taktomguru.com

कुत्तों में उल्टी या दस्त

कुत्तों में उल्टी और दस्त, वे लगने से ज्यादा खतरनाक हैं
इलाज न किए गए गैस्ट्रोएंटेरिटिस कुत्ते को अपना जीवन खर्च कर सकता है। लेकिन अन्य गंभीर रोगों की चेतावनी भी परिणाम दे सकती है। गैस्ट्रोएंटेरिटिस एक ऐसी बीमारी है जिसमें कुत्ते के पाचन तंत्र के सभी या हिस्से की सूजन होती है और इसके लक्षण प्रभावित क्षेत्र के आधार पर भिन्न होते हैं, जिसके कारण यह पाचन तंत्र प्रभावित होता है।
पशु चिकित्सकों का आश्वासन है कि कुत्ते की गैस्ट्रोएंटेरिटिस, जिनके मुख्य लक्षण उल्टी और दस्त हैं, पशु चिकित्सा क्लीनिक के मरीजों में एक आम बीमारी है। "यह रोगविज्ञान पिल्ले के बीच विशेष रूप से अक्सर होता है।"
पिल्ले के बीच खाद्य असहिष्णुता अक्सर होती है। "खाद्य एलर्जी के कारण युवा कुत्तों में उल्टी और दस्त के मामले आम तौर पर ग्लूकन आम हैं।" जब पिल्ला गैस्ट्रोएंटेरिटिस से ठीक हो जाती है, लेकिन एक हफ्ते बार-बार फिर से निकलता है, यह चेतावनी है कि उल्टी और दस्त के बाद, कुछ खाद्य पदार्थों के असहिष्णुता की समस्या हो सकती है।
कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस, कारण
एक कुत्ता गैस्ट्रोएंटेरिटिस क्यों प्राप्त कर सकता है इसके कारण विविध हैं। इसलिए, यह पशु चिकित्सा परामर्श में सबसे अधिक उपस्थित लोगों में से एक है।
कुछ सबसे आम कारण हैं:
  • संक्रमण पार्वोवायरस, लेप्टोस्पायरोसिस, हेपेटाइटिस या डिस्टेंपर जैसी बीमारियों के कारण, जो कुत्तों में पाचन समस्याओं का कारण बनते हैं।

कुत्ते के टीकाकरण कार्यक्रम में इन बीमारियों के खिलाफ टीकाकरण शामिल है और कुत्ते को उनसे अनुबंध करने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका है, और इसलिए गैस्ट्रोएंटेरिटिस से पीड़ित होना।
  • जहर कर सकते हैं विभिन्न पदार्थों के साथ, जैसे कि कुत्ते के लिए जहर और अपरिहार्य भोजन या उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक, जैसे कि प्याज, चॉकलेट या कुछ पौधे, जैसे रोडोडेंड्रॉन।
  • आंतों परजीवी वे कुत्ते में पाचन समस्याओं का उत्पादन करते हैं, जो गैस्ट्रोएंटेरिटिस के सामान्य लक्षण होते हैं, जैसे उल्टी और दस्त। इसलिए, इस प्रकार की समस्या से बचने के लिए कुत्ते की आंतरिक सजावट आवश्यक है।
  • कुत्ते की खाद्य एलर्जी, लस असहिष्णुता के रूप में, जिसमें जौ, राई या जई जैसे अनाज होते हैं, एक अन्य कारण है जो गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लक्षणों में ट्रिगर कर सकता है।
  • सर्दी रक्षा की कमी के कारण यह गैस्ट्रोएंटेरिटिस का ट्रिगर बन सकता है। जब कुत्ते के लिए तापमान बहुत कम होता है, तो आपका शरीर शरीर के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में रक्त प्रदान करता है, जैसे मस्तिष्क, लेकिन पेट इससे रहित है, इसलिए यह पाचन प्रक्रिया की गुणवत्ता को प्रभावित करता है। यह गैस्ट्रोएंटेरिटिस ट्रिगर कर सकते हैं।



  • वस्तुओं का इंजेक्शन जो आंत को बाधित कर सकता है, विदेशी शरीर को एक सहज रक्षा तंत्र के रूप में निष्कासित करने के लिए उल्टी हो सकता है।

कुत्ते गैस्ट्रोएंटेरिटिस: संकेत
कुत्ते गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लक्षण इस रोगविज्ञान के कारण के आधार पर भिन्न होते हैं। हालांकि, सबसे आम उल्टी, दस्त, पेट दर्द, बुखार और अवसाद हैं।
ध्यान रखें कि कुत्ते की गैस्ट्रोएंटेरिटिस में पेट और आंत की सूजन शामिल होती है, इसलिए ये दो लक्षण पैथोलॉजी के दौरान भी होते हैं, या तो संयुक्त रूप से या स्वतंत्र रूप से।
कैनाइन गैस्ट्रोएंटेरिटिस: इसे रोकने के लिए तीन दिशानिर्देश
कुत्तों में जीवन की कुछ आदतें गैस्ट्रोएंटेरिटिस की शुरुआत को रोकने में मदद करती हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं:
  • एक उचित आहार कुत्ते की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कवर करने के लिए। अन्य प्रकार के उत्पादों का इंजेक्शन, जैसे कि उनके मालिकों के भोजन अवशेष, कुत्ते की पाचन समस्याओं का कारण बन सकते हैं, जिससे उल्टी और दस्त हो जाता है।
  • स्वस्थ आदतें, दैनिक शारीरिक व्यायाम के रूप में, वे गैस्ट्रोएंटेरिटिस की शुरुआत को रोकने में मदद करते हैं।
  • टीका यह तरीका है कि कुत्ते को पार्वोवायरस जैसी बीमारियों के प्रति टीकाकरण किया जाता है, जो पाचन समस्याओं का कारण बनता है जो उल्टी और दस्त का कारण बनता है।

कुत्ते, गैस्ट्रोएंटेरिटिस
कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिस का उपचार उन लक्षणों और कारणों पर निर्भर करता है जो इसका कारण बनते हैं, जब तक उल्टी उल्टी हो जाती है और फिर कुछ दिनों तक दही और सफेद चावल के साथ नरम आहार तब तक उपवास होता है।
हालांकि, ऐसे मामले हो सकते हैं जिनमें उल्टी रुकती नहीं है और सीरम के प्रशासन की आवश्यकता होती है।
अगर कुत्ते अक्सर उल्टी हो तो पानी का सेवन बाधित होना चाहिए। जब पुनर्जन्म बंद हो जाता है तो तरल खपत फिर से शुरू की जा सकती है। किसी भी मामले में, तथ्य यह है कि कुत्ता उल्टी या तरल मल बनाता है, यह एक खतरनाक स्थिति नहीं है। हां यह तब होगा जब यह अक्सर होता है और कुत्ता बुखार या अवसाद जैसे अन्य लक्षण प्रस्तुत करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेतदस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेत
मेरे कुत्ते में दस्त के कारणमेरे कुत्ते में दस्त के कारण
कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएंकुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
कुत्ते में दस्तकुत्ते में दस्त
Itoxications iItoxications i
संयंत्र विषाक्ततासंयंत्र विषाक्तता
कुत्तों के लिए पानीकुत्तों के लिए पानी
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
» » कुत्तों में उल्टी या दस्त
© 2021 taktomguru.com