taktomguru.com

एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण

बीमार लैब्राडोरपशुचिकित्सा एक ऐसा उपचार प्रदान कर सकता है जो आपके कुत्ते में उल्टी को रोक या कम कर सके। जब आपका पालतू बीमार हो जाता है, तो यह तुरंत पशु चिकित्सा ध्यान देने योग्य है। कुत्ते कई कारणों से पित्त उल्टी कर सकते हैं और सभी गंभीर नहीं हैं। हालांकि, प्रारंभिक चिकित्सा हस्तक्षेप आपके कुत्ते को बचाने में मदद कर सकता है अगर इसमें कुछ गड़बड़ है।

Bilis। कई कुत्ते के मालिकों का मानना ​​है कि कोई भी पीला या हरा उल्टी जरूरी है, लेकिन यह सच नहीं है। पालतू खाद्य पदार्थों में पाया गया रंगीन आपके कुत्ते के उल्टी के रंग को बदल सकता है और जब इसकी अधिक मात्रा में पानी होता है, तो यह पित्त प्रतीत होता है। हर बार जब आपका कुत्ता उल्टी हो जाता है, तो आपको खाना क्या करना चाहिए जब तक यह उल्टी बंद नहीं हो जाता है। यह आपके कुत्ते की प्रणाली को समस्या के कारण को खत्म करने की अनुमति देगा।

घास खाओ. कुत्तों अक्सर पेट परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए घास खाते हैं। यदि आपके कुत्ते का पेट खाली है, तो जड़ी बूटी आपके पेट को अधिक पाचन एंजाइमों का उत्पादन कर सकती है और इससे पित्त उल्टी हो सकती है। जब तक जड़ी-बूटियों को उर्वरक या कीटनाशक के साथ इलाज नहीं किया जाता है, तब तक यह आमतौर पर आपके कुत्ते के खाने के लिए कुछ भी नहीं करता है क्योंकि इससे पेट की समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है।




एलर्जी. खाद्य एलर्जी वाले कुत्ते कभी-कभी पित्त को उल्टा करते हैं जब वे अपने पेट को परेशान करते हैं। यदि आपने हाल ही में अपने कुत्ते के भोजन को बदल दिया है और उल्टी शुरू कर दी है, तो एलर्जी का कारण हो सकता है। एलर्जी प्रतिक्रिया के कारण होने वाले नए अवयवों की जांच के लिए दो खाद्य पदार्थों के लेबल की तुलना करें।

पाचन समस्याएं कुत्तों, लोगों की तरह, पेट परजीवी से ग्रस्त हैं जो अल्पकालिक उल्टी का कारण बन सकते हैं। पेट की सूजन गैस्ट्र्रिटिस का कारण बनती है, एक सामान्य स्थिति जो उल्टी में पित्त का कारण बनती है। गैस्ट्र्रिटिस अल्पकालिक या पुरानी हो सकती है। यदि आपका कुत्ता 24 घंटों से अधिक समय तक पित्त को उल्टी कर रहा है, तो पशुचिकित्सा के साथ जांच करें। कुछ गंभीर संक्रमण उल्टी हो सकते हैं, इसलिए यदि आपके कुत्ते की उल्टी में खून है, तो पित्त के अलावा या यदि आप सुस्त हैं या अन्य लक्षण हैं, तो इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

जिगर की समस्याएं. कुत्तों में जिगर की बीमारी मौत का एक प्रमुख कारण है, लेकिन यह पित्त उल्टी का अपेक्षाकृत असामान्य कारण बना हुआ है। यदि आपका कुत्ता नियमित रूप से पित्त का उल्टा करता है, पीले आंखें होती हैं, वजन कम हो रही है या सुस्त लगती है, तो यह संकेत हो सकता है कि उसके पास जिगर की समस्या है। अग्नाशयशोथ, कैंसर, पेट और जीवाणु संक्रमण में स्ट्रोक भी जिगर की समस्या पैदा कर सकता है। पशुचिकित्सा यकृत की जांच करने के लिए आपके कुत्ते के खून का परीक्षण करेगा और अगर वह जिगर की बीमारी से पीड़ित है तो कुछ दवाओं या आहार में बदलाव की सिफारिश कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षणकुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षण
कुत्ता क्यों घास खाता हैकुत्ता क्यों घास खाता है
मेरे कुत्ते में दस्त के कारणमेरे कुत्ते में दस्त के कारण
बिना छेड़छाड़ के अपने कुत्ते की चक्कर आना।बिना छेड़छाड़ के अपने कुत्ते की चक्कर आना।
मेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता हैमेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता है
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
कैनिन उल्टी: उपचारकैनिन उल्टी: उपचार
कुत्तों और उल्टी के बारे में सब कुछकुत्तों और उल्टी के बारे में सब कुछ
» » एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
© 2021 taktomguru.com