taktomguru.com

यॉर्कशायर टेरियर - विभाग के लिए कुत्तों

विभाग के लिए कुत्तों

विभाग के लिए कुत्तों

एक अपार्टमेंट के लिए यॉर्कशायर टेरियर आदर्श

यॉर्कशायर टेरियरकैनिस परिचित

परिवारकैनिड्स

क्रम: कार्निवर्स

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: के साथ एक उठाया जो आम तौर पर 19 से 22 वर्ष के बीच सेमी पर्वतमाला, और एक वजन 3200 ग्राम, इस छोटी लेकिन भयंकर कुत्ते अधिक नहीं होनी चाहिए, लघु थूथन, काली कवक, बड़े अंधेरे आँखें, कभी नहीं के साथ फ्लैट सिर प्रदान की गई है। .saltones। त्रिकोणीय चुभ कान है कि पशु के सिर के एक अजीब पहलू दे। गर्दन, मजबूत और सीधे, गर्दन में सुंदर ढंग से curving। शरीर, लम्बी और कॉम्पैक्ट सीधी पृष्ठीय और sóliúa है। पैरों, मजबूत और छोटे, पूरी तरह से रेशमी और लंबे बाल के साथ कवर कर रहे हैं।

पैर कॉम्पैक्ट और गोलाकार होना चाहिए मजबूत काले नाखून के साथ। पूंछ, आधा लंबाई पर दबाया जाता है, आमतौर पर उच्च ले जाया जाता है और काले बाल के साथ कवर किया जाता है। बालों, लंबे, सीधे और रेशमी, शरीर के क्षेत्र के आधार पर परिवर्तनीय tonality के स्टील और आग नीले रंग के रंगों में दिखाई देना चाहिए। शायद यॉर्कशायर अपने छोटे आकार और उत्सुक अभिव्यक्ति के कारण सबसे लोकप्रिय कंपनी नस्लों में से एक है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह छोटे टेरियर और माल्टीज़ के बीच पार से आता है। स्काई-टेरियर और डांडी दीनमोंट, हम सबसे व्यवहार्य पूर्वजों को सोचते हैं, हालांकि संभवतः इस दौड़ की नसों में भी बहादुर मैनचेस्टर का खून चलाया जाता है। 1880 में आयोजित कुत्ते के शो में अपनी प्रदर्शनी से तय किए गए नमूने के बौने और बालों की गुणवत्ता की मांग करने के लिए एक प्रभावी buzzard के रूप में आदिम उपयोगिता के रूप में आदिम उपयोगिता उत्पन्न हुई।

जीवनकाल: तेरह चौदह साल




आवास: एक शहर के अपार्टमेंट के लिए आदर्श ग्रामीण जीवन को वंचित नहीं करता है बशर्ते आपके पास अपने स्वामी के घर के अंदर अतिरिक्त सुविधाएं या आवास हो। जब तक आप कई दैनिक यात्रा नहीं कर सकते, तब तक आपको बहुत अधिक जगह की आवश्यकता नहीं है।

खाद्य: विभिन्न और पूर्ण में रखरखाव राशन के रूप में 300 या 350 केकेसी / दिन को पूरा करने के लिए चिकन मांस (गोले) चावल और सब्जियां शामिल हो सकती हैं। इन कुत्तों को मिठाई, कुकीज़ और मिठाई का प्रशासन करने के लिए पूरी तरह से अनुचित है, क्योंकि उनके दांत बहुत आसानी से बिगड़ सकते हैं। भोजन के बाद, और उपवास के साप्ताहिक दिन के दौरान, उन्हें कठोर रोटी के छोटे टुकड़े दिए जाने चाहिए जो दांतों की अच्छी स्थिति को बनाए रखने में मदद करते हैं।

चरित्र और व्यवहार: यॉर्कशायर का डैपर पहलू उनके जीवित प्रतिभा के साथ विरोधाभास करता है, जो असहनीय पर सीमा बना सकता है अगर उसे मधुर रूप से प्रशिक्षित नहीं किया जाता है, लेकिन गंभीरता से। अजनबियों के साथ भरोसेमंद और छेड़छाड़ करने वाला, वह अपने गुरु के असाधारण रूप से शौकीन हो जाता है, जो उसकी रक्षा करने के लिए मर जाता है।

दैनिक देखभाल: परतों को ब्रश करना और जमाव के बाद गर्म पानी और कीटाणुशोधक साबुन के साथ पेरिआनल और जननांग क्षेत्रों को धोना, अन्यथा गंदगी का हिस्सा जानवर के प्रचुर मात्रा में बालों के साथ उलझा हुआ होगा। बाहरी परजीवी की संभावित उपस्थिति की निगरानी की जानी चाहिए: fleas और ticks। कई नमूनों में, आंखों पर गिरने वाले लंबे बाल रिबन से बंधे होते हैं, और यदि यह कार्यात्मक सजावट नहीं की जाती है तो उन्हें परेशान कर सकते हैं।

प्रजनन: छोटे आकार के खिलाड़ियों को चुनकर आपको सामान्य नियमों का पालन करना होगा। लिटर आमतौर पर दो से पांच पिल्ले होते हैं।

रोगों: अनिवार्य रूप से प्रतिरोधी, इस नस्ल में अपर्याप्त नरम भोजन के कारण अक्सर दांतों में गिरावट होती है। इसके अलावा, वे आंखों पर गिरने वाले बालों के लिए जिम्मेदार आंख की स्थिति से ग्रस्त हैं।

विभाग के लिए कुत्तों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्लोवाक हाउंडस्लोवाक हाउंड
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर के कुत्तेनस्ल यॉर्कशायर टेरियर के कुत्ते
यॉर्कशायर टेरियर Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीयॉर्कशायर टेरियर Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
अमेरिकी कॉकर अपार्टमेंट कुत्ताअमेरिकी कॉकर अपार्टमेंट कुत्ता
तस्वीरों के साथ लघु कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ लघु कुत्ते नस्लों
क्या कुत्तों के बाल की दो परतें होती हैं?क्या कुत्तों के बाल की दो परतें होती हैं?
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
» » यॉर्कशायर टेरियर - विभाग के लिए कुत्तों
© 2021 taktomguru.com