता से अपने स्वास्थ्य से समझौता करें (उस मामले में जल्दी से अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा में जाएं)
कैंची टिप के बिना, और थोड़ा घुमावदार होने में सक्षम होने के लिए। वे संभालना आसान और कम खतरनाक हैं। उनके साथ हम पट्टियों को काट सकते हैं या घावों को घेरने वाले बालों को बेहतर तरीके से साफ कर सकते हैं। सबसे पहले आप उन्हें फार्मेसी में प्राप्त कर सकते हैं
- एक नाखून क्लिपर
- एक थर्मामीटर (डिजिटल)
- 2 और 5 मिलीलीटर सिरिंज, और सुई। उनके साथ आप सीरम या कीटाणुशोधक को दबाव में डालने से घावों को धो सकते हैं, जिससे सभी गंदगी खींचती है। यदि आपके पशु चिकित्सक द्वारा स्थापित एक उपचार है तो यह कुछ दवाओं को प्रशासित करने में भी कार्य करता है।

आगे बढ़ो और एक बन जाओ। क्या आप इसे हमारे साथ साझा करना चाहते हैं? हमें अपनी तस्वीरें भेजें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कुकीज़ कैसे बनाएंकुत्तों के लिए कुकीज़ कैसे बनाएं
अपने कुत्ते के व्यवहार के लिए कंटेनर बनाने के विचारअपने कुत्ते के व्यवहार के लिए कंटेनर बनाने के विचार
क्या मैं कुत्ते के टुकड़े में कटा हुआ कागज का उपयोग कर सकता हूं?क्या मैं कुत्ते के टुकड़े में कटा हुआ कागज का उपयोग कर सकता हूं?
कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?
कुत्ते के भोजन के साथ कुकीज़ कैसे बनाएंकुत्ते के भोजन के साथ कुकीज़ कैसे बनाएं
कुत्ते की किट का उपयोग करने के लिए टिप्सकुत्ते की किट का उपयोग करने के लिए टिप्स
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
पालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सापालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सा
अपने पालतू जानवर + ऐप के लिए प्राथमिक चिकित्सा [भाग 2]अपने पालतू जानवर + ऐप के लिए प्राथमिक चिकित्सा [भाग 2]
बिल्लियों के लिए एक बंद ट्रे कैसे करेंबिल्लियों के लिए एक बंद ट्रे कैसे करें
» » मेरे पालतू जानवर की प्राथमिक चिकित्सा किट
© 2021 taktomguru.com