taktomguru.com

अपने कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा - फ्रैक्चर और चोटें

अपने कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा

अपने कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा

सबसे लगातार चोट लगती है

कुत्तों, घरेलू प्रतिनिधियों पशु साम्राज्य के उत्कृष्टता के रूप में, वे अपने चरित्र और यहां तक ​​कि उनकी रचना को बेहतर तरीके से अनुकूलित करने के लिए अनुकूल रहे हैं जो मनुष्य समय के साथ उन्हें असाइन कर रहे हैं। प्रगतिशील रूप से, दौड़ प्राप्त की गई हैं जो कि इतने अलग हैं कि एक जर्मन बुलडॉग और एक पेकिनीस, उदाहरण के लिए, शायद ही कभी एक ही प्रजाति के नमूने के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। हालांकि, किसी भी प्रकार के पिल्ले और युवा लोग अपने स्वामी का पालन करते हैं, ताकि वे सभी प्रकार के वातावरण में उनके साथ खेल सकें।

दुर्भाग्यवश, अनुभव की कमी, साथ ही साथ अपनी खुद की संभावनाओं की अज्ञानता पर्यावरण के संबंध में, यह कुछ आवृत्ति, टेंडन की मांसपेशियों की चोटों और यहां तक ​​कि कुछ हड्डी के टूटने के कारण होता है। सिद्धांत रूप में, हाथ पैरों, विशेष रूप से सामने, सबसे कूदने की संभावना या उन दौड़ पर घाव हैं, लेकिन यह भी पीछे जोड़ी और पूंछ एक दुर्घटना के परिणामों पीड़ित हो सकता है। दुर्भाग्य से आम चोटों कि कुत्तों वाहनों, विस्थापन और टूटी हुई हड्डियों के आंदोलन की वजह से शहरी वातावरण में पीड़ित अनिवार्य रूप से पाए जाते हैं शावक, किशोरों और काम नस्लों (शिकार, प्रतियोगिता और नर्सरी) के वयस्कों को छोड़कर।

मांसपेशी चोटों के प्रोफेलेक्सिस: जानवरों दैनिक व्यायाम प्रदर्शन करने के लिए प्रयोग किया जाता है या वे अपनी इच्छा से चला सकते हैं बड़े सतहों के लिए puppyhood से विकसित कर रहे हैं एक आदर्श मांसपेशियों और हरकत प्रणाली को आकार देने tendons, हड्डियों और उपास्थि, जो निश्चित रूप से, प्राप्त होगा बढ़ी हुई गतिविधि के लिए adapts युवा कुत्ते के गठन में शरीर द्वारा मांगे जाने वाले विटामिन और खनिज नमक की सटीक मात्रा। हालांकि, प्रतियां रोमांचक शिकार गियर शो और भागों या जो लगातार एक संपत्ति रखना चाहिए, उदाहरण के लिए के संग्रह का अभ्यास करने के लिए समर्पित किया जाएगा, वे धीरे-धीरे प्रशिक्षित करना होगा और तेजी से तो उनकी शारीरिक गुणों उनके मनोवैज्ञानिक क्षमता कम नहीं।




फ्रैक्चर और अन्य चोटों के लिए प्राथमिक चिकित्सा: होने के लिए थे, तो एक सदस्य का टूटना, आसानी से अंग की उपस्थिति और दर्द है कि कुत्ते आरोप लगाते हैं या होने की संभावना एक अव्यवस्था या दरार तुरंत निकटतम पशु चिकित्सक से acudirse, जो उपायों की सलाह देंगे चाहिए के अस्तित्व था द्वारा स्पष्ट अपनाने के लिए। लेकिन ग्रामीण इलाकों में कई बार ऐसा होता है, एक आबादी से बहुत दूर है कि हमारे कुत्ते, दर्द में कड़वाहट, `तीन पैर` या बदतर है, जमीन पर झूठ बोल रहा है।

बहुत सावधानी के साथ, हम दुर्घटना की गंभीरता को समझने के लिए पैल्पेशन द्वारा आगे बढ़ते हैं और जानवर जितना संभव हो सके immobilized है। स्प्लिंट्स और गौज पट्टी के साथ, बहुत धीरे से, प्रभावित अंग सुरक्षित होता है, जिससे रोगी को वाहन में हथियारों में स्थानांतरित किया जाता है जो हमें निकटतम पशु चिकित्सा क्लिनिक में ले जाएगा। आकार और कुत्ते को रोकता का वजन कार के लिए आप स्थानांतरित कर सकते हैं, एक आदिम स्ट्रेचर बनाया जा, लेकिन हरकत बल घायल कभी नहीं। प्लास्टर, विशेष पट्टियां और विकिरण के साथ उपचार उपाय होंगे जो संबंधित शीर्षकधारक प्रत्येक मामले में उचित या नहीं मानेंगे। जाहिर है, चोट की प्रकृति पर निर्भर करता है, यह स्वास्थ्य लाभ कुत्ते की संभावना है चिकित्सा जब तक आराम से रहने के लिए है और, एक पुनर्वास अवधि है कि हम आवेदन और धैर्य मान आवश्यकता हो सकती है के लिए हमारी निपटान हर तरह का उपयोग कर प्रतिलिपि के कुल पुनर्वास प्राप्त करें।

आपको अपने कुत्ते के लिए लेख प्राथमिक सहायता पसंद है, इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी: कुत्ते की यह नस्ल विलुप्त होने का खतरा हैवैज्ञानिकों ने चेतावनी दी: कुत्ते की यह नस्ल विलुप्त होने का खतरा है
घाटी के बुलडॉग की उत्पत्तिघाटी के बुलडॉग की उत्पत्ति
कुत्ते के स्वास्थ्य पर चलने के नतीजेकुत्ते के स्वास्थ्य पर चलने के नतीजे
एक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटेंएक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटें
कुत्ते घावकुत्ते घाव
बोर्ज़ोई कुत्तों की नस्लबोर्ज़ोई कुत्तों की नस्ल
कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?
फ्रैक्चर के अधिक जोखिम वाले कुत्तेफ्रैक्चर के अधिक जोखिम वाले कुत्ते
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
» » अपने कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा - फ्रैक्चर और चोटें
© 2021 taktomguru.com