taktomguru.com

कैनिन मोटापा, एक बढ़ती समस्या

बड़ा कुत्ता

मैं मजाक नहीं कर रहा हूँ कम से कम, यह कुछ आंकड़ों से स्पष्ट है जो कहते हैं कि 40% से अधिक कुत्तों मोटापे से पीड़ित हैं। कारण? बहुत ज्यादा खाना और थोड़ा व्यायाम। आसन्न जीवनशैली 

यह पालतू जानवरों को भी प्रभावित करता है।

ऐसा माना जाता है कि एक कुत्ता मोटापे से ग्रस्त है जब यह 15% तक अपने आदर्श वजन से अधिक है। और, जैसा कि लोगों के साथ होता है, अधिक वजन होने से जानवरों के कार्डियोवैस्कुलर समस्याएं, पाचन, श्वसन रोग, गठिया या मधुमेह दूसरों के बीच हो सकता है कई जटिलताओं. यह उनकी आशा और जीवन की गुणवत्ता दोनों को कम करता है। यह एक गंभीर मामला है जिसे इस तरह माना जाना चाहिए।

40% से अधिक कुत्तों मोटापे से पीड़ित हैं

अधिकांश मोटे कुत्ते पीड़ित हैं गतिशीलता की समस्याएं और हर्निएटेड डिस्क या अस्थिबंधन में ब्रेक की संभावना काफी अधिक है। समस्याएं श्वसन वे असामान्य नहीं हैं - कुत्ता आसानी से थक जाता है क्योंकि उसके शरीर में अधिक ऑक्सीजन की मांग होती है, जिसके लिए सांस लेने पर अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है। दिल वह भी पीड़ित है क्योंकि, उच्च रक्तचाप की उपस्थिति और अधिक ऊतक में रक्त लेना, उसके काम में बाधा डालता है। मोटे कुत्तों में परिसंचरण जटिलताओं दो से गुणा।

जैसे-जैसे जानवर बड़ा हो जाता है, वसा से पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है क्योंकि एक पुराने कुत्ते ने 20% तक कैलोरी की आवश्यकता कम कर दी है। इसके अलावा, महिलाओं की चौड़ाई के साथ-साथ जाली वाले कुत्तों में भी बढ़ने की संभावना अधिक है।

भोजन के साथ मुकाबला ध्यान की कमी हमारे पालतू जानवरों की मदद नहीं करता है

यह सच है कि, अगर वह उसके लिए होता, तो वह खाना नहीं रोकता था लेकिन कई मालिक कोशिश करते थे भोजन के साथ क्षतिपूर्ति अपने कुत्तों के प्रति ध्यान की कमी। वे सोचते हैं कि उन्हें अपनी प्लेट से कुछ प्रदान करना या बचे हुए लोगों के साथ उन्हें भरना उन्हें चोट नहीं पहुंचाता है और, भी, गरीब चीजें, वे इसे कैसे पसंद करते हैं। लेकिन वास्तविकता यह है कि यह भोजन उनके लिए उपयुक्त नहीं है और, दीर्घ अवधि में, यह आहार कुछ भी अच्छा नहीं लाएगा।




अगर आपको लगता है कि आपके कुत्ते के पास कुछ अतिरिक्त किलो हैं, तो आपको चाहिए जाओ पशु चिकित्सक. किसी विशेषज्ञ की सलाह के बिना शासन शुरू करने के लिए कुछ भी नहीं, जो इसके अलावा, पहले मूल्यांकन करेगा कि जानवर किसी अन्य प्रकार की समस्या का सामना कर रहा है या नहीं। भोजन के दैनिक राशन को कम करना एक अच्छा उपाय नहीं है क्योंकि, कैलोरी के अलावा, हम पोषक तत्व भी ले जायेंगे और आपका स्वास्थ्य भुगतना होगा।

क्या वह वसा है?

यह जानने के लिए कि जानवर अपने वजन में है या नहीं, यह पर्याप्त है अपनी पसलियों के माध्यम से अपना हाथ पारित करें. यदि वे पहली नजर में देखने के लिए इसका मतलब है कि यह बहुत पतली है, अगर किसी भी कठिनाई जब महसूस कर के बिना नोटों कि कुत्ते वजन में है लेकिन अगर यह स्पर्श करने पर उनमें लागत, समीक्षा के लिए पशु चिकित्सा क्लीनिक में एक नियुक्ति के लिए पूछने के लिए और के लिए एक विशेष योजना का विकास एक बार पशु चिकित्सक ने आहार पर फैसला किया है कि कुत्ते का पालन करना चाहिए, आपको चाहिए दृढ़ रहो और किसी भी परिस्थिति में इसे छोड़ना नहीं है। हम पहले से ही जानते हैं कि कुत्तों को दर्द देने में विशेषज्ञ हैं लेकिन आपको यह नहीं देना है कि आप इसे अपने आप के लिए करते हैं। निश्चित रूप से, पशुचिकित्सक भी आपको सलाह देगा कुछ व्यायाम- अगर आपके कुत्ते का उपयोग नहीं किया जाता है आपको छोटी सैर से शुरू करना चाहिए थोड़ा, थोड़ा सा, इसकी तीव्रता और अवधि में वृद्धि। निरंतर मत भूलना और आप देखेंगे कि, लंबे समय तक, आप और आपके पालतू दोनों बहुत बेहतर महसूस करेंगे।

कुत्ते खाने आइसक्रीम

के लिए के रूप में कैंडी, आप कम कैलोरी उत्पादों का सहारा ले सकते हैं, लेकिन हमेशा संयम में। आपका पशुचिकित्सक इस बिंदु पर आपको सलाह भी दे सकता है। और अपनी उंगलियों पर कुछ खाना छोड़ने के लिए सावधान रहें क्योंकि आप जो कुछ भी पाते हैं उसमें अपने दांतों को डुबोने में संकोच नहीं करेंगे।

वजन घटाना होना चाहिए क्रमिक और जानवर पशुचिकित्सा द्वारा समय-समय पर देखा जाना चाहिए। एक बार कुत्ता अपने आदर्श वजन तक पहुंचने के बाद, इसे बनाए रखना आवश्यक होगा ताकि सभी प्रयासों और काम को न खोएं। अब आपके आहार को नियंत्रित करना आसान होगा क्योंकि आप इसे इतनी स्वस्थ और खुश देखेंगे कि आप इसे इस तरह जारी रखना चाहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मोटे कुत्तेमोटे कुत्ते
कुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्मकुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्म
कुत्तों में मोटापे की समस्याकुत्तों में मोटापे की समस्या
कुत्तों में कुपोषण: परिणामकुत्तों में कुपोषण: परिणाम
कुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएंकुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएं
मोटे कुत्ते: अपना आदर्श वजन हासिल करने की योजनामोटे कुत्ते: अपना आदर्श वजन हासिल करने की योजना
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्ते की मोटापा: आठ चरणों में उपचारकुत्ते की मोटापा: आठ चरणों में उपचार
क्या मधुमेह मधुमेह से पीड़ित हैं?क्या मधुमेह मधुमेह से पीड़ित हैं?
कुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारीकुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारी
» » कैनिन मोटापा, एक बढ़ती समस्या
© 2021 taktomguru.com