taktomguru.com

पग्स में श्वास

यह सामान्य है कि Pugs के वे शोर होने से नहीं रोक सकते हैं - वे अक्सर सोते समय अचानक घबराते हैं और जागते समय श्वास लेते हुए शोर करते हैं। वे भी उगते हैं, घूमते हुए आवाज बनाते हैं और अपनी सांस ठीक करने में कठिनाई होती है, ताकि कभी-कभी वे एक बड़ी चीख निकाल दें।

यह परेशान लग सकता है, लेकिन इन शोर एक पाग के लिए "सामान्य" हैं। खर्राटों का कारण यह है कि नाक बहुत कम होते हैं। इसे सांस लेने में मदद करने के लिए ऊतक के साथ धीरे-धीरे पग की नाक को साफ करें।

गर्मी

गर्मी श्वसन को प्रभावित करती है पग, यह एक कुत्ता नस्ल है जिसे ठंडा रखा जाना चाहिए, क्योंकि अत्यधिक गरम करने से श्वसन प्रणाली पर अतिरिक्त दबाव डाला जाएगा। फिर, लघु नाक का मतलब है कि उन्हें पेंटिंग द्वारा ठंडा नहीं किया जा सकता है। घर के अंदर, बंदर उसे ठंडा करने वाला प्रशंसक या एयर कंडीशनर सेट 68 डिग्री फ़ारेनहाइट या 20 डिग्री उसे आरामदायक रखने के लिए पसंद करता है।

के रूप में से बचने-समस्याओं-श्वसन-इन-द-बन्दर-Carlino

लंबे चिकनी तालुआ




एक विस्तारित ताल (ईएसपी) एक गंभीर जन्मजात बीमारी है जो श्वास को प्रभावित करती है बंदर. इस नस्ल में एक छोटा सा आवाज बॉक्स और एक विस्तारित ताल है जिसमें इसका हिस्सा शामिल होता है, जिससे सांस लेने में मुश्किल होती है। बीमारी के लक्षण तब प्रकट हो सकते हैं जब बंदर यह अतिरंजित है या बहुत तेजी से चलने के बाद।

वे चेतना खोने के बिंदु पर अतिसंवेदनशील भी हो सकते हैं। अन्य मामलों में, जब नरम तालु सूजन हो जाती है, तो इसकी आवाज़ें होती हैं बंदर वे ऐसा हैं जैसे मेरे पास लैरींगिटिस था। एक पशुचिकित्सक तालु को शल्य चिकित्सा से समायोजित कर सकता है और समस्या को खत्म कर सकता है।

ट्रेकेआ समस्याएं

ट्रेकेआ का पतन एक और जन्म दोष है। ट्रेकेआ के पतन में उपास्थि के छल्ले उत्पन्न करते हैं बंदर एक गड़बड़ी खांसी या अन्य असामान्य साँस लेने की आवाज है। सामान्य श्वसन के बाद से बंदर यह कई अन्य कुत्तों से अलग है, मालिकों को उनमें "मानक" से विचलन के लिए विशेष ध्यान देना चाहिए।

फिर, यह स्थिति सर्जरी से तय की जाती है। सबसे गंभीर स्थिति तब होती है जब एक स्नब नाक बहुत छोटा होता है। स्टेनोटिक नास्ट्रिल्स कहा जाता है, यह दुर्लभ है, लेकिन यह अधिक आम है Pugs के अन्य दौड़ की तुलना में। इस स्थिति के साथ, बंदर वह केवल अपने मुंह से सांस ले सकता है। एक पशुचिकित्सक इसे सही करने के लिए काम कर सकता है।

पालतू जानवरों की जानकारी के साथ

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नींद एपेने के साथ बोस्टन टेरियरनींद एपेने के साथ बोस्टन टेरियर
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या है
कुत्ते की पेंटिंग: एक बुरा सिग्नल कब होता है?कुत्ते की पेंटिंग: एक बुरा सिग्नल कब होता है?
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
कुत्तों को ठंडा पकड़ो?कुत्तों को ठंडा पकड़ो?
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
पिल्लों में कार्डियोस्पिरेटरी मालिश: प्रसव में मृत्यु को रोकेंपिल्लों में कार्डियोस्पिरेटरी मालिश: प्रसव में मृत्यु को रोकें
धूम्रपान का श्वासधूम्रपान का श्वास
ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिमब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिम
कुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझावकुत्ते और गर्मी: उच्च तापमान का मुकाबला करने के लिए सुझाव
» » पग्स में श्वास
© 2021 taktomguru.com