taktomguru.com

गर्मी में कुत्तों की देखभाल के लिए युक्तियाँ

गर्मी में कुत्तों की देखभाल के लिए युक्तियाँ

गर्मी के मौसम और छुट्टियों की अवधि का आगमन नियमित रूप से पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाले नियमित और आदतों में परिवर्तन का तात्पर्य है। रॉयल कैनाइन सोसाइटी ऑफ स्पेन, गर्मियों में अपने कुत्ते की देखभाल के लिए दिशा-निर्देशों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, ताकि वे भी वर्ष के इस समय का आनंद उठा सकें।

अपने हाइड्रेशन को नियंत्रित करें: उच्च तापमान के साथ, कुत्तों को भी सामान्य से अधिक पानी पीना पड़ता है। हमेशा ताजा, साफ पानी के कटोरे तक पहुंचने की कोशिश करें और याद रखें और जब आप चलने के लिए जाते हैं, तो एक विशिष्ट बोतल लाएं ताकि आप घर के बाहर तरल पदार्थ भी बदल सकें।

- कुत्ते स्ट्रोक गर्मी के लिए कमजोर होते हैं, उनके मुख्य लक्षण हैं: पेंटिंग, रिक्त या चिंतित देखो, ऑर्डर की प्रतिक्रिया की कमी, उच्च तापमान, शुष्क और गर्म त्वचा, निर्जलीकरण, टैचिर्डिया और फैनिंग। इसे रोकने के लिए, हाइड्रेशन के अलावा, अत्यधिक व्यायाम से बचें और छोटे वेंटिलेशन वाले स्थानों में बहुत लंबे समय तक बने रहें।

- चलने के कार्यक्रम को अनुकूलित करता है उस दिन के समय में तापमान हल्का होता है, जैसे कि दोपहर के आखिरी और रात में। दिन के केंद्रीय घंटों से बचें (सुबह 11 बजे से 4 बजे तक) और पैरों या पैड पर जलने से रोकने के लिए डामर के क्षेत्रों से घूमें।

- यदि आप समुद्र तट या पहाड़ पर छुट्टी पर हैं और आप सूर्य में बहुत समय बिताते हैं, तो अपना खुद का प्रदान करें सूर्य की किरणों से दूर साइट. आपका कुत्ता ताजा पानी से स्नान करने या नली के साथ पानी पीने के लिए भी आपको धन्यवाद देगा, जब यह संभव नहीं है, तो सिर और ट्रंक के क्षेत्रों को कम करें।




- अंत में, याद रखें अपने कुत्ते को पार्क वाली कार के अंदर कभी न छोड़ें, छाया में और खिड़की के साथ भी नहीं। उच्च तापमान उन्हें बहुत जल्दी प्रभावित करता है।

आरएससीई के बारे में

Espaсa की रीअल सोसीदाद Canina पहले राष्ट्रीय कुत्ते asociaciуn Espaсa में स्थापित किया गया है और Fйdйration इंटरनेशनेल Cynologique (F.C.I.) का पूर्ण सदस्य, organizaciуn कुत्ते दुनिया है।

यह conservaciуn, पदोन्नति और सामान्य रूप में चरवाहा कुत्ते, guarderнa, रक्षा, कैरियर, नौकरी, compaснa और शिकार के शुद्ध नस्लों और, सभी नस्लों, asн की, के सुधार और aclimataciуn और Espaсa में विकास के लिए करना है विदेशी उत्पत्ति के साथ कुत्तों की विभिन्न नस्लें, दोनों उपयोगिता और लुसीमिएंटो।

के नाम से स्थापित डॉग नस्लों के प्रचार के लिए सेंट्रल सोसाइटी 1 9 11 में स्पेन में, उन्हें उसी साल एस एम किंग डी। अल्फोन्सो XIII द्वारा "रियल" का खिताब दिया गया था। 1 99 5 में हाउस ऑफ एसएम। राजा ने संप्रदाय के संक्षिप्त उपयोग को अधिकृत किया रॉयल कैनाइन सोसाइटी ऑफ स्पेन.

प्रदर्शनियों और प्रतियोगिताओं के elaboraciуn कैलेंडर organizaciуn caninos- राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कुत्ते से पता चलता, परीक्षण - मुख्य गतिविधियों Orнgenes Espaсol की पुस्तक (LOE) और कुत्ते नस्लों Registry (CRR) बना रहा अलावा ओर इशारा करते हुए कुत्तों, श्रम और आय, आज्ञाकारिता, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय न्यायाधीशों Morfologнa Canina, श्रम, शिकार और चपलता की designaciуn रूप Agility- asн, दूसरों के बीच।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में हीट स्ट्रोककुत्ते में हीट स्ट्रोक
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
कुत्तों में पानी की भूमिकाकुत्तों में पानी की भूमिका
एक कुत्ते में अति ताप करने के लक्षणएक कुत्ते में अति ताप करने के लक्षण
हीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करेंहीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करें
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
गर्मियों में कुत्ते को खिलाानागर्मियों में कुत्ते को खिलााना
गर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभालगर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभाल
पालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरोंपालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरों
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
» » गर्मी में कुत्तों की देखभाल के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com