taktomguru.com

स्टाफफोर्ड बैल टेरियर में सिर

ज्वाला से जजाका फीनिक्स। प्रस्ताव: मार्को ए। गार्सिना। Cousisoo (Vigstaff Staffordshire बुल टेरियर)
ज्वाला से जजाका फीनिक्स। प्रस्ताव: मार्को ए। गार्सिना। Cousisoo (Vigstaff Staffordshire बुल टेरियर)

पाठ: एलेक वाटर्स। Ashstock कर्मचारियों

स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर का मानक काफी व्यापक और वर्णनात्मक है। यह 1935 ये लोग में बनाया गया था और काले देश में लोगों के एक छोटे समूह द्वारा लिखा गया था, क्रॉस्ड बंदूकें में था दृष्टि और उत्साह को समझने के लिए कि स्टेफोर्ड बुल टेरियर और अन्य टेरियर की तरह एक शो कुत्ते होगा । उन दिनों में वे एक नस्ल है कि मूल रूप से `गतिविधि` की एक पूरी तरह से अलग तरह का है, जो तब कहा जाता था "खेल" के लिए नस्ल था की क्षमता को देखा। हालांकि कुत्ता झगड़े पर प्रतिबंध लगा दिया और संसद द्वारा कई साल पहले गैरकानूनी घोषित किया गया, अभ्यास अभी भी जारी रखा, लेकिन गुप्त रूप से और भूमिगत।

यह कहना दिलचस्प है कि यहां तक ​​कि ऐसे लोग भी हैं जो स्पष्ट रूप से व्यक्त करते हैं, आज भी, कि स्टाफ़र्ड एक शो कुत्ता नहीं है। चूंकि नस्ल के पहले मूल मानक को लिखा गया था क्योंकि इसे केनेल क्लब द्वारा दो अलग-अलग मौकों पर संशोधित किया गया है। सबसे पहले 1 9 48 में और बाद में, 1 9 86 में, हालांकि इनमें से किसी भी संशोधन ने उस खंड को प्रभावित नहीं किया जो सिर का वर्णन करता है। भले ही आप व्यक्त की है हमारे मानक यथोचित व्यापक है, और बहुत अच्छी तरह से सबसे अधिक अंक का वर्णन करता है, हम में से किसी भी सुधार लाने का कार्य करने के लिए दिया जा सकता (?), और हम कुछ संशोधनों, संशोधन, व्यसनों, आदि बनाने के लिए परीक्षा हो सकती है , आदि, हमारी नस्ल मानक के लिए।
किसी भी शक के बिना, एक और वर्णनात्मक लंबे मानक अधिक जटिलताओं उत्पन्न होगा और अधिक महत्वपूर्ण है, यह एक नमूना है कि इस वर्णनात्मक और व्यापक मानक फिट खोजने के लिए बहुत मुश्किल या लगभग असंभव होगा। हालांकि, मेरी राय में, एक खंड है जिसे मेरा मानना ​​है कि इसमें सुधार किया जा सकता है, या स्पष्ट किया जा सकता है, और संभवतः भ्रम और अनिश्चितता से बचने के लिए, और मैं मुख्य खंड का उल्लेख करता हूं जो कहता है: "छोटा और गहरा, चौड़ी खोपड़ी- गालों की मांसपेशियों, बहुत स्पष्ट - फ्रंटोनसल अवसाद (स्टॉप), चिह्नित - छोटा स्नैउट ...

"।


अब, जैसा कि हम सभी ने देखा है सिर के प्रकार (जो हम एसबीटी से परिचित हैं), और रूपों हमारी दौड़ में बहुत काफी भिन्न हो सकते हैं, तो हम खोपड़ी की विभिन्न शैलियों देख सकते हैं (गुंबददार, फ्लैट, ऊपर दौर आदि) snouts की, आंखों की स्थिति और आकार, इत्यादि। सिर पृष्ठों की एक बड़ी संख्या को भरने सकता है, लेकिन मामलों को सरल बनाने के प्रयास करने के लिए सभी विभिन्न प्रकार के विभिन्न वर्णन, मैं सिर के विभिन्न प्रकार विभाजित करने के लिए तीन समूहों (सभी नौ इंच के सिर लंबाई (लगभग 23 के आधार पर में प्रस्ताव सेंटीमीटर)।


पहला समूह. सिर में स्नैउट औसत से अधिक लंबा होता है, खोपड़ी के चार हिस्सों में खोपड़ी के पांच हिस्सों में ओकिपुट से लगभग पांच इंच होते हैं। रोक, और चार इंच रोक नाक के लिए।


दूसरा समूह. सिर, जो मुझे लगता है कि सही अनुपात 2/3 x 1/3 (लगभग) छह इंच ओसीपूट से है रोक और 3 में से रोक नाक के लिए


तीसरा समूह. एक बेहद छोटा स्नैउट वाला सिर, सात भाग x दो भाग, ओसीपूट से सात इंच रोक और दो इंच रोक नाक के लिए। इस तरह का सिर कई प्रशंसकों के लिए काफी लोकप्रिय है।





बेशक, ये सभी उपाय अनुमानित हैं और आधा इंच या उससे अधिक भिन्न हो सकते हैं। पहला उदाहरण लेते हुए, पांच भागों में खोपड़ी और चार में स्नैउट, इस प्रकार का सिर 25 साल पहले सबसे आम था, आम तौर पर अधिक सतही खोपड़ी थी (उथला) और ए रोक इतना चिह्नित नहीं है। आंखें आम तौर पर बहुत दूर नहीं थीं, इस तथ्य के अलावा कि यह अक्सर एक अजीब अभिव्यक्ति देता था। इस प्रकार का सिर कभी-कभी प्रकट होता है, लेकिन निश्चित रूप से यह बहुत लोकप्रिय नहीं है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि सुधार (?) पिछले 20 वर्षों में सिर में इस लंबे प्रकार के थूथन को समाप्त कर दिया गया है।


दूसरा उदाहरण, खोपड़ी 2/3 और स्नैउट 1/3, मेरे लिए क्या है और कई अन्य हमें संतुलित सिर का आदर्श मानते हैं। आम तौर पर, इन अनुपातों का एक सिर काफी अच्छी तरह से सांस ले सकता है। इस सिर में आमतौर पर एक गहरी खोपड़ी होती है, रोक चिह्नित, और आंखों के बीच एक उचित चौड़ाई।


हमारा तीसरा उदाहरण, स्नैउट का छोटा सिर, सात हिस्सों को खोपड़ी और दो (लगभग) स्नाउट, अक्सर एक बहुत गहरी खोपड़ी होती है। सबसे कम स्नैउट के साथ इस प्रकार के सिर में सांस लेने की कठिनाइयों का अनुभव हो सकता है (विशेष रूप से गर्म स्थानों में)। पहले दो उदाहरणों की तुलना में वे छोटे दांत भी होते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि सबसे छोटी नाक प्रभावशाली लग सकती है, और यह कई प्रशंसकों के साथ काफी लोकप्रिय है। इस प्रकार के सिर के प्रशंसकों का कहना है कि, काफी हद तक, हमारे रेस मानक में मुख्य खंड स्पष्ट रूप से कहता है: विस्तृत खोपड़ी के साथ छोटा और गहरा, ... फ्रंटोनसल अवसाद (रोक), चिह्नित- शॉर्ट स्नाउट ... यह मुद्दा हमें पुराने प्रश्न के बारे में बताता है कि गहरा गहराई कितना गहरा है और कितना छोटा है?


देखने की मेरी बात से, मैं इस मुद्दे पर एक सिद्धांत पर मेरी राय आधारित है, मुझे विश्वास है कि हमारे मानक के लेखकों (काला देश के उन सज्जनों) जब लेखन यह अन्य लोकप्रिय टेरियर्स कि हमारे एसबीटी, बेशक मेरा मतलब थे टेरियर और फॉक्स (चिकनी और किसी न किसी कोट) एक अपेक्षाकृत "उथले" (नहीं गहरी) और संकीर्ण, खोपड़ी होने स्पष्ट रूप से मेरे सिद्धांत, काफी लंबी थूथन करने के लिए एक गहरी खोपड़ी और सबसे महत्वपूर्ण बात है। मेरा मानना ​​है कि, उनके द्वारा उपयोग की जाने वाली शर्तों का उपयोग टेरियर और उन कर्मचारियों के सिर के बीच अंतर करने के लिए किया जाता था। मेरे दृष्टिकोण को स्पष्ट करने के लिए, कहें कि फॉक्स के सामान्य सिर में आमतौर पर ओसीपूट का एक ही उपाय होता है रोक (चार इंच) रोक नाक के लिए ये उपाय मेरे केनेल के फॉक्स टेरियर के अनुपात पर आधारित हैं। इसलिए, यह मान लेना कि शब्द "कम थूथन" बराबर अनुपात के प्रमुखों की तुलना में एक अर्थ में कम थूथन होना चाहिए उचित है, इस शीर्षक के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर के प्रमुख के रूप में देखा जा सकता है और 2/3 में वर्णित किया जा सकता है, 1/3 हमारे मानक में शॉर्ट स्नाउट के रूप में और यहां तक ​​कि पांच खोपड़ी और चार स्नैप अनुपात के सबसे लंबे समय तक नशे में भी। सिर स्टेफोर्ड के तीन प्रकार का वर्णन करने की कोशिश कर के बाद, वहाँ अभी भी अधिक शैलियों और हमारी दौड़ में सिर के आकार के हैं, और यह अंततः में सिर बनाने की कोशिश करने के लिए नस्ल मानक में वर्णन करने के लिए सिर के विवरण में से प्रत्येक असंभव होगा हमारे पूरी तरह से समान दौड़। हालांकि, हम स्पष्ट रूप से सिर (खोपड़ी और थूथन) फिर वहाँ संदेह या असहमति मानक की आवश्यकता होती है और कैसे वे सही अनुपात से बचा जाना होगा होना चाहिए के बारे में तर्क होगा आदर्श अनुपात का वर्णन कर सकता है और यह भी इस मुद्दे को ठीक कर सकता है छोटा कितना छोटा है। इसलिए, इस मामले में मेरा स्वयं का समाधान ईएस (या बीई) को सिर खंड में रखना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर। Xii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर। Xii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
यॉर्कशायर टेरियर एक्सएक्सवी मोनोग्राफिक प्रदर्शनीयॉर्कशायर टेरियर एक्सएक्सवी मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
» » स्टाफफोर्ड बैल टेरियर में सिर
© 2021 taktomguru.com