taktomguru.com

अंग्रेजी बुलडॉग के फायदे और नुकसान

नेटवर्क Rescate अमेरिका (अमेरिका के बुलडॉग क्लब बचाव नेटवर्क) का सबसे महत्वपूर्ण, ने अपनी वेबसाइट पर टेक्स्ट रूप में कहा गया है: "बुलडॉग के सैकड़ों खो रहे हैं (जानबूझकर), परित्यक्त, पशु आश्रयों के लिए ले लिया है या हर साल बचा लिया जाता है। खरीददारों इस नस्ल के कई आकर्षण आकर्षित कर रहे हैं और बाद में विशेष देखभाल वे उसे झुर्रियां, उसे चपटा चेहरे, असामान्य संरचना और अन्य मामलों में, गैर जिम्मेदार प्रजनन के आनुवंशिक दोष "की आवश्यकता होती है की खोज की।

कुत्ते की खरीद, चाहे जो भी दौड़ हो, भावनात्मक आवेग नहीं बल्कि एक विचारशील खरीद होनी चाहिए। जब खरीदार को अपनी संभावित समस्याओं या समय की मांगों के बिना पिल्ला के आकर्षण से दूर ले जाया जाता है, तो अगले वर्षों के दौरान आवश्यक धन और प्रयास, आमतौर पर सबसे ज्यादा प्रभावित कुत्ते के रूप में निकलता है क्योंकि यह सड़क पर समाप्त होता है , एक पशुचिकित्सा लोहे में एक आश्रय या निर्जीव में।

अंग्रेजी बुलडॉग सभी प्रकार के लोगों के लिए नहीं है, इसमें कुछ फायदे हैं और कई नुकसान हैं जिन्हें पिल्ला खरीदने से पहले विश्लेषण किया जाना चाहिए। नीचे हम प्रत्येक के मुख्य मुद्दों की सूची देते हैं:

नुकसान

  • यह एक नस्ल है जो दैनिक पेलेचा है. कुछ के लिए यह परेशान है कि उनके कपड़े, फर्नीचर और घर सामान्य रूप से कुछ कुत्ते के बाल पेश करते हैं और, ज़ाहिर है, बुलडॉग एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है.
  • सभी बुलडॉग कुत्तों में अलग-अलग डिग्री के लिए श्वसन समस्याएं होती हैं, हल्के और सहनशील से गंभीर तक और शल्य चिकित्सा सुधार की आवश्यकता होती है। इस कारण से, कई बुलडॉग तीव्र और लंबे समय तक अभ्यास का समर्थन नहीं करते हैं। तो, यह आमतौर पर सक्रिय लोगों के लिए एक आदर्श साथी नहीं है कि आप जॉगिंग जाना पसंद करते हैं या अपने पालतू जानवरों के साथ लंबी सैर करते हैं।
  • इस नस्ल का बहुमत तैर नहीं सकता है और उन्हें जीवन जैकेट की आवश्यकता होती है और लगातार पूल, नदियों, समुद्र या पानी के पूल में निगरानी की जाती है।
  • यह एक निगरानी के रूप में उपयुक्त नहीं है क्योंकि, ठेठ बुलडॉग, लोगों के साथ अनुकूल है।
  • आप चरम जलवायु या असुरक्षित वातावरण में विशेष ध्यान दिए बिना नहीं जी सकते हैं।
  • यह "हीट स्ट्रोक" के लिए प्रवण है, आपातकाल की डिग्री क्रोध से अपेक्षाकृत जल्दी अपने अप्रभावी साँस लेने की वजह से और अत्यधिक गर्मी या गहन व्यायाम के समय के दौरान बुलडॉग कुत्तों लगातार पीने के पानी और इष्टतम स्थितियों में उनके शरीर का तापमान बनाए रखने के लिए मदद की जा आवश्यकता होती है, अन्यथा खतरनाक हीट स्ट्रोक हो जाएगा।
  • वे आज्ञाकारिता के प्रति थोड़ा इच्छुक हैं, एक जिद्दी और स्वतंत्र चरित्र है जो सीखने की प्रक्रिया में बाधा डालता है, इसलिए यह कार्य नस्लों की आज्ञाकारिता के स्तर तक नहीं पहुंचता है। यह उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है जो अपने आदेशों को अनदेखा नहीं करना चाहते हैं या उन्हें एक ही आदेश को कई बार दोहराना पड़ता है जब तक उन्हें सामान्य रूप से पालन नहीं किया जाता है।
  • वह बहुत जोर से snores.
  • drools. कुछ प्रतियां इसे कभी-कभी और दूसरों को अधिक बार करती हैं।
  • अन्य दौड़ की तुलना में पैंट अधिक, विशेष रूप से गर्मी, आंदोलन, घबराहट, चिंता, उत्तेजना और व्यायाम की स्थितियों में।
  • यह पेट फूलना प्रवण है.
  • यह काफी बीमारियों से ग्रस्त है जो आपकी रखरखाव लागत और पशु चिकित्सक के दौरे को बढ़ा सकता है।
  • इसकी उच्च खरीद कीमत है।
  • यदि आपके जीवन के पहले चरण में कोई अच्छा सामाजिककरण नहीं है, तो शायद आप अन्य जानवरों के साथ शांतिपूर्वक रहने के लिए नहीं सीखते हैं।. हालांकि कम डिग्री के लिए, वह अभी भी अपने पूर्वजों से जीन बरकरार रखता है जो कुत्ते, बैल और अन्य प्रजातियों के साथ लड़े।
  • अंततः regurgitates. प्रत्येक आवृत्ति में इसकी आवृत्ति अलग है, कुछ ऐसे हैं जो इसे बहुत ही तेज और दूसरों को सापेक्ष आवृत्ति के साथ करते हैं।
  • लगातार देखभाल और सफाई की आवश्यकता है संक्रमण से बचने के लिए झुर्री, आंखें, कान और पैरों के कोनों में।
  • इस नस्ल के कुछ उदाहरणों में खाद्य एलर्जी है कि विशेष एलर्जी (खालित्य, खुजली, त्वचा लालिमा या पर्विल, स्केलिंग, आदि) और उनके बाद उपचार की अभिव्यक्ति रोकने के लिए आवश्यक भोजन बनाने के लिए प्रवण हैं।

लाभ

  • किसी भी उम्र के इंसान की ओर उसके साथ बहुत अच्छा लगाव और स्नेह है। विभिन्न बीमारियों के प्रति अपनी बड़ी असुविधाओं और प्रवृत्ति के बावजूद, इसके अच्छे चरित्र और स्वभाव ने इसे सभी प्रकार के शुभंकरों के बीच विश्वव्यापी लोकप्रियता के पहले स्थानों पर ले लिया है।
  • यह एक शांत कुत्ता है, थोड़ा बार्कर, वह घर के किसी भी आकार फिट बैठता है.
  • अपने पिल्ला और युवा चरणों के दौरान वह खेलना पसंद करते हैं, वह बहुत मजेदार है, वह हमेशा किसी भी प्रकार के गेम में रहने के लिए तैयार रहता है, गेंदों को इकट्ठा करने के क्लासिक से खुद को स्लाइड करने के लिए तैयार करता है।
  • उनके परिवार की भावनाओं की एक आश्चर्यजनक धारणा है और तदनुसार कार्य करता है। यदि आप खुश हैं, तो आप खुश होंगे, अगर आप उदास हैं, तो वह आपके साथ झूठ बोलकर चुप्पी में आपके साथ आने का प्रयास करेगा। यदि आप उसे सहारा देते हैं, तो वह एक और सहवास या चाटना के साथ जवाब देगा।
  • यह एक बहुत ही महान जानवर है, कभी-कभी निविदा, जो हमेशा आपके लिए और आपके लिए (आज्ञाकारिता को छोड़कर) अपने आप को सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार है।
  • यह एक ऐसा कुत्ता है जो कभी भी ध्यान न दिया जाता है, जहां भी आप चलते हैं या जाते हैं, ध्यान आकर्षित करता है।

अंग्रेजी बुलडॉग के फायदे और नुकसान का मूल्यांकन




अगर हमें केवल नुकसान की संख्या और इस दौड़ के कुछ फायदे दिखाई देते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि हम गलत निर्णय लेंगे। उन कारकों का वजन करना जरूरी है जो अधिकतर पालतू जानवरों और शारीरिक, भावनात्मक, समय और आर्थिक संभावनाओं का ध्यान आकर्षित करते हैं जिन्हें हमें अपने भविष्य के कुत्ते को कल्याण का जीवन देना पड़ता है।

यदि आप इस विषय के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो पीडीएफ संस्करण से परामर्श लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?
वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?
इराम गार्सियाइराम गार्सिया
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
अमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतरअमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतर
फ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियांफ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियां
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
नस्ल: अंग्रेजी बुलडॉगनस्ल: अंग्रेजी बुलडॉग
» » अंग्रेजी बुलडॉग के फायदे और नुकसान
© 2021 taktomguru.com