taktomguru.com

विशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैं

अनुवांशिक चयन के परिणामस्वरूप कुत्ते नस्लों को चिहुआहुआ कुत्ते या सैन बर्नार्डो जैसे दिग्गजों के रूप में छोटा माना जाता है। वर्तमान में, लगभग 400 कुत्ते नस्लों को पहचाना जाता है। कुत्तों के बीच क्रॉसिंग के माध्यम से, हमने विभिन्न विशेषताओं के कुत्तों को प्राप्त करने की मांग की है: बहुत सपाट, बहुत छोटा (या बहुत लंबा), गार्डिंग गार्डन, होम प्रेमी या अधिक स्वतंत्र कुत्तों के लिए उपयुक्त।
कुत्ते प्रजनन के माध्यम से मांगी जाने वाली एक और विशेषता कुत्तों का बड़ा आकार है। और वह आनुवंशिक चयन का परिणाम आयरिश Wolfhound, नियपोलिटन मास्टिफ़, अंग्रेजी मास्टिफ और San Bernardo, एक बादशाह जो जलवायु परिवर्तन प्रदान करता है सहित विशाल कुत्तों, पहुँच गया है। इन प्यारा विशाल कुत्तों में से प्रत्येक का अपना चरित्र है।
आयरिश वुल्फहाउंड या आयरिश विशालकाय
आयरिश Wolfhound (या आयरिश ड्राफ्ट), आयरिश का, ऊंचाई 80 सेमी के करीब (वापस करने के लिए सामने पैर से लंबाई) है और 90 किलो से ऊपर वजन कर सकते हैं। सेल्ट्स ने सदियों पहले भेड़िये के खिलाफ रक्षा के कुत्ते के रूप में इसका इस्तेमाल किया, जो युद्ध में जीतने में सक्षम था।
इसके लागू आकार के बावजूद, यह विशाल कुत्ता आम तौर पर एक अच्छा जानवर, मरीज, स्नेही, उदार, विचारशील और बुद्धिमान होता है। आयरिश वुल्फहाउंड पूरी तरह से दिल से भरा हुआ है और वह अपने मालिक के रूप में चुने गए व्यक्ति का बहुत शौकिया है। यह विशाल कुत्ता पारिवारिक जीवन के लिए अनुकूल है और बच्चों की कंपनी को पसंद करता है, हालांकि इसे चलाने के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता है।

एक बहादुर इतालवी, Napolitano मास्टिफ़
नीपोलिटन मास्टिफ़ ऊंचाई में 75 सेंटीमीटर तक माप सकता है और वजन 70 किलो हो सकता है। यह एक विशाल कुत्ता प्रशांत, संतुलित, मीठा और अपने मालिक के साथ बहुत स्नेही है, जिसके लिए वह पूजा महसूस करता है। यह एक बहुत बहादुर जानवर है, जिसकी शारीरिक दर्द के लिए बहुत प्रतिरोध है।
नीपोलिटन मास्टिफ़ को बहुत सारे शारीरिक व्यायाम की ज़रूरत है। इसलिए, उनके लिए सबसे अधिक संकेत एक बगीचे के साथ एक घर है, न कि एक अपार्टमेंट या एक शहरी फ्लैट। इसके कारण, आपको कुछ मालिकों की भी आवश्यकता होगी जो इस विशालकाय के साथ रोजाना व्यायाम करना पसंद करते हैं।

अंग्रेजी मास्टिफ़, चरित्र वाला एक कुत्ता
अंग्रेजी मास्टिफ़, तिब्बत मास्टिफ़ के नीपोलिटन मास्टिफ़ के रूप में उतरता है। इसकी ऊंचाई 80 सेंटीमीटर तक पहुंचती है और 90 किलो वजन कर सकती है।
यह विशाल कुत्ता सदियों पहले एक क्रूर कुत्ता था। वह रोमन सर्कस में एक युद्ध कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया था। लेकिन अलग क्रॉसिंग एक संतुलित चरित्र कुत्ता, कोमल, स्नेही, कौशल पादरी के साथ बच्चों के लिए उत्कृष्ट साथी हासिल किया, लेकिन घुसपैठियों जो अच्छे इरादों की जरूरत नहीं है के साथ बहुत भयंकर दिखा सकते हैं।

लियोनबर्गर, एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण जर्मन
लियोनबर्गर जर्मन मूल का है। यह विशाल कुत्ता अन्य विशाल कुत्तों का मिश्रण है: सैन बर्नार्डो, न्यूफाउंडलैंड और पायरीन माउंटेन डॉग। लियोनबर्गर मांसपेशी, सुरुचिपूर्ण और मीठा और मैत्रीपूर्ण अभिव्यक्ति है। इसकी ऊंचाई ऊंचाई में लगभग 80 सेंटीमीटर है और 40 किलोग्राम से अधिक हो सकती है। उनका चरित्र संतुलित, स्नेही, ईमानदार और हमेशा सतर्क दृष्टिकोण है।
इस विशाल, बड़े और दयालु कुत्ते के पास जलीय पर्यावरण में एक बचाव कुत्ते के रूप में महान कौशल है। वास्तव में, इसमें एक निविड़ अंधकार कोट और अंतःविषय झिल्ली है, जो पानी में इसकी गतिशीलता को सुविधाजनक बनाता है।




सैन बर्नार्डो, एक कोलोसस जो जलवायु परिवर्तनों की भविष्यवाणी करता है
सैन बर्नार्डो कुत्ता उछाल लगभग 70 सेंटीमीटर हो सकता है और इसका वजन 80 किलोग्राम है। स्विस मूल के इस विशाल कुत्ते को दयालु, आज्ञाकारी, बहुत वफादार, शांत और विचारशील होने की विशेषता है। वह पहाड़ों में खोए पर्वतारोहियों या अवशेषों में फंसे हुए बचाव कुत्ते के रूप में अपने काम के लिए प्रसिद्ध है। सैन बर्नार्डो तूफानों की उम्मीद करने और बर्फ के हिमस्खलन के आगमन से पहले चेतावनी देने में सक्षम है।
सैन बर्नार्डो, इसके अलावा, अक्सर एक लंबे बालों वाले जानवर होते हैं, जिसके लिए लगातार अपनी स्थिति को अच्छी स्थिति में रखने के लिए ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
कुत्ते दुनिया की सबसे लंबी पूंछ के साथकुत्ते दुनिया की सबसे लंबी पूंछ के साथ
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्तोंदुनिया में सबसे बड़ा कुत्तों
» » विशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैं
© 2021 taktomguru.com