taktomguru.com

अगर आपके पालतू फोम उल्टी हो तो क्या करें?

अपनी स्वास्थ्य स्थिति को मजबूत करने के लिए हमें अपने पालतू जानवरों के साथ क्या करना चाहिए

इसी तरह से प्रत्येक व्यक्ति का जीव असुविधा पेश कर सकता है, जानवर की पाचन तंत्र सबसे विविध प्रेमों के अधीन है। कुछ अवसरों पर, आप देख सकते हैं कि आपके पालतू परेशानी में हैं और वे इसके लगातार उल्टी से प्रमाणित हैं।

घरेलू पालतू जानवर के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आपको उन अवसरों पर कैसे कार्य करना चाहिए, अर्थात्, वह क्षण जिसमें आपका जानवर बार-बार उल्टी हो जाता है।

दूसरी बात यह स्पष्ट करने योग्य है कि जानवरों की उल्टी इसके कारणों के संबंध में अलग-अलग तरीके से हो सकती है और इसी तरह, वे प्रस्तुत किए जाने के तरीके के अनुसार वर्तमान भिन्न रूपों. यह वही तरल उल्टी नहीं है जो एक अधिक स्थिरता के साथ प्रकट होता है, इसके कारण अलग-अलग होते हैं और साथ ही साथ हमारे पालतू जानवरों की दृष्टिकोण भी होती है। चलिए इस भेद को उन पंक्तियों में बनाते हैं जो यह समझने के लिए पालन करते हैं कि जानवर द्वारा निर्धारित निर्धारित स्थिति के अनुसार कार्य कैसे किया जाए।

यदि उल्टी तरल, पानीदार है, तो कम से कम अगले 12 घंटों में जानवरों द्वारा सभी सेवन को निलंबित किया जाना चाहिए। उस अवधि में पालतू जानवर नहीं खिलाया जाना चाहिए और बहुत कम तरल पीना चाहिए, जब तक कि आपका स्वास्थ्य सुधार न हो। यदि यह सुधार 12 घंटों की अवधि में नहीं होता है, तो आपको अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए क्योंकि भोजन और तरल के सेवन को सीमित करना जारी रखना आपके पालतू जानवर को निर्जलित कर सकता है।

बेशक, यदि तरल उल्टी से रक्तस्राव जुड़ा हुआ है, तो आपको जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा परामर्श करना चाहिए क्योंकि यह स्थिति बिना संदेह के प्रदर्शन कर रही है आपके पाचन तंत्र के अंदर एक संक्रामक प्रक्रियाओ। यह प्रक्रिया केवल पालतू जानवरों की जरूरतों के आधार पर पर्याप्त दवा के उपयोग के माध्यम से हल की जाएगी।

इसी तरह, पालतू जानवर उस उदाहरण में एक विदेशी निकाय को उल्टी और खत्म कर सकता है। अगर पशु समाप्त हो जाता है एक विदेशी शरीर पिछले के साथ ingestedडी, आपको बहुत ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए। ऐसी स्थिति बताती है कि आपके पालतू जानवर का शरीर स्वयं ही इस कठिनाई को दूर करने में सक्षम था, जिससे वह खुद को शरीर से हटा देता है जिसे हम अजीब कहते हैं।

फोम का मामला




जब एक जानवर फोम उल्टी करता है, बिना किसी संदेह के हमें चिंता करनी चाहिए। यह पहचानने लायक है कि इसके कई तरीके हैं फोम लौटने के लिए एक पालतू जानवर, और वह भेद जो रंग प्रस्तुत करता है उसके आधार पर किया जा सकता है। चलो देखते हैं ...

सफेद फोम: आहार 12 घंटे की अवधि में निलंबित कर दिया गया है और पालतू जानवर के विकास पर बहुत ध्यान दिया जाता है। अगर हम देखते हैं कि जानवर अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार नहीं करता है, तो हम तुरंत पशु चिकित्सा परामर्श लेते हैं।

पीला फोम: जानवर ने क्या निष्कासित किया है पित्त है और इसका कारण गैस्ट्रोएंटेरिटिस हो सकता है। उस मामले में, पशु के आहार एक पूरा दिन (24 घंटे) के लिए निलंबित कर दिया और संचालित के रूप में पहले से उपधारा में, सुधार नहीं होता है पशु चिकित्सा क्वेरी है।

हरा फोम: यह एक पृथक एपिसोड हो सकता है, यहां तक ​​कि जानवर अधिक असुविधा के बिना हरी फोम को खत्म कर सकता है। उस स्थिति में इसे नजरअंदाज कर दिया जाता है, क्योंकि इसे समाप्त करने के परिणामस्वरूप ऑक्सीकरण पित्त का संचय हो सकता है। यदि यह दोहराया जाता है, तो निश्चित रूप से, चिकित्सक को दवा लेने और उचित दृष्टिकोण की योजना बनाने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक है।

गुलाबी फोम: यहां आप गंभीर परेशानी में हो सकते हैं, क्योंकि जानवर जो लौटा है उसका रंग रक्त के साथ गैस्ट्रिक रस के मिश्रण का प्रतिनिधित्व कर सकता है। संक्षेप में, एक अलग तथ्य को नजरअंदाज कर दिया है, तो जा सकता है लेकिन बुद्धिमान सुझाव पेट हालत की गंभीरता को निर्धारित करने के एक तत्काल पशु चिकित्सा परामर्श इंगित करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षणकुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षण
कुत्तों में ट्रेकेइटिसकुत्तों में ट्रेकेइटिस
किसी आपात स्थिति में कुत्ते में उल्टी लगानाकिसी आपात स्थिति में कुत्ते में उल्टी लगाना
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
मेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता हैमेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता है
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
कैनिन उल्टी: उपचारकैनिन उल्टी: उपचार
कुत्तों और उल्टी के बारे में सब कुछकुत्तों और उल्टी के बारे में सब कुछ
» » अगर आपके पालतू फोम उल्टी हो तो क्या करें?
© 2021 taktomguru.com