taktomguru.com

बड़े कुत्ते नस्लों - नाम और तस्वीरें

बड़े कुत्तों की नस्लें - नाम और तस्वीरें

बड़े कुत्तों की नस्लें - नाम और तस्वीरें

यहां आपको बड़े कुत्तों की सबसे खूबसूरत नस्लों - उनके नाम और तस्वीरें मिलेंगी, जो आपको देखने के लिए उनकी सराहनीय सुंदरता से आश्चर्यचकित होंगी।

सबसे बड़ा हमेशा सबसे अच्छा नहीं है, लेकिन यह हमेशा इसे देखने के लिए प्रभावशाली है। लोग हजारों सालों से विशाल आकार के कुत्तों से चिंतित हैं, उन्हें खुद को परिवार, झुंड, सामान और बड़े खेल से बचाने के लिए रखते हैं। उन्होंने आकारों और ताकत की आवश्यकता वाले कार्यों को करने के लिए चार पैर वाले दिग्गजों पर भरोसा किया है, जैसे भारी भार वाले गाड़ियां खींचना। विशाल दौड़ अक्सर निविदात्मक होती है, स्वभाव से प्यार करती है, लेकिन एक को अपनाने से पहले, एक बड़े कुत्ते नस्ल के रखरखाव से जुड़े लागतों को ध्यान में रखना याद रखें। भोजन के लिए के रूप में, पशु चिकित्सक के बिल और अंतरिक्ष लागत बहुत बड़ा हो सकता है और आप इसके लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि अगर आप को अपनाने यह जीवन भर बहुत अच्छी हालत में होना चाहिए, वह सबसे अच्छा के लायक है।

आयरिश wolfhound

आयरिश wolfhound
आयरिश wolfhound

आयरिश Wolfhound है, जो अब अधिक बार के रूप में भेड़िया पैक के एक परिवार के साथी दुःस्वप्न के रूप में वर्णन किया गया है "एक बड़े और भव्य उपस्थिति।" वह कुत्तों के उच्चतम भारी है, लेकिन नहीं । एक वयस्क के रूप में, एक पुरुष आयरिश वुल्फहाउंड अन्य कुत्तों पर घूमता है, जो कम से कम 32 इंच लंबा होता है और वजन 120 पाउंड होता है। मादाओं में कम से कम 30 इंच और 105 पाउंड होते हैं।

एक प्रकार का बड़ा कुत्ता

एक प्रकार का बड़ा कुत्ता
एक प्रकार का बड़ा कुत्ता

यह संभव है कि इस दौड़ का नाम लैटिन शब्द मासिवस से आता है, जिसका अर्थ है भारी। यह निश्चित रूप से पुरुषों के लिए कंधे पर 30 इंच की न्यूनतम ऊंचाई और महिलाओं के लिए 27.5 इंच कुत्ते के लिए उपयुक्त वर्णन है। मास्टिफ़्स की वजन 120 से 200 पाउंड या उससे अधिक है।

Deerhound

Deerhound
Deerhound

जीएच के दौरान इस विशाल दौड़ को दुनिया के दृश्य में देखा गया। Foxcliffe Hickory वेस्टमिंस्टर केनेल क्लब दिखाएँ 2011 में शीर्ष कुत्ता के शीर्षक के साथ भाग चिकना और स्लिम Deerhound एक बार स्कॉटलैंड के पर्वतीय क्षेत्रों में हिरण नीचे लाने के लिए नस्ल, 28 से 32 इंच लंबी, कभी कभी अधिक है, और 75 से 110 पाउंड वजन।

ग्रेट डेन

ग्रेट डेन्स
ग्रेट डेन्स

अपने राजसी उपस्थिति की वजह से, ग्रेट डेन कभी कभी "कुत्तों के राजा।" उपनाम दिया गया है उनका आकार अपने दोस्ताना स्वभाव घपला है, लेकिन इसकी पूंछ thwacking सावधान रहना है, जो सेकंड में एक कॉफी टेबल साफ कर सकते हैं या अपने पैरों की unsuspecting मारा। संभवत: आयरिश Wolfhound मिक्स और मास्टिफ द्वारा बनाई गई, ग्रेट डेन मूल रूप से जंगली सूअर और गार्ड खेतों शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया गया था, लेकिन इन दिनों, यह एक परिवार कुत्ता है। बड़े डेनिश पुरुष कम से कम 30 इंच लंबा रहते हैं और कम से कम 120 पाउंड वजन करते हैं। मादाएं कम से कम 28 इंच लंबी होती हैं और कम से कम 100 पाउंड वजन करती हैं।

नेपोलिटानो मास्टिफ़

नेपोलिटानो मास्टिफ़
नेपोलिटानो मास्टिफ़

आप नियो से मिलना नहीं चाहते हैं, क्योंकि उन्होंने इसे अंधेरे गली में डब किया है। एक झुंड के साथ उसका झुर्रियों वाला चेहरा, एक बड़े सिर पर चिपके हुए, और उसका विशाल शरीर किसी भी तरह के गलतफहमी संदेह देने के लिए पर्याप्त है - तेज़! नीपोलिटन मास्टिफ़ 24 से 31 इंच की ऊंचाई में है और वजन 110 से 150 पाउंड या उससे अधिक है।

सैन बर्नार्डो

सैन बर्नार्डो
सैन बर्नार्डो

सांता और मोटी केप के बड़े आकार में बर्फबारी आल्प्स में फंसे यात्रियों को बचाने में मदद मिली और उन्हें सैन बर्नार्डो सराय में ले जाया गया, जहां उनकी देखभाल की जा सकती थी। अब वह परिवार के सदस्यों के साथ दिन बिताता है और अपने दिल को गर्म रखता है। सैन बर्नार्डो 25.5 से 27.5 इंच लंबा और 130 से 180 पाउंड वजन।

काला रूसी टेरियर

काला रूसी टेरियर
काला रूसी टेरियर



शीत युद्ध की ऊंचाई के दौरान पूर्व सोवियत संघ में एक गार्ड कुत्ते होने के दौरान बनाया गया था, ब्लैक रूसी टेरियर एक स्वागत परिवार साथी और अभिभावक के रूप में सैन्य से नागरिक जीवन में चला गया है। अपनी सृष्टि में उपयोग की जाने वाली नस्लों में एरेडेल, विशाल स्केनौज़र, रोट्टवेइलर, न्यूफाउंडलैंड और काकेशस ओवचर्का शामिल हैं। पुरुषों को 27 से 30 इंच लंबा रखा जाता है और वजन 110 से 132 पाउंड होता है। मादाएं 26 से 2 9 इंच लंबी होती हैं और वजन 100 से 110 पाउंड होती है।

Leonberger

Leonberger
Leonberger

कम से कम तीन प्रमुख दौड़ लियोनबर्गर: द न्यूफाउंडलैंड, सैन बर्नार्डो और महान पायरेनीज़ के निर्माण में प्रवेश करती हैं। कोई भी वास्तव में हेनरिक एसिग द्वारा उपयोग की जाने वाली "कुत्ते की नुस्खा" नहीं जानता है, लेकिन परिणाम एक कुत्ता था जो 28 से 31.5 इंच की परिपक्वता पर रहता है और वजन 120 से 170 पाउंड होता है। मादाएं 25.5 से 2 9 .5 इंच लंबी होती हैं और वजन 100 से 135 पाउंड होती है।

न्यूफ़ाउन्डलंड

न्यूफ़ाउन्डलंड
न्यूफ़ाउन्डलंड

न्यूफाउंडलैंड का पानी प्रेमी मूल रूप से मछुआरों के जाल में खींचा गया था, जिसे अक्सर लंबी दूरी की तैराकी, भारी भार खींचने और लोगों को डूबने के जोखिम पर बचाने की आवश्यकता होती थी। इसकी विशिष्ट विशेषताओं में से एक विशाल सिर, वेबबेड पैर और एक निविड़ अंधकार डबल परत है। पुरुषों की औसत ऊंचाई 28 इंच है और वजन 130 से 150 पाउंड है। मादाएं औसत 26 इंच और 100 से 120 पाउंड तक।

Pyrenees के पहाड़

Pyrenees की माउंटेन दौड़
Pyrenees की माउंटेन दौड़

फ्रांसीसी मूल के एक झुंड अभिभावक, महान पायरेनीज़ की एक सुंदर मोटी, सफेद कोट से प्रतिष्ठित है। दौड़ ने फ्रांस के राजा की रक्षा की और परिवार और संपत्ति की रक्षा में क्षेत्रीय बना हुआ है। पुरुष 27 इंच लंबा 32 इंच लंबा और 100 से 140 पाउंड वजन करते हैं। मादाएं 25 इंच से 2 9 इंच लंबी हैं और वजन 85 से 110 पाउंड है।

अनातोलियन चरवाहे

अनातोलियन चरवाहे
अनातोलियन चरवाहे

इस तुर्की झुंड रखने वाले कुत्ते ने भेड़ियों और अन्य शिकारियों को चेतावनी दी और आज भी उस क्षमता में काम करता है। वह सही घर में परिवार के संरक्षक भी हैं। अनातोलियन शेफर्ड नर कंधे पर 2 9 इंच लंबा खड़ा होता है और वजन 110 से 150 पाउंड होता है। मादाएं कंधे पर 27 इंच लंबी होती हैं और वजन 80 से 120 पाउंड होती है।

तिब्बती मास्टिफ़

तिब्बती मास्टिफ़
तिब्बती मास्टिफ़

तिब्बती मास्टिफ़ अपने आकार के साथ प्रभावित होता है, जो इसके व्यापक सिर और मोटी कोट और माने द्वारा बढ़ाया जाता है। वह परिवार और संपत्ति का अभिभावक है जो अजनबियों के प्रति दूर और सतर्क है। तिब्बती मास्टिफ़ पुरुष 26 से 2 9 इंच लंबा होते हैं और आमतौर पर वजन 100 से 140 पाउंड के बीच होता है। मादाएं 24 से 27 इंच होती हैं और आम तौर पर वजन 85 से 120 पाउंड होती है। तिब्बती मास्टिफ धीमी गति से बढ़ रहे हैं और जब तक वे 3 से 5 तक नहीं होते हैं, तब तक हमेशा अपने पूर्ण आकार तक नहीं पहुंचते हैं

Kuvasz

Kuvasz
Kuvasz

महान प्यरेनीज़ के हंगरी के चचेरे भाई, कुवाज़ के पास एक झुंड अभिभावक के रूप में इतिहास भी है। माना जाता है कि सफेद कोट दौड़ तुर्की में पैदा हुई थी, लेकिन तुर्क आक्रमणकारियों के साथ हंगरी लाया गया था। क्यूवाज़ नर कंधे में 28 से 30 इंच खड़ा होता है और वजन 100 से 115 पाउंड होता है। मादाएं 26 से 28 इंच होती हैं और वजन 70 से 9 0 पाउंड होती है।

तो आपको बिग डॉग नस्लों पसंद आया - नाम और तस्वीरें उन्हें अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करते हैं ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ज़ीउस, दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ताज़ीउस, दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता
संयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लेंसंयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लें
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
दुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लोंदुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लों
बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?
एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
विशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैंविशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैं
दुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लेंदुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लें
पृथ्वी पर सबसे बड़ा जानवर: नीला व्हेलपृथ्वी पर सबसे बड़ा जानवर: नीला व्हेल
दुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियोंदुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियों
» » बड़े कुत्ते नस्लों - नाम और तस्वीरें
© 2021 taktomguru.com