taktomguru.com

आपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिए

pug2

हालांकि बंदर वे कुत्तों की एक शानदार नस्ल हैं, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह हर किसी के लिए नस्ल नहीं है।

हम यह कहते हैं क्योंकि हम चाहते हैं बंदर कि वे अपना लाभ उठाते हैं और मालिक के लाभ के लिए उचित घरों पर जाते हैं।

जब हम एक कुत्ते को प्राप्त करते हैं, तो यह बेहद जरूरी है कि चयनित नस्ल हमारी आवश्यकताओं और जीवनशैली के अनुकूल हो। सही दौड़ ढूंढना भविष्य के मालिक और आपके घर पर जाने वाले कुत्ते दोनों के लिए अच्छा है।

ऐसी कई चीजें हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए बंदर और इसलिए, आपको इस नस्ल के नुकसान भी जानना चाहिए। इस लेख में, आप देख सकते हैं कि क्या विशेषताएं और सबसे ऊपर, की कमी बंदर वे आपकी जीवनशैली के अनुकूल हैं। हम आपको नुकसान के बारे में विचार करने के लिए आग्रह करते हैं बंदर एक निर्णय लेने से पहले बहुत सावधानी और गंभीरता से बंदर.

स्वास्थ्य समस्याएं: स्वास्थ्य और के बीच अच्छे संबंध Pugs के यह हमें कुछ समस्याओं का सामना करने की ओर ले जाता है, उनमें से कई अनुवांशिक हैं, और कुत्ते की किसी भी अन्य नस्ल की तुलना में अधिक पशु चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती है। यदि आप एक प्राप्त करते हैं Pugs के, मान लें कि आपको बहुत से पशु चिकित्सा दौरे करना होगा। यह सच है कि सभी नहीं Pugs केउन्हें कई यात्राओं की आवश्यकता होती है, लेकिन उनमें से अधिकांश का खर्च उस व्यय के साथ होता है। यदि आप 12-14 साल के औसत रहने के दौरान उस खर्च को ग्रहण करने के इच्छुक नहीं हैं बंदर, फिर, द बंदर यह वह दौड़ नहीं है जिसे आप चाहते हैं।

बाल: एक छोटे से बालों वाले कुत्ते होने के बावजूद, बंदर यह बहुत सारे बाल जारी करता है, हालांकि यह अजीब लग सकता है। असाधारण रूप से उनमें से कुछ व्यावहारिक रूप से बाल जारी नहीं करते हैं लेकिन एक सामान्य नियम के रूप में, ए बंदर एक छोटे से बालों वाले कुत्ते होने के लिए बहुत अधिक बाल ढीला। उनके पास कुछ खास मैटल है जो उन्हें अन्य छोटे बालों वाले कुत्तों की तुलना में अधिक बाल छोड़ देता है। यदि आपके बाल हैं बंदर अपने कपड़ों में, सोफा और सबसे अप्रत्याशित स्थानों में आपके लिए एक समस्या है, फिर, बंदर यह वह दौड़ नहीं है जिसे आप चाहते हैं।

प्रशिक्षण:  बंदर वे बुद्धिमान कुत्ते हैं, लेकिन बहुत जिद्दी हैं। वे सीखते हैं लेकिन वे बहुत जोर देकर ऐसा करते हैं। यह वास्तव में यह जिद्दीपन है जो उन्हें अन्य जातियों के अन्य कुत्तों के रूप में आसानी से नहीं सीखता है। हम पुष्टि कर सकते हैं कि वे निश्चित विचारों के कुत्ते हैं और उन्हें अपनी इंद्रियों में मुश्किल समय आ रहा है, या वही है, जो हम उन्हें करना चाहते हैं। यदि आपके पास जिद्दीपन ग्रहण करने के लिए धैर्य या पर्याप्त समय नहीं है बंदर, फिर बंदर यह वह दौड़ नहीं है जिसे आप चाहते हैं।




एक पग आपकी छाया होगी: और यह सचमुच है। वे बहुत करीबी जानवर हैं और आपकी वफादार छाया होगी। आप घर से कहीं भी जाते हैं, अगर आप अपने पैरों को देखते हैं, तो आप अपना देखेंगे बंदर उसकी तरफ। और ऐसा नहीं है कि वे दिन में एक या दो बार ऐसा करते हैं, वे अपने पवित्र चरणों के समान अपने पैरों के नीचे होंगे। कुछ लोगों को यह आकर्षक लगता है, लेकिन अन्य नहीं करते हैं। यदि आप एक के लिए तैयार नहीं हैं बंदर लगातार अपने पैरों पर फंस गया, आपको लगता है कि बंदर यह वह दौड़ नहीं है जिसे आप चाहते हैं।

पग्स बहुत ज्यादा व्यायाम न करें: एक सामान्य नियम के रूप में, ए बंदर वह ज्यादातर समय आलसी कुत्ता है। अपवाद हैं लेकिन दौड़ में यह सामान्य नहीं है। उनके अभ्यास में चलने और एक छोटा करियर शामिल है। यदि आप अपने कुत्ते के साथ रोज़ाना चलाना चाहते हैं, तो बाहरी गतिविधियों की भीड़ करें .... मुझे कुत्ते की एक और नस्ल के बारे में सोचना चाहिए जो इन विशेषताओं को फिट करता है।

पग इनडोर कुत्ते हैं: वे उच्च तापमान या उच्च आर्द्रता को अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं करते हैं। यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां तापमान आमतौर पर उच्च होता है और आर्द्रता होती है, ए बंदर यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। उन्हें दीर्घकालिक स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं या गर्मी के दौरे से ग्रस्त हो सकते हैं।

पग का रखरखाव:  Pugs के उन्हें बहुत से रखरखाव की ज़रूरत है। शिकन, कान, ब्रशिंग, नाखूनों काटने (वे वास्तव में तेजी से बढ़ते हैं) को साफ करते हैं, गुदा ग्रंथियों को खाली करते हैं जिन्हें अक्सर भरना पड़ता है ... ..और बिल्कुल अच्छा नहीं है! यदि आप कम रखरखाव कुत्ते की तलाश में हैं, ईमानदारी से, बंदर यह तुम्हारा कुत्ता नहीं है।

यदि आप उजागर किए गए अधिकांश बिंदुओं को लेने के इच्छुक नहीं हैं, तो सोचें कि ए बंदर वह एक बहुत ही जुड़ा हुआ कुत्ता है, इस तथ्य से संवेदनशील है कि उसके स्वास्थ्य के लिए उसे अच्छी तरह से नहीं रखना है, उसे शुद्ध करने और उसे कुछ आवृत्ति के साथ उसे क्या चाहिए।

यदि, इसके विपरीत, आपने सभी विपक्ष को पढ़ा है बंदर और फैसला करता है कि वह एक का ख्याल रख सकता है, आगे बढ़ो, वे अद्भुत कुत्ते हैं और वास्तव में आश्चर्यजनक, हास्यास्पद, संवेदनशील और बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण हैं।

से जानकारी के साथ micarlino

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बंदरबंदर
क्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करेंक्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करें
पग का तापमानपग का तापमान
पग के बारे में उत्सुक तथ्यपग के बारे में उत्सुक तथ्य
हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?
अपने पग के लिए दंत चिकित्सा देखभाल का महत्वअपने पग के लिए दंत चिकित्सा देखभाल का महत्व
क्या आपके पास एक पाग है और आप एक बच्चे की उम्मीद करते हैं? देखो क्या करना हैक्या आपके पास एक पाग है और आप एक बच्चे की उम्मीद करते हैं? देखो क्या करना है
पग्स में श्वासपग्स में श्वास
हमारे पग में सबसे आम हड्डी की समस्याओं के बारे में जानेंहमारे पग में सबसे आम हड्डी की समस्याओं के बारे में जानें
पग में "सवारी"पग में "सवारी"
» » आपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिए
© 2021 taktomguru.com