taktomguru.com

पग की शारीरिक विशेषताओं

अगर आपको लगता है अपनाना या खरीद इनमें से कुछ सहानुभूतिपूर्ण कुत्तों, यह जरूरी है कि आप उनमें से कुछ जानते हों शारीरिक विशेषताओं और के व्यक्तित्व जो उन्हें परिभाषित करता है कि यह कैसे है यह थोड़ा और अधिक जागरूक हो सकता है सुंदर पिल्ला जो कुछ से ज्यादा है आंखों को उगलना और ए छोटे बाल.

  • ऊंचाई: लगभग 35 सेमी
  • वजन: लगभग 8 किलो
  • परत: बेज (चांदी या खुबानी) या काला, मुखौटा और काले कान, कभी-कभी पीठ के साथ एक काले पट्टी के साथ, ओसीपूट से पूंछ (सैडल चिह्न)
  • औसत जीवन: 10 से 12 साल की उम्र तक
  • चरित्र: शांत, मिलनसार, संवेदनशील, अपने मालिकों से बहुत जुड़ा हुआ, जिंदा और बहुत चंचल
  • बच्चों के साथ संबंध: बहुत अच्छा
  • अन्य कुत्तों के साथ संबंध: अच्छा
  • कौशल: साथी कुत्ता
  • अंतरिक्ष की जरूरत है: अच्छी तरह से घर के अंदर जीवन के लिए अनुकूलित
  • खाद्य: प्रति दिन 200 ग्राम सूखे पूरे भोजन
  • व्यवस्था: अशक्त
  • रखरखाव लागत: मध्यम

यह कुछ प्रेमियों द्वारा "कुत्ते के आकर्षण और उदासीनता का सही मिश्रण" के रूप में वर्णित है बंदर एक कुत्ता है जो अपने मालिकों को तुरंत घंटों तक मनोरंजन करने में सक्षम बनाएगा क्योंकि उनका व्यक्तित्व एक जोकर के समान ही है।

की छाल बंदर यह अपने आकार के संबंध में आश्चर्यजनक रूप से गंभीर है। और इसके साथ यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह आमतौर पर एक बहुत अच्छा निगरानी है, क्योंकि जब दरवाजा घंटी बजती है या जब कोई घर पहुंचता है तो यह तुरंत छाल जाता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यदि आप हल्की नींद के व्यक्ति हैं, तो यह ध्यान में रखना उचित है कि हालांकि सभी नहीं बंदर वे घोंघे, कई करते हैं।

बंदर यह एक असाधारण साफ छोटा कुत्ता है जिसमें मुश्किल से कुत्ते की गंध होती है। कुछ लोग मानते हैं कि बंदर यह वृद्ध और / या अक्षम लोगों के लिए एक बहुत ही उपयुक्त नस्ल है, हालांकि यह नहीं भूल सकता है कि, सभी कुत्तों की तरह, यह आवश्यक है कि वे कुछ अभ्यास करें।

शारीरिक विशेषताओं

बंदर छोटे कद के कुत्ते हैं, यह भी एक छोटा वर्ग और मोटा है और अच्छी तरह से आनुपातिक अनुपात है, साथ ही एक कॉम्पैक्ट मांसपेशियों, जो इसे नस्लों के समूह से संबंधित अधिकांश कुत्तों से काफी छोटा और मजबूत जानवर बनाता है लघु।

इसका आदर्श वजन 6.3-8.1 किलोग्राम है, हालांकि कुछ में कुछ अधिक वजन होता है और निश्चित रूप से, कुछ पुरुष 8.1 किलो से कम वजन के साथ मौजूद होंगे। मानक पुरुषों और महिलाओं के आकार के बीच अंतर नहीं करता है, लेकिन ये आमतौर पर थोड़ा बड़ा होता है।

आपको हमेशा याद रखना चाहिए बंदर वे आमतौर पर अपने भोजन का आनंद लेते हैं और काफी खाद हो जाते हैं। तो अपने आहार के साथ सख्त पर्याप्त नियंत्रण रखना जरूरी है ताकि आप अधिक वजन कम न करें, क्योंकि यदि आपके पास बहुत अधिक वजन है, तो इसे खोना बहुत मुश्किल है।

का थोरैक्स बंदर यह व्यापक है और शरीर को मजबूत अंगों पर लगाया जाता है। सिर, जो बड़ा, गोल, झुर्रियों वाला और अंधेरा, गोलाकार आंखों के साथ, पूंछ के पीछे पीछे मुआवजा दिया जाता है, जो उच्च प्रत्यारोपण का होता है और कूल्हे से कसकर कसकर ढका हुआ होता है।

  • रंग और परत



हम पा सकते हैं बंदर चांदी के रंग, खुबानी, झींगा और काला, हालांकि वर्तमान में चांदी के लोग आमतौर पर अक्सर देखे जाते हैं। उदाहरण के लिए, बंदर लियोनाडोस में एक डबल परत होती है, जिसमें मौसम के लिए प्रतिरोधी बाहरी परत और मुलायम और इन्सुलेटिंग सब्लेयर होता है। में बंदर काला परत सरल है।

पग के लक्षण

रंग स्पष्ट रूप से परिभाषित किए गए हैं और उनमें एक ब्लैक लाइन (जिसे "सिग्नल" भी कहा जाता है) होना चाहिए जो सिर के पीछे से पूंछ तक फैली हुई हो। स्नैउट जितना संभव हो उतना काला होना चाहिए, जैसे कान, चेकबोन पर मोल और माथे पर "हीरा" (या "अंगूठे पैच") होना चाहिए।

कई प्रजनकों का मानना ​​है कि सामान्य गुणवत्ता बंदर वर्तमान अश्वेत उतना अच्छा नहीं है जितना कि यह होता था। किसी भी मामले में, अभी भी उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले कुछ हद तक काले रंग हैं जो सर्वोत्तम के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हैं और जो पिछले नमूने के समान स्तर पर हैं। दुर्भाग्यवश कुछ प्रजनकों हैं जो खुद को समर्पित करते हैं बंदर आजकल काले, क्योंकि परत काला जेट काला और किसी भी अन्य रंग के बिना होना चाहिए।

का फर बंदर यह देखभाल करना आसान है क्योंकि यह चिकनी, पतली और मुलायम है। यह एक छोटा और चमकदार कोट है जो स्पर्श के लिए मोटा या ऊनी नहीं होना चाहिए। एलर्जी से पीड़ित लोगों को खरीदने से पहले जांच करनी चाहिए बंदर, कि आपके बाल आपको परेशान नहीं करते हैं। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुत्ता जीवन के लिए आपके पक्ष में रहेगा, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपने एक अच्छा निर्णय लिया है और एक निश्चित नस्ल पर निर्णय लेने से पहले खुद को सूचित किया है।

जानकारी के एक अतिरिक्त टुकड़े के रूप में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुछ बंदर वे fleas के लिए एलर्जी पीड़ित हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इन परजीवी से मुक्त रखें।

अपने सिर की झुर्रियों के कारण, आपको इस क्षेत्र को साफ रखने और गंदगी के किसी भी संचय से बचने के लिए विशेष देखभाल करनी चाहिए जो त्वचा में परेशानियों का कारण बन सकती है।

  • पूंछ

की coiled पूंछ बंदर यह स्वाभाविक है और यह इस तरह दिखने में कटौती नहीं है। वास्तव में, यह उतना छोटा नहीं है जितना आप पहली छाप के साथ कल्पना कर सकते हैं - क्या होता है कि यह बहुत ही कॉइल है।

हाल ही में यह देखा गया है कि कुछ बंदर वे एक कशेरुकी समस्या का सामना करते हैं जो कि कॉइल वाली पूंछ के कारण होता है। यह आमतौर पर 12 महीने तक पहुंचने से पहले देखा जाता है और दुर्भाग्यवश, कुत्ते को अपंग होने का कारण बन सकता है।

Mundoanimalia
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
मुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओंमुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओं
रेस affenpinscherरेस affenpinscher
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
पाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदीपाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदी
कुत्ते जिनके पास छोटे, सीधे बाल होते हैंकुत्ते जिनके पास छोटे, सीधे बाल होते हैं
रूसी नीली बिल्ली के लक्षण और भौतिक विवरणरूसी नीली बिल्ली के लक्षण और भौतिक विवरण
पूडल नस्लपूडल नस्ल
ल्हासा एपसो के रंगल्हासा एपसो के रंग
» » पग की शारीरिक विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com