taktomguru.com

अंग्रेजी सेटर दौड़ की उत्पत्ति

अंग्रेजी सेटर नस्ल की उत्पत्ति

अंग्रेजी सेटर नस्ल की उत्पत्ति

अंग्रेजी सेटर: कैनिस परिचित

परिवार: canids

क्रम: कार्निवर्स

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: सुंदर, सुंदर, शानदार शिकारी, पुरुष सेटर Lawerack भीतर 65 और 69 सेमी के बीच, 27 और 30 के बीच किलो का वजन के साथ उठाया जाना चाहिए। अधिक विनम्र महिलाओं, 61 और 65 के बीच सेमी है और वजन के साथ आम तौर पर 25 और के बीच 28 किलोग्राम। कभी नहीं बहुत बड़े सिर लंबी और शक्तिशाली थूथन गुंबददार खोपड़ी पश्चकपाल साक्ष्य और बहुत तेज रोकने के साथ सुंदर है। कान, लंबे, लटकते और सिर पर चिपके हुए, कम जन्म के होते हैं, मुलायम और रेशमी बाल से ढके होते हैं।

मध्यम आकार की आंखें गहरे भूरा और स्पष्ट हैं. सही बंद के साथ मजबूत और मजबूत दांत। गर्दन लंबी, थोड़ा कमाना और अच्छी तरह से muscled होना चाहिए। शक्तिशाली शरीर, लेकिन भारी नहीं, एक सीधी पृष्ठीय रेखा के साथ एक व्यापक और गहरी छाती है। थोड़ा अवरुद्ध पसलियों मजबूत और दुबला गुर्दा क्षेत्र में समाप्त होता है। पेट को वापस लेना चाहिए, लेकिन अधिक नहीं। सामने के पैर, मजबूत और बहुत लंबा नहीं, पूरी तरह से गूंगा होना चाहिए। पीठ मजबूत हैं और हंच से हॉक तक लंबी जांघों के साथ muscled। पैर पैर की उंगलियों के बीच बालों के साथ कॉम्पैक्ट और गोलाकार होते हैं।

मध्यम लंबाई और उच्च जन्म की पूंछ पृष्ठीय रेखा के विस्तार की तरह दिखनी चाहिए, इसे एक स्किमिटार की तरह थोड़ा बदल दिया जा सकता है और प्रचुर मात्रा में और विशिष्ट सीमाओं के साथ संपन्न होता है। लंबे, मुलायम और हल्के बालों वाले बाल, कभी घुमाए नहीं जाते हैं, चरम पर फ्रिंज और कैल्ज़ोन होते हैं और काले और सफेद, नींबू और सफेद या भूरे और सफेद रंग के हो सकते हैं, लेकिन त्रिभुज, सफेद, काला और आग भर्ती हो जाती है। नस्ल 1872 में सर लॉरैक द्वारा निर्धारित किया गया था, लेकिन इसकी उत्पत्ति 16 वीं शताब्दी में हुई थी, जब इसे आयरिश स्पेनियों और सेटर्स से प्राप्त किया गया था।

जीवनकाल: बारह तेरह साल।




आवास: यह खुली जगह, बशर्ते आप स्वच्छ और आरामदायक बूथ है पसंद करते हैं, लेकिन आप, बशर्ते आप लंबे समय तक दैनिक ग्रामीण इलाकों या बड़े बागानों के माध्यम से चलता है बनाने के लिए अवसर है एक बड़े शहर में एक फ्लैट में रहने वाले आदत हो सकता है।

खाद्य: प्रोटीन में विविध और समृद्ध सब्जियों को शामिल करना चाहिए। रखरखाव राशन में कैलोरी सेवन 1,500-1,700 किलोग्राम / दिन के बीच होता है, जो शिकार से पहले और उसके दौरान तीन गुना हो सकता है।

चरित्र और व्यवहार: वफादार, मीठा और महान शिकारी शिकार प्रशिक्षण के लिए असाधारण कौशल का प्रदर्शन करता है। आपका साहस और बहादुरी जलीय शिकार के थकाऊ दिनों के दौरान थकावट का कारण बन सकती है। वह अपने गुरु से बहुत जुड़ा हुआ है।

दैनिक देखभाल: इसके लिए एक विशेष `कंघी` के साथ ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, बाहरी परजीवी के अंतिम निर्धारण की निगरानी और गंदे या उलझन वाले फ्रिंज को सुलझाने की आवश्यकता होती है। बादाम के तेल में लगाए गए छड़ी के साथ कान को साफ करना महत्वपूर्ण है।

प्रजनन: यह सामान्य नियमों का पालन करता है जो खिलाड़ियों की पसंद के लिए अनिवार्य हैं। आमतौर पर छः और दस पिल्लों के बीच लिटर आमतौर पर असंख्य होते हैं, इसलिए उन्हें कैल्शियम और फास्फोरस में समृद्ध फॉर्मूला और अनाज दलिया के आधार पर स्तनपान के दौरान `सहायता` की आवश्यकता होती है।

रोगों: लगता है कि कॉर्निया की कुछ विसंगतियां वंशानुगत उत्पत्ति हो सकती हैं, कुछ युवा नमूने में पाया गया है।

अंग्रेजी सेटर नस्ल की उत्पत्ति

अंग्रेजी सेटर नस्ल के प्रजनकों

नाम: xarrota
नस्लों: अंग्रेजी सेटर
देश: स्पेन
स्थान: लैंग्रेओ
टेलीफोन: 677771106
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: setteringleslaxarrota.blogspot.com/http: //
इतिहास: अंग्रेजी सेटर का शौकिया सेटटर

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओंअंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओं
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
अमेरिकी कॉकर अपार्टमेंट कुत्ताअमेरिकी कॉकर अपार्टमेंट कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
अंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता हैअंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता है
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटरकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटर
कुत्ते सेटर गॉर्डन - तीन सेटर नस्लों का सबसे देहाती हैकुत्ते सेटर गॉर्डन - तीन सेटर नस्लों का सबसे देहाती है
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
अंग्रेजी फॉक्सहाउंड की विशेषताएंअंग्रेजी फॉक्सहाउंड की विशेषताएं
» » अंग्रेजी सेटर दौड़ की उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com