taktomguru.com

विशेष छोटे आकार की नस्लों

विशेष लघु आकार ब्रीड
pequeсa आकार के इस विशेष नस्ल के पहले भाग के Despuйs, हम दूसरे और विनम्र श्रद्धांजलि हम दुनिया cinofilia के इन छोटे खजाने भुगतान कर रहे हैं की aсo अंतिम पहुँच भाग के साथ शुरू करते हैं। इस अवसर पर, हम इन पृष्ठों को यॉर्कशायर टेरियर, एक बुद्धिमान कुत्ते, जागृत और अविश्वसनीय के साथ लाते हैं
इतनी छोटी जगह में निहित गुण। Le Teckel acompaсan, तेजी से वर्तमान में हमारे समाज के लिए एक प्रभावी बहुउद्देशीय शिकारी के रूप में वफादार और cariсoso compaсero, स्पिट्ज जर्मन में सबसे छोटी और pequeсo mбs बढ़ाया पूडल के परिवार के रूप में दोनों mбs: खिलौना tamaсo।

अनुशंसित किताबें:

यॉर्कशायर टेरियर
पेरसन जैक रसेल

Ў हमारी दुकान पर जाएं!
यॉर्कशायर टेरियर
यॉर्की का इतिहास
यह छोटा टेरियर दुनिया भर के सबसे कुत्ते साथी में से एक बन गया है। बहुत से लोगों ने इस असाधारण दौड़ में सबसे वफादार दोस्त और पारिवारिक जीवन के किसी भी पहलू में सबसे अच्छा विश्वास करने वाला पाया है। लेकिन हमेशा यॉर्कशायर टेरियर ने सही कंपनी की भूमिका पूरी नहीं की है। मनुष्य के साथ उनकी शुरुआत ने उन्हें 1 9वीं शताब्दी के इंग्लैंड के उत्तर में प्रारंभिक औद्योगिक नाभिक में कृंतक और छोटे जानवरों द्वारा की गई पीड़ाओं के नियंत्रण के लिए एक महान उपकरण बना दिया। उद्योग, खान, डॉक्स, जहाज, खेतों और घर कृंतक से सुरक्षित बने रहे।

यॉर्कशायर का क्षेत्र वह था जिसने उसे विकसित किया, लेकिन स्कॉटिश भूमि में उनकी उत्पत्ति खो गई, विशेष रूप से क्लिडे नदी के तट पर। इस क्षेत्र में स्कॉटिश टेरियर आम था। इस क्षेत्र के श्रमिकों ने उद्योग में काम की तलाश में अपने कुत्ते को अपने यात्रा पर ले लिया। जो लोग उस शहर में आए, जिसने बाद में कुत्ते को नाम दिया, जिसे हमने निपटाया, स्थानीय कुत्तों के साथ इन स्कॉटिश टेरियर के क्रॉसिंग को बढ़ावा दिया। इनमें से surgiу एक टेरियर पार, पहली बार में टूट बालों वाली स्कॉच टेरियर, नीले और तन टेरियर, यॉर्कशायर हैलिफ़ैक्स नीले या नीले और तन टेरियर जैसे नामों के साथ बुलाया गया था। इन संप्रदायों ने पहले से ही अपने मंडल के रंग या इस की विशेषताओं जैसे पहलुओं का वर्णन किया है। हालांकि, क्रॉस एक समय में जारी रहे जब कुत्ते के किसी अन्य कारक पर कार्यक्षमता की मांग की गई। सबसे अच्छा buzzard नमूना पल का stallion बन गया। इसलिए, लीड्स जैसे aportaciуn कुत्तों लंबे बाल, काले और भूरे इन्ग्लेस खिलौना टेरियर, स्काई टेरियर, तट टेरियर, दांडी Dinmont टेरियर, मैनचेस्टर टेरियर, केयर्न टेरियर, या क्लेडेस्डेल टेरियर buscу टेरियर, पैस्ले टेरियर, एक नस्ल कि हालांकि आज, अपने बागे के रंग का वर्णन पढ़ने, पाया इस्पात नीला और यॉर्कशायर टेरियर के सोने के साथ समानता के रूप में जाना tambiйn। यॉर्कि के रेशमी क्लोक के अद्वितीय बनावट के योगदान को खोजने के लिए बिचॉन माल्टिस का भी दौरा किया गया है।

उस समय (हम XIX शताब्दी के दूसरे भाग के बारे में बात कर रहे हैं), परिणामी कुत्ता अब यॉर्की से अधिक आकार का था, और वजन घटकर सात किलो हो गया।

1886 में केनेल क्लब reconociу दौड़ और यॉर्कशायर टेरियर कुत्ते comenzу खड़े और कई प्रदर्शनियों, जो compaснa कुत्ते प्रशंसक वरीयताओं के बीच उसे alzу में प्रबल करने के लिए।

यॉर्कशायर टेरियर का चरित्र
पाठ: ज़ियाओकन कैटरी
यॉर्कशायर टेरियर: इतनी छोटी जगह में कई गुण। निस्संदेह, लघुचित्रों का राजा, यह नहीं है कि मैं यह कहता हूं, उनके पास मांग है। यह मांग कुत्ते के लालित्य और चरित्र का परिणाम है। सबसे ऊपर, उनके चरित्र के बारे में हम कई अच्छी चीजों को उजागर कर सकते हैं जिन्हें मैं इस नस्ल के प्रजनक के रूप में अपने अनुभव के अनुसार विश्लेषण करूँगा।

सबसे पहले, हमें आपकी बुद्धि पर जोर देना चाहिए, आपकी सीखने की क्षमता आपको आश्चर्यचकित कर देगी, एक आज्ञाकारी कुत्ता है, आपको कॉल करने या आदेश देने में कभी भी गलत नहीं होता है और जिद्दी कुत्ते नहीं होते हैं।

हमें अपनी बहादुरी पर जोर देना चाहिए, फिर भी एक लघु दौड़ है। इसके tamaсo के बावजूद वह बहुत carбcter है pequeсo है और जानता है कि वह क्या चाहता है, हमेशा सतर्क रहना और, अगर टिप्पणी अपने स्वामी के साथ था और पर भौंकता, कभी झूठ नहीं बोलता, इसका मतलब है कुछ अशुभ के बारे में йl या dueсo के लिए करने के लिए नहीं है। वह जीवंत और चंचल है, हम कभी उसके साथ ऊब नहीं पाएंगे, क्योंकि वह हमेशा खेलना चाहता है। वे niсos का बहुत सम्मान कर रहे हैं अगर एक niсo बहुत भारी है बार उन्हें चेतावनी दी है, लेकिन cariсo, वास्तव में उन्हें चोट पहुंचाए बिना, कहने के लिए sуlo में "ध्यान से, और मैं कर रहा हूँ pequeсo daсo कर सकते हैं।" यह demasнa में एक cuddly कुत्ता है परिवार द्वारा cuddles और ध्यान प्यार करता है, atenciуn के केंद्र की जरूरत है।

कुत्ते अच्छी तरह से शिक्षित नहीं होने पर ये सभी गुण गायब हो जाते हैं। अगर हम उसे खराब कर देते हैं तो हम उसे एक मज़बूत और अवज्ञाकारी जानवर में बदल सकते हैं, लेकिन अगर वह एक पिल्ला से उचित तरीके से शिक्षित हो जाता है, तो उसकी इच्छाओं के बिना, हम वास्तव में एक प्यारा पिल्ला होगा।

teckel
Teckels का इतिहास
पाठ: Teckels डेल Carracillo

टेकेल की उत्पत्ति हमेशा पर चर्चा की गई है। राय और इसके मूल के बारे teorнas बहुत सारे हैं: फ़ैरोओं की कब्रों की नक्काशी में प्रतिनिधित्व और कुछ मूर्तियों जहां एक छोटी टांगों वाला कुत्तों दिखाया में प्रतिनिधित्व मिस्र dinastнas में situбndolo, कान और लम्बी शरीर caнdas है, जो यह सुनिश्चित नहीं होता प्रश्न में कुत्ते का प्रकार, लेकिन यह बासेट के समान रूपों के कुत्तों को दिखाता है, जिनमें से टेकेल उतरना है।

एक जर्मन शिकारी
Teckel, Dackel या आधुनिक Dachshund जीवाणु मूल का एक कुत्ता है। दचशुंड (कुत्ता Tejon) सत्तरवीं शताब्दी के उत्तरार्ध के बाद के otter और बीवर के कुत्ते के साथ सिनेमाई लेखन में प्रकट होता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, वह एक विशिष्ट कार्य के लिए चुना गया था, बैजर और मोब्स भूमिगत शिकार। अग्नि धब्बे वाले काले छोटे बालों वाले टेकेल सभी Teckels का मूल रूप है।

प्रारंभिक क्रॉसिंग एक साधारण कुत्ते के एक बेससेट आकार (वर्तमान ब्रूनो डी जुरा के नजदीक) और एक काला और तन पिंसर द्वारा किया गया था। तब से, चयन विशेष रूप से पशु शिकारी के हाथों में विशेष रूप से burrowing में विशेष था। इसलिए, और इस कार्य के लिए असाधारण स्थितियों के लिए, Teckel शिकारी और वन के एक मूल्यवान सहयोगी होता जा रहा था, नाम दिया जा रहा है की बात करने के कुत्ते रेंजर "forsterhund"।

लंबे बालों वाले Dachshunds एनहाल्ट-Dessau की अदालत और बवेरिया के शाही घराने में अपने orнgenes prнncipe है, Epagneul Alemбn (Wachtelhund) और pequeсos अंग्रेजी स्पैनियल साथ छोटे बालों वाली Dachshunds uniуn से उन्नीसवीं सदी के मध्य।
दिखाई देने वाला आखिरी वाला हार्ड बालों वाली टेकेल था। वह 1883 में छोटे-बालों वाले टेकेल के क्रॉसिंग से उग्र होकर एक डरावनी स्टीवेडोर, हार्ड-बालों वाले पिंसर, स्केनौज़र के पूर्वजों के साथ उभरा। छोटे teckels से मिलान करके और बौने पिंसर के साथ उन्हें पार करके, प्रजनकों ने चालीस साल पहले बौने और kaninchen किस्मों का निर्माण किया।

1888 में, काउंट क्लाउस हन और कर्नल एमिल इल्गनेर ने ड्यूचर टेक्लेक्लब ईवी की स्थापना की। 17 9 7 से बनाए गए आंकड़ों के संकलन से, जिसमें जेस्टर द्वारा उस वर्ष प्रकाशित एक काम के माध्यम से लिखित सबूत हैं जिसमें कठोर बालों की विविधता पर चर्चा की गई है।

Teckel Wirehaired में 70 aсos एक अजेय कैरियर emprendiу, शिकार के कुछ रूपों के लिए अपने महान शक्तियों के लिए अनगिनत शिकारी द्वारा सराहना की जा रही है, विशेष रूप से खुदाई और खून की pisteo निशान।

घाटी और मेहनती
संभवतः टेकेल सबसे अधिक देखभाल करने वाली और चंचल कुत्ते नस्लों में से एक है जिसे हम पाते हैं, हमेशा खेलने के लिए तैयार हैं और मजा करते हैं। उसकी tamaсo के बारे में पता नहीं किया जा रहा है, वह शिकार में और घर घुसपैठियों के खिलाफ guardiбn के रूप में की रक्षा करने में बहुत अधिक tamaсo जानवरों का सामना करना, यहां तक ​​कि के रूप में अगर जीवन इस पर निर्भर में सक्षम है। यह एक बहुत ही बहुमुखी कुत्ता जब यह शिकार करने के लिए आता है, मामूली और प्रमुख शिकार के टुकड़े लिफ्ट करने के लिए, रक्त का एक निशान pistear या उसके बिल एक लोमड़ी को निष्कासित, जमीन पर या पानी में एक टुकड़ा इकट्ठा सक्षम ... हम हो सकता है एक शिकार दौड़ में से एक से अधिक स्नेह के साथ जो हम पा सकते हैं। वह सबसे कठिन झाड़ी में एक खरगोश का पीछा करने में सक्षम है, जैसे कि उसके बिस्तर से सूअर का सबसे बड़ा उठाना। दुर्भाग्य से, कुछ प्रजनक इन lнneas रक्त बनाए रखने नहीं है, लेकिन sуlo प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनियों पर ध्यान केंद्रित पशु की सुंदरता के आधार पर कर रहे हैं, और इन कुत्तों के कई अपने सभी शिकार वृत्ति खो दिया है, मेरा मानना ​​है कि कुछ संरक्षित deberнa क्योंकि यह mбs शिकार के शौक के संतुलित संयोजन को अपने मानक के संबंध में सही रूपरेखा के साथ हासिल करना सुविधाजनक है।

एक अद्वितीय चरित्र
टेक्स्ट: बाम्बिला टेकेल

germбnico मूल, लम्बी शरीर के इस जानवर pequeсo जबकि मजबूत और कम अंग, tamaсos और बाल प्रकार में वितरित किस्मों की एक विस्तृत श्रृंखला है।
- लंबे बाल
- मुश्किल बाल
- छोटे बाल
बालों के प्रकारों में से, उनके आकार के आधार पर तीन उपविभाग भी हैं:



- मानक
- बौना
- कनिनचेन
27 विभिन्न मॉडलों और किस्मों tamaсos बाल के संयोजन, विरासत, जिसके कारण अंतर्राष्ट्रीय कुत्ते फेडरेशन इस कुत्ते नस्लों के कुत्ते की छंटाई के चौथे समूह आरक्षित किया गया है में कई भिन्नताएं गिनती नहीं की कुल।

आदर्श साथी
अपने सभी वेरिएंट में समान नहीं बल्कि समान व्यवहार होने के नाते,,, स्मार्ट मजाकिया, वफादार और उदार है शिकार करने के लिए उनकी उपयोगिता है, जो उसे जिद्दी और कुछ हद तक जिद्दी बनाता है के बावजूद, यह compaснa के लिए एक उपयुक्त कुत्ता, है क्या जो कुत्ते `घर` के समानार्थी नहीं है। उनका मजबूत स्वभाव उन्हें आसन्न जीवन के लिए अक्षम करता है, केवल कनिनचेन और बौने की किस्में इसे लंबे और लगातार चलने की स्थिति पर सहन कर सकती हैं। क्षेत्र में यदि संभव हो तो Teckel उपयुक्त वातावरण में राहत की आवश्यकता में एक छोटा एथलीट है, शहर उसके लिए पर्याप्त प्रोत्साहन नहीं है।

उनकी tamaсo pequeсo उसे एक असाधारण महत्वाकांक्षी घर जीवन में आता है, उसके रक्षक स्वभाव यह बनाता है, एक दुर्जेय guardiбn कुत्ते के रूप में खुद को स्थिति के लिए बहुत निवारक हो सकता है एक कुत्ता है कि एक लोमड़ी या एक jabalн atrбs echarб नहीं रोकना करने में सक्षम है एक अज्ञात व्यक्ति से पहले जो अपने घर पर हमला करता है।

महान हास्य अभिनेता, कोई बराबरी नहीं जब प्यार का भोग उसके मिजाज और उसके मज़ाक माफ करने की मांग की है: पीठ पर rebolcones, आंसू भरी आंखों, अनूठा बिताए, हम फर्म खड़े नहीं है के संबंध की समस्याओं ला सकता है बहुत अनुमोदित लोग। इसलिए, शुरू से एक प्रारंभिक और मजबूत शिक्षा कॉलेज द्वारा मास्टर और Dachshund एक sуlida jerбrquica संरचना के बीच स्थापित किया जाना चाहिए। आप आम सहमति से रास्ता harб हमें йl हम क्या चाहते हैं, लेकिन, अगर शिक्षा कॉलेज सुसंगत और संगत है में शिक्षित कर रहे हैं, serб एक अद्भुत कुत्ता compaснa।

निस्संदेह, इस तरह के छोटे आकार में एकत्र किए गए ये सभी मूल्य, टेकेल को एक महान साथी कुत्ते और एक अविभाज्य दोस्त बनाते हैं। एक Teckel अपने मालिक को थोड़ा स्नेह के बदले में अपने सभी गुण दे देंगे।

पोमेरानिया
जर्मन स्पिट्ज की सबसे छोटी किस्म पोमेरानिया
टेक्स्ट: इग्नासिओ विला ग्रासिया (जर्मन स्पिट्ज के स्पैनिश क्लब के सदस्य)

साथी कुत्तों की नस्लों के भीतर, पोमेरियन अपने स्वयं के गुणों से, जनता की पसंदीदा नस्लों में से एक बन गया है। इसके आकार के विपरीत, पोमेरियन के महान गुण और एक महान दिल है, जो अपने शानदार चरित्र को निर्धारित करता है। यह एक महान बुद्धि, सक्रिय और रिश्ते के लिए एक महत्वपूर्ण क्षमता के साथ एक पशु है। हमेशा खुश रहें, आप अपने प्रियजनों के साथ खेलना चाहेंगे और आगंतुकों के साथ सबसे सुखद होंगे। यदि हम इस असाधारण चरित्र को अपने छोटे आकार और इसके परिणामस्वरूप भौतिक जरूरतों के साथ जोड़ते हैं, तो हमारे पास अपार्टमेंट और शहर के लिए एक आदर्श कुत्ता है।

Orнgenes
पोमेरियन पुराने स्पिट्ज-प्रकार के कुत्तों से निकलता है जिनका उपयोग चरागाह और चरागाह के लिए किया जाता था। जर्मनी और डेनमार्क के क्षेत्रों के बीच 6,000 aсos (स्पिट्ज स्पिट्ज टर्फ या peatlands) से लाइव पूर्वजों देख के साथ संदर्भ समस्याएं हैं। हालांकि, इस तरह दूरदराज йpocas के लिए वापस जाने के बिना, आप asн जैसे पेंटिंग, चित्रों और हमारे dнas को fotografнas रोम और ग्रीस clбsicas (vases और मिट्टी के बर्तनों के टुकड़े) के कार्यों के स्पिट्ज प्रकार के कुत्तों, पा सकते हैं। शब्द "स्पिट्ज" कुत्तों को तेज स्नैउट्स और पॉइंट कान के साथ वर्णित करता है। उनके पास घने डबल cloaks और coiled पूंछ भी है। Pomeranian कि, मायने रखता है एफसीआई segъn स्कंध (Wolfspitz, Grosspitz, Mittelspitz, Kleinspitz और Zwergspitz या पोमेरानिया) पर इसकी ऊंचाई segъn किस्मों के साथ छंटाई स्पिट्ज Alemбn जाति के mбs pequeсa विविधता है। Pomeranian, अपनी उत्पत्ति के स्थान पर समुद्र तट Bбltico के एक पूर्व डची पूर्वोत्तर जर्मनी और उत्तर-पश्चिमी पोलैंड (bahнa और पोमेरानिया की खाड़ी), जो बारी में लैटिन शब्द "Pomare" से निकला है के बीच स्थित के नाम पर है जो इसका मतलब है "समुद्र पर।"

Caracterнsticas
यह एक छोटा, मजबूत और कॉम्पैक्ट कुत्ता है जो गर्व और महिमा के साथ अपने चुस्त आंदोलन को दिखाता है। चेहरा एक आकर्षक अभिव्यक्ति के साथ एक लोमड़ी जैसा दिखता है। इसमें छोटे और नुकीले कान होते हैं, डबल परत (बालों और अंडकोट) के साथ प्रचुर मात्रा में कोट और एक पूंछ जो पीछे की तरफ रहता है, सिर तक पहुंचता है, जो कुत्ते की उस कॉम्पैक्ट छवि को देने में मदद करता है। पोमेरानिया का आकार सबसे अधिक है, क्रॉस के लिए 22 सेंटीमीटर, उन नमूनों को वांछनीय नहीं है जो 18 सेंटीमीटर से कम हैं। इसका वजन आमतौर पर 1.8 और 2.5 किलो के बीच होता है। मंडल के रंगों के संबंध में, एक profuse रेंज है। यद्यपि रंग नारंगी सबसे सामान्य है, 12 रंगों की अनुमति है (सफेद, काला, भूरा, झींगा, लाल, नीला, चॉकलेट, भूरा, कास्ट, सबर या सिबेलिनो, नारंगी और कणों)।

वर्तमान में, वह एक स्नेही, स्नेही कुत्ते, शिक्षित और अंतराल के प्रेमी हैं। हालांकि, आपको अपने भौंकने को कम करना चाहिए और निश्चित रूप से आदर्श पालतू बनने के लिए कम शोर होना चाहिए।

Pomeranian चरित्र
टेक्स्ट: एंटोनियो मोग्रो (ऐज़ेन पोमेरियास)
सामान्य रूप से, यह एक बहुत ही विशेष चरित्र वाला कुत्ता है, जिससे कि यह किसी अन्य नस्ल से अलग हो जाता है, लेकिन जर्मन स्पिट्ज किस्मों में इसके बड़े भाई बहनों के समान ही होता है। हम एक बहुत जीवंत और "बुद्धिमान" कुत्ते, स्नेही और चंचल का सामना कर रहे हैं। वह हमेशा उसके आस-पास क्या हो रहा है, उसके बारे में सतर्क और चौकस रहता है, ताकि वह अपने गुरु के किसी भी भाव को समझ सके और तुरंत प्रतिक्रिया दे सके।

वह सुरुचिपूर्ण, अजीब और बहुत बहिष्कृत है, जो नए स्थानों के लिए खुला है, जो उसे नए घर और पर्यावरण के लिए आसानी से अनुकूलित करता है। एक साथी कुत्ते के रूप में या एक प्रदर्शनी कुत्ते या चपलता के रूप में दोनों को पढ़ाना और ट्रेन करना बहुत आसान है, इसका मतलब है कि घर और परिवार में उनके साथ रहना ज्यादातर समय है, लगभग सही है। वह कंपनी के साथ रहना पसंद करता है, दुखी होने लगता है और कभी-कभी अपने गुरु पर नाराज होता है अगर वह उसे लंबे समय तक अकेला छोड़ देता है। यद्यपि आक्रामक कुत्ता न तो लोगों के साथ और न ही अन्य जानवरों के साथ, वे आम तौर पर क्षेत्रीय हैं, खासकर नर, लेकिन वे अपने पर्यावरण में अनुमत हैं।

पोमेरानिया, इस प्रोफ़ाइल के लिए धन्यवाद, यद्यपि पुरातनता पहले से ही इसके योग्य थी, इसलिए उनके साथ विशेष धैर्य दिखाने वाले बच्चों और वयस्कों का आदर्श साथी कुत्ता बन गया है। एक सही दिशा निर्देशों के साथ और राशन उसकी मौज शिक्षा कॉलेज पुरस्कार, पोमेरानिया में एक कुत्ता है कि बनाए रखने और आदेश में अपने सहज ज्ञान पर नियंत्रण अपने स्वामी, जिसके साथ महान वफादारी profesarб को पूरा करने के sabrб पाते हैं।

पूडल खिलौना
सबसे छोटा पूडल
पूडल का अनुवाद फ्रांसीसी से "बतख कुत्ते" के रूप में किया गया है, जो शब्द "गन्ना" से निकला है, जो मादा बतख है। इसका मूल एक Stoked बहस पैदा कर दी है, लेकिन teorнas की mayorнa सहमत हैं कि ऊनी मछली पकड़ने की गतिविधियों में और चराई के लिए सहायता पानी में शिकार, के लिए इस्तेमाल किया कुत्ते, यूरोप उनके asiбtico मूल साझा कर सकते हैं। 12 वीं शताब्दी में मंगोलियाई हमलों ने उन कुत्तों को लाया जो वर्तमान जल कुत्तों के पूर्वजों हो सकते हैं। Tambiйn podrнan бrabe invasiуn, एक शहर है कि incorporу मूर्स और Berbers के कुत्तों nуmadas लोगों, जो निगरानी और चराई cumplнan द्वारा जिब्राल्टर जलडमरूमध्य से पहले पाँच सदियों पार कर लिया है माना जाता है।

तर्क यह सोचने के लिए आमंत्रित करता है कि अरब सेनाएं कहाँ पहुंचीं, उनके कुत्ते स्थानीय कुत्तों के साथ पार हो गए। जब वे फ्रांस में आए, तो वर्ष 720 में, उनके साथ कुत्तों ने फ्रांसीसी प्रकृतिवादी बफ़ोन सदियों बाद वर्णित लोगों के समान ही थे। सबसे पहले, उन्हें बारबेट-पूडल के रूप में जाना जाता था, और उन नौकरियों को करने के लिए नियुक्त किया गया था जिनके लिए वे सच्चे विशेषज्ञ बन गए थे: मवेशियों और शिकार की देखभाल और ड्राइविंग। पानी में टुकड़ों के संग्रह को सुविधाजनक बनाने के लिए, उन्होंने शेर के प्रसिद्ध कट का अभ्यास किया, जिसने तैराकी को आसान बनाने के लिए बालों के बिना शरीर के पीछे हिस्से को छोड़ दिया, और पैरों और पूंछ को ठंड से बचाने के लिए बालों से ढके हुए थे। ।

हालिया इतिहास और विकास
हालांकि, ऐसा समय आता है जब इस कुत्ते के प्रजनकों और प्रशंसकों ने पबड़ी से बारबेट को अलग करना शुरू किया और उन्हें प्रजनन कार्य करने के लिए अलग-अलग पहचान प्रदान करने के लिए नियत किया। ऊपरी कक्षाओं द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले कुत्ते बनने के लिए पूडल मैदान से दूर चला जाता है। उनके स्नेही चरित्र और उनकी सीखने में आसान चीजें उन्हें लक्जरी जानवरों के रूप में सैलून में प्रदर्शित करने के लिए प्रेरित करती हैं। अठारहवीं शताब्दी में वे इतने फैशनेबल थे कि लुईस XVI भी अदालत में पूडलों का एक समूह बनाना चाहता था, जिसने अभिजात वर्ग को उनकी नकल करने और इन सुरुचिपूर्ण कुत्तों को अपने घरों में ले जाने का नेतृत्व किया। नेपोलियन युग और द्वितीय फ्रांसीसी साम्राज्य के दौरान इस दौड़ की लोकप्रियता में वृद्धि जारी रही और 1 9वीं शताब्दी के मध्य तक यह मध्यम वर्ग के घरों के माध्यम से फैल गया।

XIX शताब्दी के अंत में cinifilo क्लब मानक को एकजुट करते हैं और पूरे यूरोप में पहले से व्यापक नस्ल के प्रकार की स्थापना करते हैं। उनके कौशल इतने प्रशंसित थे कि उन्हें आमतौर पर सर्कस शो में देखा जाता था, क्योंकि उन्हें प्रशिक्षित करना बहुत आसान था और वे स्टंट करने में बहुत आसान थे। इसके शानदार प्राकृतिक पहलू का मतलब था कि, प्रदर्शनी के आगमन के साथ, उन्हें सर्कस ट्रैक से प्रतियोगिताओं में जाने में कोई समस्या नहीं थी। के रूप में इस्तेमाल करते हैं शुरू कर दिया Caniches विशाल acrуbatas कि कुत्तों कम tamaсo mбs serнan fбciles परिवहन और एक यात्रा सर्कस के रहने की स्थिति में संभाल करने के लिए स्पष्ट हो गया। इसने प्रजनकों को नस्ल के छोटे संस्करण बनाने के लिए प्रेरित किया। इस प्रकार, बड़े कुत्ते संगठन विभिन्न मौजूदा आकारों को मानकीकृत करना शुरू करते हैं। केनेल क्लब पूडल के लिए तीन tamaсos inglйs पहचानता है, जबकि एफसीआई स्थापित करता है चार: विशाल, मध्यम, बौना और खिलौना। मंझला apariciуn जिसका ऊंचाई 35 और 45 के बीच centнmetros- tamaсo विशाल जो 45 और 60 के बीच स्थापित centнmetros- quedу बढ़ाने के लिए और बौना, जो 28 और 35 के बीच sitъa कम करने के लिए जरूरी हो गया था है centнmetros।

चरित्र और रंग
हम एक आकर्षक कुत्ते का सामना कर रहे हैं, जो हमेशा अपने परिवार का ध्यान आकर्षित करता है, लेकिन जो भी संभवतः अपने परिवार की सेवा करने के लिए तैयार है। सीखने के लिए उत्सुक और ऐसा करने की क्षमता के साथ जो स्वयं और अजीब को प्रभावित करता है, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि यह कुत्ते के इतिहास की सबसे बहुमुखी नस्लों में से एक है। इसके अनुपात मध्यस्थ होते हैं, जो एक विशेषता घुंघराले बाल, घुंघराले या तारों के रूप में हाइलाइट किए जाते हैं। घुंघराले बालों के मामले में, कोट प्रचुर मात्रा में, ठीक बनावट, ऊन, अच्छी तरह से घुमावदार, लोचदार और हाथ के दबाव के लिए प्रतिरोधी है और नियमित लूप बनाता है। यदि हम ताले के रूप में बालों के बारे में बात करते हैं, तो हम एक प्रचुर मात्रा में, ठीक बनावट, ऊन और तंग का जिक्र कर रहे हैं। यह विशेषता तारों को बनाता है जिन्हें कम से कम 20 सेंटीमीटर मापना चाहिए।

इसका रंग हमेशा एक रंग होता है, हमेशा काला, सफ़ेद, भूरा, भूरा, नारंगी झींगा (खुबानी) और लाल झींगा। pбrpados, नाक, होंठ, encнas, तालु, प्राकृतिक orifices, अंडकोश की थैली और पैड अच्छी तरह से pigmented किया जाना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्कशायर टेरियर Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीयॉर्कशायर टेरियर Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
छोटे कुत्तेछोटे कुत्ते
यॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxixयॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxix
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
यॉर्कशायर टेरियर एक्सएक्सवी मोनोग्राफिक प्रदर्शनीयॉर्कशायर टेरियर एक्सएक्सवी मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
यॉर्कशायर टेरियर विशेष मोनोग्राफ सालगिरह xxxयॉर्कशायर टेरियर विशेष मोनोग्राफ सालगिरह xxx
» » विशेष छोटे आकार की नस्लों
© 2021 taktomguru.com