taktomguru.com

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्ल

कुछ है सुविधाओं बहुत अनोखा उसका शरीर सुरुचिपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और मुलायम और रेशमी बाल के साथ है। एक के साथ एक कर सकते हैं चरित्र हंसमुख, बहिष्कृत और ऊर्जावान। दुनिया में सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा पालतू जानवरों में से एक होने के लिए, में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल का चरित्र

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल का चरित्र क्या है?

यदि कोई असामान्यता है जो अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल साबित करती है, तो इसमें कोई संदेह नहीं है ऊर्जावान, हंसमुख और extroverted चरित्र, लेकिन एक ही समय में मीठा और स्नेही, यह एक कुत्ता बाहर निकलता है बच्चों के लिए उत्कृष्ट और बड़े परिवारों के साथ आनंद लें जहां हमेशा कुछ करना है या किसी के साथ रहना है।

अंग्रेजी कुत्ते की इस नस्ल में एक है स्वभाव कि वह परिवार का एक अभिन्न हिस्सा महसूस करना पसंद करता है, ध्यान दें कि इसे ध्यान में रखा जाता है और समूह के जीवन में सक्रिय रूप से भाग लेता है। यह उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है जो घर के बाहर पूरे दिन बिताते हैं और अपने कुत्ते को कई घंटों तक अकेले छोड़ना पड़ता है। इसके चयन और इसकी ऐतिहासिक आनुवंशिकी के कारण, यह लोगों का कुत्ता है, जो स्थायी संपर्क की आवश्यकता है भावनात्मक रूप से प्रदर्शन करने के लिए उनके साथ

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल है सुंदर मिलनसार और आमतौर पर एक है व्यवहार यह अजनबियों को समस्याएं नहीं पेश करता है, हालांकि कभी-कभी यह कुछ संदिग्ध दिखा सकता है। न ही वे अन्य कुत्तों के साथ अपने संबंधों में और यहां तक ​​कि विभिन्न प्रजातियों के जानवरों के साथ महत्वपूर्ण संघर्ष उत्पन्न करते हैं बिल्लियों, बशर्ते कि उनके साथ संपर्क तब शुरू होता है जब कुत्ता अभी भी पिल्ला हो।

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल का क्या स्वभाव है?

यह बहुत शोर नहीं है, लेकिन हाँ वह अपनी खुशी को भौंकने और अपनी पूंछ wagging व्यक्त करता है, और आज्ञाकारी असाधारण पालतू जानवर है, इसकी अनुकूलता उच्च है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसके साथ काम करना जरूरी नहीं है sociabilización बहुत कम उम्र में तीव्र शुरुआत।

यह अनुकरण का एक जिज्ञासु मामले अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल में एक बहुत ही अपने गुरु और उनके परिवार से जुड़ी है, ताकि आप जान सकें कि क्या उनके मालिकों के मामले में जानवर के स्वभाव होता है।

यह विशिष्टता कभी-कभी एक समस्या बन जाती है यदि इसके उपचार में जानवर परिवार के समूह को बनाने वाले अन्य लोगों के बराबर होता है। फिर "छोटे कुत्ते सिंड्रोम" के रूप में जाना जाता है।

इसका मतलब है कि "मानवीकरण" जानवरों की उन्हें विश्वास करने के लिए वे एक ही श्रेणीबद्ध स्तर लोगों में हैं, जिनमें से व्यवहार की समस्याओं, maladjustments, संघर्ष नहीं जगह झुंड में ले सकते हैं या पदानुक्रम सवाल है विकास शामिल उन्हें लगाने और रोने की कोशिश की जाती है (अच्छी तरह से देखें क्यों कुत्ते रोते हैं अधिक जानकारी के लिए)।

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कैसे व्यवहार करता है

तो, यह एक है कुत्ते सभी प्रकार के परिवारों और सभी प्रकार के मालिकों के लिए उपयुक्त है बशर्ते वे आपको एक ही समय में निष्पक्ष शिक्षा प्रदान करने में सक्षम हों, जहां नियम शुरुआत से स्पष्ट रूप से स्थापित किए जाते हैं और निरंतर और लगातार तरीके से किए जाते हैं।

फिर भी, यह माना जाना चाहिए कि जिद्दी नमूने की एक उच्च सूचकांक है जिसे थोड़ा और आग्रह से आश्वस्त होना चाहिए। वे विशेष रूप से शोर कुत्ते नहीं हैं, लेकिन वे चुप नहीं हैं, क्योंकि वे अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहते हैं या अपनी भौंकने का उपयोग करके ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, खासकर अगर वे उनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं रखते हैं।

लेकिन यह मौलिक है इसे ग्रामीण इलाकों, पार्क, समुद्र तट या पहाड़ में चलने दें, एक शिकार कुत्ते के रूप में, वह सक्रिय और चंचल है, और अपनी सारी ऊर्जा जलाने की जरूरत है ताकि घबराहट या बोरियत द्वारा हमला न किया जाए। यदि आपको व्यायाम और आउटडोर जीवन की खुराक मिलती है, तो अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल एक उत्कृष्ट साथी जानवर बन जाता है, बहुत स्नेही, हंसमुख और ट्रेन करने में आसान होता है।

कई दशकों से, यह दुनिया भर में कुत्ते के प्रेमियों की पसंदीदा नस्लों में से एक रहा है, क्योंकि यह एक छोटे से शरीर में टकरा हुआ एक बड़ा जानवर है, जो इसे कई अन्य नस्लों पर एक बड़ा फायदा देता है।

यह कुत्ते को बेहद घर माना जाने के लिए काफी छोटा है घर के अंदर या एक अपार्टमेंट में समस्याओं के बिना जी सकते हैं और अपने परिवार के साथ समय और स्थान साझा करना, लेकिन फिर भी, यह एक बड़ा लक्जरी कुत्ता के रूप में नहीं देखा जा सकता है, बल्कि, यह एक है मैदान यात्रा, खेल में और लगभग किसी भी गतिविधि में सही साथी कि आप उसके साथ काम करना चाहते हैं।

तुलनात्मक रूप से, यह एक ही आकार सीमा में है गुप्तचर, श्नौज़र लघु और कई टेरियर्स, लेकिन, इनके सामने, इसका दयालु और संतुलित चरित्र इसे लाभ का विशेषाधिकार प्राप्त स्थान पर ले जाता है।

  • शक्ति: उच्च स्तर यदि संभव हो तो आपको रोजाना मध्यम तीव्रता अभ्यास अभ्यास करने की आवश्यकता है।
  • स्वभाव: इसकी प्रकृति हंसमुख है - पूंछ स्थिर और विशिष्ट एनिमेट आंदोलन को बनाए रखता है, खासकर जब यह एक निशान का पालन करता है - यह घने झाड़ियों से डरता नहीं है। यह जीवन से भरा जानवर है और बहुत चंचल है, लेकिन संवेदनशील, निपुण और आज्ञाकारी भी है।
  • अनुकूलन क्षमता: आपको मुफ्त हवा की खुराक की आवश्यकता है, लेकिन आप शहरी पर्यावरण में बहुत अच्छी तरह से रह सकते हैं। अगर आप ऊब जाते हैं तो यह शोर या हानिकारक हो सकता है।
  • सुजनता: वह अपने परिवार के साथ एक हंसमुख और स्नेही कुत्ता है, जो अजनबियों के साथ खुश होना पसंद करता है, कभी-कभी वह थोड़ा सा आरक्षित दिखाता है।
  • स्वास्थ्य: आप आंखों और संयुक्त समस्याओं, जैसे डिस्प्लेसीस पीड़ित हो सकते हैं। आपको अपना वजन देखना होगा, क्योंकि यह वसा प्राप्त करता है।
  • लंबी उम्र: 10 से 12 साल के बीच रहते हैं।
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी मूल रूप से साथी और शिकार कुत्ते, यह चिकित्सा में, ट्रफल खोजक के रूप में या विस्फोटक और दवाओं के पता लगाने में, ट्रैकिंग में भी अच्छा है।
  • उपयोगशिकार कुत्ते और साथी कुत्ते।

कॉकर स्पैनियल की विशेषताएं

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कैसा है

सुन्दर और सुरुचिपूर्ण, अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल में लगभग स्क्वायर बॉडी स्ट्रक्चर है, क्योंकि उसके शरीर की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई के बराबर होती है। मजबूत और मजबूत पैर, और छोटे लेकिन शक्तिशाली वापस, यह एक कॉम्पैक्ट और प्रतिरोधी कुत्ता है, लेकिन भारी होने के बिना।

कोट रेशमी, चिकनी, प्रचुर मात्रा में और उप-फर के साथ होता है, यह शरीर, छाती, कान और पैरों पर लंबे समय तक घूमता है। मंडल कई रंगों का हो सकता है। आइए अधिक विस्तार से देखें अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कैसा है और दौड़ मानक:

  • सामान्य उपस्थिति: यह मध्यम आकार का कुत्ता है, और मजबूत और जोरदार संविधान, अच्छी तरह से संतुलित, मजबूत, कॉम्पैक्ट, स्पोर्टी और हंसमुख - सूखने वालों की ऊंचाई पूंछ के प्रवेश तक शरीर की लंबाई के बराबर होती है।
  • आकार और आकार: मध्यम
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 39 और 41 सेमी और 38 से 39 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 13 से 15 किलो पुरुषों और 12 से 13 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतयूनाइटेड किंगडम
  • अन्य नाम: अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल / कॉकर स्पैनियल एंग्लैस।
  • शव: यह बहुत मजबूत और कॉम्पैक्ट है।अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल शरीर रचना
  • सिर: सामंजस्यपूर्ण और बहुत बड़ा नहीं, इसमें एक अच्छी तरह से विकसित और मॉडलिंग खोपड़ी है, बहुत पतली या बहुत मोटा नहीं है, एक अच्छी तरह से चिह्नित स्टॉप, स्क्वायर स्नाउट और एक व्यापक ट्रफल के साथ।
  • खोपड़ी: अच्छी तरह से विकसित, यह बहुत पतला या अत्यधिक ठोस नहीं है।
  • थूथना: यह वर्ग है।
  • कवक: काफी चौड़ा, उसकी गंध की विकसित भावना के अनुसार चला जाता है।
  • आंखें: बड़ा और अभिव्यक्तिपूर्ण, वे उगल नहीं रहे हैं। वे, भूरे या अंधेरे हेज़ेल हैं सफेद रंग, जिगर Roan और जिगर और जिनकी आँखें हेज़ेल कोट के साथ सद्भाव में हो सकता है की जिगर नमूनों में से एकमात्र अपवाद के साथ। उनकी अभिव्यक्ति बुद्धिमान और प्यारी है, लेकिन हमेशा सतर्क, उज्ज्वल और हंसमुख है।
  • कान: वे लोबार हैं और आंखों के स्तर पर वे कम प्रत्यारोपित होते हैं। विस्तारित, वे नाक की नोक तक पहुंचते हैं। वे फ्रिंज के साथ लंबे रेशमी बाल के साथ अच्छी तरह से ढके हुए हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह अच्छी तरह से परिभाषित है।
  • mandibles: जबड़े एक मजबूत और मजबूत होते हैं, एक कैंची काटने के साथ (ऊपरी incisors का आंतरिक चेहरा निचले incisors के बाहरी चेहरे और जबड़े के दाहिने कोण के संपर्क में है)।अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की भौतिक विशेषताओं
  • गरदन: मध्यम लंबाई की, यह सुरुचिपूर्ण और मांसपेशी है, और dewlap की कमी है।
  • स्तन: मोर्चे से अच्छी तरह से विकसित, अच्छी तरह से विकसित, बहुत व्यापक या बहुत संकीर्ण नहीं है, और पसलियों की कमाना है। ऊपरी रेखा पूंछ की तरफ धीरे-धीरे उतरती है।
  • वापस: फर्म और क्षैतिज, यह रीढ़ की हड्डी के अंत से पूंछ के प्रवेश से थोड़ा नीचे उतरता है। रीढ़ मजबूत, छोटा और चौड़ा है।
  • पिछले सदस्य: सीधे और मजबूत हड्डियों के साथ, वे एक अच्छा धक्का देते हैं। कंधे: वे तिरछे और पतले हैं। Forearms और हथियार: वे कम होने के द्वारा विशेषता है।
  • बाद के सदस्य: वे मजबूत और अच्छी हड्डियों के साथ हैं। उसके पैर चौड़े, अच्छी तरह गोलाकार और बहुत मांसपेशी हैं। घुटनों में अच्छा दर्द होता है। बहुत गति देने के लिए झटके कम हैं।
  • pies: वे ठोस, गोल, तथाकथित "बिल्ली" पैर हैं, और वे मोटी प्लांटर पैड के साथ संपन्न हैं।
  • पूंछ: पीठ की तुलना में थोड़ा कम सम्मिलन, कुछ हद तक घुमाया जाता है और शरीर के आकार के अनुपात में मध्यम लंबाई का होता है, क्योंकि यह आमतौर पर हॉक से अधिक नहीं होता है। यह आधार और पतले पर मोटा होता है जब तक कि यह एक अच्छी टिप में ठीक टिप में खत्म न हो जाए। कार्रवाई में हंसमुख, कुत्ता इसे शीर्ष स्तर के समान स्तर पर ले जाता है, न तो उच्च और न ही इससे कम शर्मीला दिखाता है। परंपरागत रूप से यह काटा जाता है, लेकिन कई देशों में यह अभ्यास निषिद्ध है।
  • त्वचा: शरीर से जुड़ा हुआ है।
  • बाल: डबल परत, चिकनी, मुलायम बनावट और रेशमी, घने और मध्यम लंबाई। पैरों में, शरीर, छाती, कान और पूंछ प्रचुर मात्रा में और दिखावटी fringes है।अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल किस्मों
  • रंग: अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल अपने कोट पर कई रंग प्रस्तुत कर सकता है। सबसे सामान्य रंग काले और गोरे वर्दी होते हैं (कभी-कभी छाती पर एक सफेद स्थान के साथ), काले और सफेद, काले और तन, सफेद और नारंगी, और नीले रंग के ब्लूश के संयोजन।
  • प्रस्ताव: इसकी क्रिया में प्राकृतिक, इस कुत्ते के पास एक शक्तिशाली आवेग होता है जो इसे पर्याप्त इलाके को कवर करने की अनुमति देता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई एनसीपी 5 ग्रुप 8 - शिकार कुत्तों, शिकार कुत्तों और पानी के कुत्तों। धारा 2 - शिकार लिफ्टर्स।

एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल पिल्ला खरीदने से पहले

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल मूल्य

यदि आप एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल पिल्ला को अपनाने या खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको कई विचार-विमर्श हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, इस कुत्ते नस्ल की विशाल शक्ति अपने पिल्ला मंच के दौरान ऊर्जा विस्फोट में अनुवाद करती है। खेलने की उनकी निरंतर इच्छा, उनकी सहज जिज्ञासा और उनकी अत्यधिक खुशी यह बनाती है कि कभी-कभी यह कुत्ता शोर और यहां तक ​​कि "विनाश" भी होता है।

दोस्ताना और सहिष्णु, यह कुत्ता अन्य पशु प्रजातियों के साथ समस्याओं के बिना सह-अस्तित्व में हो सकता है। लेकिन आपको छोटे से अच्छे से अपनी उपस्थिति के लिए उपयोग किया जाना चाहिए। हालांकि, कई बार इसके चरित्र का एक बुरा प्रसार हुआ है, इसे इस नस्ल के स्वस्थ और संतुलित नमूनों के लिए पूरी तरह से विदेशी दृष्टिकोण, अचानक, अशांत और यहां तक ​​कि आक्रामक कहते हैं।

यह दौड़ पानी से प्यार करती है। पार्क या पहाड़ में चलने का एक अच्छा विकल्प इसे नदी या समुद्र तट पर ले जाना है, जहां निश्चित रूप से कुत्ता कूदने, तैराकी और पानी में फेंकने वाली किसी भी गेंद या वस्तु को देखने का आनंद लेगा।

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल स्पेन

अमेज़ॅन कुत्तोंमहान महत्वपूर्ण ऊर्जा के साथ एक बेहद रोमांचक जानवर, अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल व्यायाम करना पसंद करता है। चपलता जैसे विषयों में, यह अपनी महान लोच, इसकी शक्तिशाली मांसपेशियों और इसकी छलांग के लालित्य को दिखाता है।

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल का स्वरूप कोमलता और गतिशीलता को दर्शाता है, हालांकि कुछ इसमें उदासीनता के संकेत देखते हैं। यह उन हथियारों में से एक है जहां जानवर कुछ उपयोग करना चाहता है, खासकर भोजन। आपको "अपनी साजिश" में नहीं आना चाहिए।

कई मालिक यांत्रिक रूप से अपने कॉकर बालों को काटते हैं या गर्मी के लिए भी इसे कतरनी करते हैं, लेकिन, हालांकि उनका सौंदर्य कुछ महंगा है, लेकिन गुणवत्ता के खिलाफ कार्य नहीं करने के लिए इसमें समय और प्रयास निवेश करना उचित है मंडल का या नकारात्मक रूप से पशु की सौंदर्य उपस्थिति को प्रभावित करता है।

दौड़ और इतिहास की उत्पत्ति

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की कहानी क्या हैकॉकर स्पैनियल अंग्रेजी मूल की पुरानी दौड़ है रोमन सेनाओं के माध्यम से इबेरियन प्रायद्वीप से ब्रिटिश द्वीपों में आए पहले स्पैनियल से बने, जिसने अंग्रेजी वसंत स्पैनियल जैसे परिवार के अन्य जातियों को भी जन्म दिया।

ऐसा लगता है कि कॉकर के गठन के लिए छोटे नमूनों क्योंकि वे रिट्रीवर के बेहतर प्रकार पुष्टि पैदा करने का इरादा था चयन किया गया था: एक अच्छा शिकारी वुडकॉक (अंग्रेजी में वुडकॉक, जिसमें से नाम कॉकर)।

शुरुआत में, स्पैनियल की सभी किस्मों को उसी सामान्य नाम में शामिल किया गया था जो उनके प्रकार का उल्लेख करता था और स्रोत, और केवल अंततः वे इकाइयों को चुनते थे शिकार के विभिन्न भाग्य, विशेष रूप से स्थानों पर जहां उनके मालिकों रहते थे निर्भर करता है, जो पहले से ही विभिन्न किस्मों अब जाना जाता है और दूसरों को जन्म दिया विलुप्त लेकिन के रूप में सेवा करने के लिए आवंटित किया जाना जीवित दौड़ और विभिन्न लोगों के गठन में लिंक।

कुत्ते की अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल नस्ल की उत्पत्ति क्या है

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की कहानी, ज्ञात सबसे पुराने स्पेनिश में से एक, अपने परिवार के दो अन्य सदस्यों से निकटता से जुड़ा हुआ है। एक ओर, पर अंग्रेजी वसंत spaniel, साथ में उन्होंने 18 9 2 तक एक भी दौड़ बनाई, जिस वर्ष प्रत्येक किस्म की विशिष्टता को पहचाना गया, और दूसरी तरफ, अमेरिकी कॉकर स्पैनियल, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बहुत ही अलग प्रकार उठाया गया था और 1 9 46 में इसे एक अद्वितीय आधिकारिक दौड़ के रूप में भी पहचाना गया था।

1 9 60 और 1 99 0 के बीच, अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल असाधारण लोकप्रियता तक पहुंच गया और जल्द ही दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण वंशावली किताबों में नामांकित पिल्लों की सबसे बड़ी संख्या के साथ नस्लों में से एक था।

इस के परिणामस्वरूप, एक हाथ पर, कई गुणवत्ता नमूनों, दुनिया के विभिन्न भागों में भेजा गया ताकि parenting अभिजात वर्ग के स्तर को मजबूत किया गया था और कई देशों में वृद्धि हुई है, लेकिन दूसरी ओर, उच्च मांग बनाया पिल्ले, बेचने के लिए आसान है और अच्छी कीमत खरीददारों की मांग को पूरा करने के लिए एक अंधाधुंध प्रजनन भड़काने और कहा कि जिसे अब तक प्रबल उपेक्षित था गुणवत्ता और स्वास्थ्य के लिए आप चयन मानदंड भुगतान करने के इच्छुक थे।

दौड़ तो एक काले रंग की कथा द्वारा अंग्रेजी लाड़ प्यार करना spaniels द्वारा हमलों और गंभीर के काटने के मामलों की संख्या में मारा गया था, विशेष रूप से लाल, विचार है कि इस असंतुलित स्वभाव वास्तव में एक सुविधा सामान्यीकृत है था दौड़।

समय के साथ यह दिखाया जा सकता है कि यह एक अनुवांशिक समस्या थी, जिसे "क्रोध सिंड्रोम" कहा जाता है, जिसने सामान्य प्रतियां सामान्य, अचानक और बिना किसी कारण के, आक्रामक, बंद होने वाले किसी पर हमला किया , उनके स्वामी सहित।

लेकिन कलंक पहले से ही इस दौड़ को प्रभावित कर चुका था और सामूहिक बेहोशी से इसे हटाने में कई सालों लगे, ताकि आज भी ऐसे लोग हैं जो कॉकर्स पागलपन के तर्क का बचाव जारी रखते हैं।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेके बारे में अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल का प्रशिक्षण या शिक्षा, आपको याद रखना होगा कि यह ज्यादातर शिकार शिकार कुत्ता है। उनका मूल कार्य और जिसके लिए वह अभी भी आनुवांशिक रूप से पूर्वनिर्धारित है, और, हालांकि उन्होंने इस क्षेत्र में अन्य जातियों के खिलाफ बहुत अधिक जमीन खो दी है, आज भी ऐसे कई नमूने हैं जो इसे संरक्षित करते हैं स्वाभाविक और उनके कौशल आंतरिक।

इस नस्ल के शौकों में से एक जो अपने मालिकों के लिए अधिक सिरदर्द पैदा कर सकता है वह पृथ्वी में छेद बनाना है। असल में, अगर जानवर बगीचे में ही सीमित है, यह उम्मीद करते हुए कि यह दैनिक व्यायाम और विस्तार के लिए पर्याप्त है, तो कुत्ता ऊब सकता है और छेद खो सकता है।

अन्य संभावित "विचलन" है कि मौज-मस्ती करना खोजा जा सकता है, सिंचाई नाली को दूर पौधों की जड़ों के लिए देखो हड्डियों या अन्य वस्तुओं को छिपाने या बस बाड़ के दूसरी ओर करने के लिए एक सुरंग खुदाई करने के लिए खुदाई कर रहे हैं। ये व्यवहार, यदि वे दोहराए गए दृष्टिकोण बन जाते हैं, तो उन्हें सही करना मुश्किल होता है।

गंध की विशेषाधिकार प्राप्त भावना से इसकी विशेषता है, इसकी प्रशिक्षण आमतौर पर बहुत आसान है और इस मुद्दे पर केवल थोड़ा जोर दिया जाना चाहिए आज्ञाकारिता. इसमें इकट्ठा करने की प्राकृतिक क्षमता भी होती है, क्योंकि इसमें नरम मुंह होने की गुणवत्ता होती है, जो टुकड़ों को नुकसान पहुंचाने या उन्हें काटने के बिना परिवहन करने में सक्षम होती है, और आमतौर पर वह पानी बहुत पसंद करता है.

एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल को शिक्षित करने के लिए कैसे

संक्षेप में, यह एक हो सकता है हंटर का सही साथी बशर्ते कि यह अपनी परिस्थितियों के लिए सबसे अच्छी किस्मत के लिए नियत है और यह जो भी दे सकता है उससे अधिक आवश्यक नहीं है। जिन क्षेत्रों में यह खड़ा है उनमें से एक और है ट्रैकिंग, इसकी अच्छी नाक और दृढ़ता के लिए धन्यवाद, यही कारण है कि यह विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका और स्कैंडिनेविया में विशेषताओं प्रतियोगिताओं में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।

इन गुणों के कारण, यह सबसे अधिक अनुरोधित नस्लों में से एक के रूप में भी खड़ा है ट्रफल तलाशने वालों उत्तरी इटली के और इसी तरह, सीमाओं को नियंत्रित करने की बात आने पर कई देशों की सुरक्षा बलों को एक आदर्श उपकरण मिल जाता है, विस्फोटकों की तलाश करें या दवाओं का पता लगाएं, इसके आकार के कारण, इसमें कोनों तक पहुंचने की क्षमता है कि अन्य बड़े कुत्ते आसानी से नहीं पहुंच सकते हैं।

संक्षेप में, यह एक बहुत ही बहुमुखी नस्ल है और इसके मालिक इसे बहुत ही अलग गतिविधियों में आवंटित कर सकते हैं, जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि साथी जानवर का निस्संदेह यह एक कार्य है जिसमें यह खड़ा है।

अन्य spaniels के साथ, यह एक है बहुत प्रशिक्षित दौड़ और जब वह अपने मालिकों से अच्छा ध्यान प्राप्त करता है तो वह सबसे अच्छा देता है। अपने बहुत ही सरल प्रबंधन के बावजूद, बुनियादी आज्ञाकारिता शिक्षा प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, जो इसे आधुनिक जीवन में पूरी तरह से एकीकृत करने वाला जानवर बना देगा और हर समय और परिस्थितियों में हमेशा सक्षम होने के लिए सक्षम होगा, हमेशा नियंत्रण में और बिना किसी भी प्रकार की समस्या दें। वह एक डॉकिल कुत्ता है, लेकिन यह बहुत जिद्दी हो सकता है यदि आप सीमाओं को स्पष्ट रूप से चिह्नित नहीं करते हैं।




एक मध्यम आकार के होने के बावजूद बड़े आनन्द और जबरदस्त चपलता जब flyball और चपलता जैसे खेल में उत्कृष्टता, खासकर जब से वहाँ दोनों मोड में छोटे आकार के कुत्तों के लिए अलग-अलग श्रेणियों हैं एक प्लस दे।

दूसरी ओर, अपने गंध, उसकी संवेदनशीलता, या शायद दोनों गुणों का एक बहुत अच्छा संयोजन हाल के दिनों में अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल प्रमुखता उनके असाधारण कार्य के लिए बना दिया है और अविश्वसनीय प्रभाव कार्यों कि परिणामस्वरूप है कैंसर ट्यूमर की शुरुआती पहचान, क्षमता जो कि मौके से खोजी गई थी लेकिन यह वास्तविक और विश्वसनीय साबित हुई है, जिसके परिणामस्वरूप पशुओं को यह समझने की क्षमता मिलती है कि जब उसके आसपास के लोगों के शरीर में कुछ अच्छा काम नहीं कर रहा है।

यह तेजी से मान्यता प्राप्त और प्रशंसनीय क्षेत्र में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली नस्लों में से एक है थेरेपी कुत्तों. बुजुर्गों और बीमारों के लिए संगत और मनोरंजन के क्लासिक कार्यों के अलावा, अस्पताल में भर्ती और ऑटिस्टिक लोग, इस कुत्ते को जेलों में कैदियों और नशीली दवाओं के नशे की वसूली के लिए विशेष केंद्रों में कैदियों के लिए पुनर्वितरण कार्यक्रमों में कई अवसरों पर शामिल किया गया है।

,, एक पालतू जानवर के लिए देखभाल अपनी बुनियादी जरूरतों, शिक्षा और व्यायाम को पूरा अपने स्वास्थ्य की देखभाल और यहां तक ​​कि एक कूड़े को ऊपर उठाने की निगरानी करने की क्षमता में मदद है कि आप अपने आत्मविश्वास में सुधार, बेहतर संबंधित व्यक्ति में उत्तेजनाओं की एक श्रृंखला को बढ़ावा देता है समाज में एकीकृत नागरिक के रूप में अपनी स्थिति को पुनर्प्राप्त करने के लिए दुनिया में पहले से ही एक और प्रोत्साहन है।

बेशक, यह कह रही है कि खेतों में जो अधिक नस्ल के मूल से अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल पर प्रकाश डाला में से एक, सौंदर्य के छल्ले प्रदर्शनी में है, क्योंकि यह दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं में सम्मानित किया गया है और में से एक है के बिना चला जाता है अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त करने वाली पहली पांच दौड़।

खिला

एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कैसे खिलाया जाए

मोटापे को रोकने के लिए (सामान्य रूप से अच्छे स्वास्थ्य की देखभाल और गारंटी के अलावा), अभ्यास के अलावा, यह आवश्यक है भोजन की अच्छी देखभाल करें. लंबे शिकार शिकार दिनों को सहन करने के लिए विकसित कुत्ते होने के नाते, इसे बहुत जरूरी है ऊर्जा की मात्रा जो उसे एक तरफ, अपनी मांसपेशी प्रणाली को परिस्थितियों में रखने की अनुमति देता है, और दूसरी तरफ, खुद को लैस करने के लिए ग्लाइकोजन रिजर्व कई घंटों के लिए काम करने का विरोध करने के लिए पर्याप्त है।

उसके लिए, आपके आहार में प्रोटीन का एक अच्छा अनुपात शामिल होना चाहिए, एक अध्ययन किया कार्बोहाइड्रेट संतुलन और ए गुणवत्ता वसा का योगदान जो आपकी दृष्टि को मजबूत करेगा और आपकी त्वचा और बालों का ख्याल रखेगा, ताकि यह वायुमंडलीय अक्षमता के खिलाफ संरक्षित हो।

इसके अलावा, जानवरों का आकार और बहुत बड़े हिस्सों को खाने में असमर्थता को ध्यान में रखा जाना चाहिए, इसलिए नस्ल के सभी मालिकों के लिए एक टिप है पूरे दिन कई शॉट्स में भोजन की मात्रा को विभाजित करें.

एक सामान्य नियम के रूप में दो सर्विंग्स के साथ पर्याप्त है, लेकिन दोनों कुत्तों कि कुछ शारीरिक तनाव (शिकार, प्रदर्शनियों, प्रजनन) की अवधि के दौर से गुजर उन लोगों के रूप विकास के चरण में हैं तीन या चार बार एक दिन खा सकते हैं ताकि भूख या प्रकरणों की कोई चोटियों मांद की हाइपोग्लाइसीमिया पूरे दिन।

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल भोजन

अमेज़ॅन कुत्तोंजब कुत्ते एक गंभीर शारीरिक गतिविधि विकसित कर रहे हैं तो सलाह दी जाती है कि व्यायाम से पहले या बाद में उन्हें खिलाना न पड़े।

वर्तमान में यह बहुत आसान है एक कुत्ते को खिलाने पर नियंत्रण, के रूप में यह एक बिंदु है जहां पर्याप्त मात्रा में जीवन वे अपने पोषक तत्वों की जरूरत के साथ पूरी तरह अनुपालन कर सकते हैं के हर पल के अनुरूप और प्रशासित पदार्थों की एक किस्म बाजार में उपलब्ध है पर पहुँच गया है, को बनाए रखने में मदद जानवर की अच्छी शारीरिक स्थिति।

कुछ ब्रांड भी विकसित हुए हैं दौड़ के उद्देश्य पर डिजाइन किए गए खाद्य पदार्थ, सामग्री और फॉर्मूलेशन का अध्ययन करना जो आपकी आवश्यकताओं और पाचन तंत्र के अनुरूप सर्वोत्तम है और विशिष्ट प्रकार के अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल जबड़े के लिए सबसे अच्छा आकार प्रदान करता है।

मोटापे उन महान बुराइयों में से एक है जो आज के समाज में कुत्ते नस्लों पर शिकार करते हैं, और अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल इससे बच नहीं पाता है। इसके विपरीत, अधिक वजन वाले व्यक्तियों के मामले इतने असंख्य हैं कि कोई एक वास्तविक महामारी के बारे में बात कर सकता है।

इसके कई कारण है कि इस स्थिति के लिए मार्ग प्रशस्त किया है कर रहे हैं, शायद सबसे महत्वपूर्ण हाल के वर्षों में परिवर्तन, इस दौड़ सामना करना पड़ा है है यह एक काम कुत्ता होने से चला गया है, शिकार करने के लिए लगभग विशेष रूप से समर्पित, बनने के लिए एक शहरी पालतू, जो अपने दिन पट्टा लंबे समय तक घर पर आराम से पहुंचने पर याद दिलाने पर कम क्षेत्रों के साथ बारी-बारी से खर्च करता है।

उनकी जीवनशैली में इस बदलाव के साथ नस्ल के अनुवांशिक मानकों में बदलाव नहीं हुआ है, इसलिए उनके बेचैन और उत्सुक स्वभाव और न ही उनके भूख भूख वे बढ़ते परिस्थिति के साथ संशोधित किए गए हैं, इसके अलावा, व्यवहार विकारों में से एक यह है कि इन कुत्ते आमतौर पर विकसित होने पर विकसित होते हैं, यह अनिवार्य रूप से खाने की प्रवृत्ति है।

इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है जानवर के वजन के विकास के पहले दिन से नियंत्रण और अपने दैनिक भोजन राशन अनुकूलित करें उनके रहने की स्थितियों के लिए। मौलिक सलाह यह है कि रोजमर्रा की और तीव्रता से व्यायाम करने की संभावना की इस खेल की दौड़ को इस तरह की गतिविधि से वंचित न करें, जो किसी भी प्रकार की गतिविधि में शारीरिक और मानसिक रूप से विकसित हो सके। यदि मालिक आपके कुत्ते के साथ काम करने का प्रयास करता है, तो लंबे समय तक आपके पास उसके और उसके परिवार के साथ रहने के लिए एक स्वस्थ, खुश और बेहतर जानवर होगा।

स्वास्थ्य और रोग

कुत्ते नस्ल अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल रोगोंअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल एक सक्रिय और स्वस्थ कुत्ता है आमतौर पर 10 से 12 साल के बीच रहते हैं, लेकिन अच्छी परिस्थितियों में यह जीवन के 15 वर्षों से भी अधिक हो सकता है। अधिक जानकारी के लिए आप देख सकते हैं एक कुत्ता कितना पुराना हो सकता है.

यद्यपि अधिक वजन और आकार की अन्य दौड़ों की तुलना में कम हद तक, शायद बीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में तीव्र प्रजनन के परिणामस्वरूप, इसकी एक घटना है संयुक्त रोग, मूल रूप से हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी, इसकी विशेषताओं के जानवर के लिए अपेक्षा से अधिक।

यद्यपि यह एक चिंताजनक स्थिति नहीं है, लेकिन अधिक जागरूक प्रजनकों बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए अपने पशुओं को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित करते हैं, जैसा कि पहले से ही अन्य नस्लों के साथ हुआ है।

इसके अलावा, आंखें कुछ हद तक समस्याग्रस्त हैं, क्योंकि वे कुछ आंतरिक स्थितियों से ग्रस्त हैं, जैसे कि मोतियाबिंद और रेटिना एट्रोफी, या आंख की कुछ बाहरी या morphological रोगविज्ञान।

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कितना रहता है

कर रहे हैं, अंत में, अन्य बीमारियों कि इन कुत्तों को और अधिक या कम अन्य spaniels रूप में एक ही दर, और सबसे अच्छा तरीका है संचरण को रोकने के पर प्रभावित करते हैं जो, सामान्य बुद्धि दौड़ जिम्मेदार प्रजनकों ओर मुड़ रहा है, के बारे में पता कर रहे हैं उनके सबसे आम समस्याओं का उन्मूलन में महत्व, सरल कार्य है, क्योंकि यह उसके विरासत तंत्र से अच्छी तरह परिचित है।

और यह है कि मोटापे कई बीमारियों का मुख्य कारण है, क्योंकि, जोड़ों में शामिल समस्या के अलावा, पैथोलॉजीज के परिणामस्वरूप विकास जैसे आर्थ्रोसिस और डिस्प्लेसिया, अतिरिक्त वजन उत्पन्न होता है त्वचा रोग, विभिन्न कार्डियक बीमारियां और प्रभावित होने वाली अन्य गंभीर समस्याएं गुर्दे, यकृत, चयापचय, आदि

इसलिए, अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल को अपने पूरे जीवन में अपने जीवन के दौरान और विशेष रूप से विकास की अवधि के दौरान और बुढ़ापे के दौरान, कुत्ते के जीव को अधिक कमजोर होने के दौरान रखना आवश्यक है।

नियमित यात्राओं के दौरान, पशुचिकित्सा को जानवर के वजन को नियंत्रित करने और इसके विकास के विकास का आकलन करने के साथ-साथ इसे पूरा करने का ख्याल रखना चाहिए टीकाकरण और deworming कार्यक्रम, विशेष रूप से उन कुत्तों के साथ जो गतिविधियों में भाग लेते हैं जिनमें विभिन्न कुत्तों और वातावरण, जैसे कि शिकार, प्रदर्शनियों और यहां तक ​​कि पार्क में कई अन्य कुत्तों के साथ लगातार संबंधों के साथ नियमित संपर्क शामिल है।

इस तरह, किसी भी संभव की उपस्थिति संक्रामक या संक्रामक बीमारी और कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत किया जाता है। अन्य नियमित कार्य जो पशुचिकित्सा को समय-समय पर पूरा करना चाहिए मुंह, कान, श्लेष्म झिल्ली, त्वचा और बालों का नियंत्रण, कुत्ते के स्वास्थ्य की स्थिति के मुख्य संकेतक।

अमेज़ॅन कुत्तोंवास्तव में, दौड़ के कमजोर बिंदुओं में से एक कान हैं, चूंकि प्रचुर मात्रा में बालों के साथ लंबे लटकते कान एक में योगदान देते हैं कान नहर का खराब वेंटिलेशन, जो संक्रमण की उपस्थिति के लिए पहला कदम हो सकता है। आप देख सकते हैं एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे.

कुत्तों क्षेत्र छोड़ने के साथ बहुत महत्वपूर्ण है भी विशेष रूप से बसंत और गर्मियों में, कान पर ध्यान देना है, यह कान, नाक, जननांग क्षेत्र में और यहां तक ​​कि आँखों में प्रवेश किया जा सकता है और गंभीर माध्यमिक संक्रमण का कारण।

के मामले पारिवारिक नेफ्रोपैथी, जिगर की बीमारी जो जानवर की मौत का कारण बन सकता है। सौभाग्य से, इस बीमारी के संचरण की तंत्र अब अच्छी तरह से जानी जाती है और प्रजनकों और प्रजनन के नियंत्रण के एक जिम्मेदार प्रोग्रामिंग के परिणामस्वरूप तथ्य यह है कि आज यह स्थिति स्पष्ट गिरावट में है।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करेंसभी जीवित प्राणियों की तरह, अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल को विशिष्ट देखभाल की एक श्रृंखला की आवश्यकता होती है. अक्सर खेल नस्लों भी उपयोगी है, बहुत व्यावहारिक हैं, और बजाय सौंदर्य की दृष्टि से बहुत ही आकर्षक नहीं हैं, लेकिन क्या अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल, जिसका रेशमी बाल शरीर, छाती पर नहीं बल्कि लंबे झालर के साथ साथ होता है यह नहीं है, कान और पैर इसे बहुत सारी कक्षा और महान अपील देते हैं।

वास्तव में, यह सुंदर उपस्थिति एक और कारण है जो बताता है इस नस्ल की भारी प्रसिद्धि. इसके अलावा, यह अच्छा फर है सही स्थिति में बनाए रखने के लिए काफी आसान है, उसे लगातार ब्रशिंग और हेयरड्रेसिंग के कुछ साधारण सत्र देने के लिए पर्याप्त है।

आप इन बहुत कम ध्यान की मांग नहीं कर रहे हैं तो हाँ आप एक वास्तविक समस्या के रूप में गूंगा महत्वपूर्ण हैं और संभावना है कि विरासत भी गाँठ अधिक है हो सकता है, जो पशुओं कर्तन के लिए की जरूरत एक से बचने के लिए हो सकता है अनावश्यक पीड़ा, एक कठोर समाधान है कि आप हमेशा से किया जा रहा से बचना चाहिए, सौंदर्य परिणाम के रूप में विनाशकारी है।

सौंदर्य व्यवस्था

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल को अपने कोट को सही स्थिति में रखने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की आवश्यकता होती है। यह कार्य बिल्कुल आसान नहीं है, इसलिए एक अच्छा विकल्प एक विशेष प्रजनक या हेयरड्रेसर की सलाह लेना है जो सिखाता है कि यह कैसे करना है, या सीधे पेशेवर की सेवाओं को किराए पर लेना।

ब्रश

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल ब्रश कैसे करेंयह दिनचर्या का पहला हिस्सा है और शायद, सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह गांठों के गठन से बचने में मदद करता है। दूसरी तरफ, यह बेहतर नहीं है कि आप इसे सूखा न करें, क्योंकि आप अपने बालों को तोड़ सकते हैं, इसलिए शुरू करने से पहले इस काम में मदद करने के लिए थोड़ा पानी या एक विशिष्ट उत्पाद स्प्रे करने की सलाह दी जाती है।

जानवर को सप्ताह में कम से कम दो बार ब्रश किया जाना चाहिए, जिससे मोल्ट अवधि में आवृत्ति बढ़ जाती है। हाथ बाल वाले सीमावर्ती क्षेत्रों और निचले शरीर और पैरों को खोलता है, और तार ब्रश, बाल विकास के प्राकृतिक दिशा में बाहर और हमेशा अंदर से काम कर पारित कर दिया है।

एक बार जब इस हिस्से ब्रश, एक धातु कार्ड विरासत और कान कंघी कर रहे हैं, और फिर कंघी छोटे बालों के साथ acicalar किनारे, कान और शरीर के अन्य समाप्त कर सकते हैं, क्षेत्रों के लिए है, जबकि, के रूप में सिर और हिंदुस्तान, घोड़े की दुकान ब्रश का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

स्नान

एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कैसे स्नान करेंअमेज़ॅन कुत्तोंबाथरूम हमेशा कुत्ते अच्छी तरह से तैयार और भी अधिक केक पानी के रूप में सभी समुद्री मील का सफाया कर दिया है, एक थाली तक पहुँचने और उन्हें कैंची के साथ कटौती करने के लिए हो रही है या यहां तक ​​कि आप कुत्ते कतरनी करने के लिए है की जरूरत महसूस में बदल जाते हैं होने के साथ किया जाता है।

स्नान के लिए आपको कुत्ते के बालों के प्राकृतिक पीएच के लिए उपयुक्त एक शैम्पू का उपयोग करना होता है, जो जननांग क्षेत्र को प्रभावित करता है, जो कि फ्रिंज की प्रचुरता के कारण सामान्य से अधिक दाग और ऑक्सीकरण होता है। फिर यह पूरी तरह से स्पष्ट किया जाना चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि कोई साबुन बनी हुई न हो, जिससे खुजली हो सकती है और बहुत परेशान हो सकता है।

और अंत में आप क्षेत्रों में एक विशेष कंडीशनर जहां कुत्ते wrung, तौलिया या शोषक कागज के साथ की जरूरत अत्यधिक नमी को दूर करने के, और फिर लागू किया जाता है, एक बेदखलदार हवा या एक शक्तिशाली ड्रायर का उपयोग कर, सूखे पूरे आवेदन कर सकते हैं गाँठ के गठन से बचने के लिए, कार्ड और कंघी की मदद से बाल।

समझौता

सबसे पहले, स्लाइसर बाल और खोपड़ी, चेहरे, नाक, के रूप में एक उपयुक्त ब्लेड (अंक 10, उदाहरण के लिए) ऐसे क्षेत्र हैं जहां बाल कम होनी चाहिए के साथ ऊपरी और अंदर की समीक्षा कर रहे कान, गर्दन के पूर्व और पार्श्व भाग और ताज या गर्दन के क्षेत्र।

फिर, मूर्तिकला कैंची के साथ, आगे की गर्दन को आकार देने, बाकी गर्दन का काम करें। यदि आप अधिक प्राकृतिक और वर्दी खत्म करना चाहते हैं तो आप केवल अपनी अंगुलियों का उपयोग करके इन क्षेत्रों को काम कर सकते हैं, रबर थंबल्स से संरक्षित हैं। अंगुलियों के साथ कुत्ते के मृत बाल को हटाने की यह क्रिया कहा जाता है तोड़.

उसी तकनीक के साथ, पृष्ठीय क्षेत्र और हिंदुओं में संभावित कूद या बालों के अतिरिक्त समाप्त हो जाते हैं। आप एक पुमिस पत्थर से मेल खाते हैं ताकि खत्म सही हो। पूंछ के बालों को मूर्तिकला देने के कैंची के साथ भी ट्रिम किया जाता है जब तक कि यह बहुत साफ न हो और फ्रिंज बराबर हो।

शरीर की सामान्य व्यवस्था हाथ से भी की जाती है, जितना संभव हो सके प्राकृतिक को खत्म करने की कोशिश कर रहा है और विभिन्न लंबाई के साथ जोनों के बीच संक्रमण लगभग अनिश्चितता से होता है। अंत में, फ्लैट कैंची के साथ कानों के किनारों को बराबर किया जाता है और शरीर के निचले हिस्से के बाल और फ्रिंज तय होते हैं, जो कोणों को बढ़ाने और पैर और हाथों को आकार देने की कोशिश करते हैं।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख का हकदार है अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियलकुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियल
लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर पिल्लाकॉकर पिल्ला
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएंअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएं
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदेंएक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदें
» » अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
© 2021 taktomguru.com