taktomguru.com

मोटापे या अधिक वजन वाले कुत्ते के बारे में क्या करना है?

मोटापे या अधिक वजन वाले कुत्ते के बारे में क्या करना है

सभी में अतिरिक्त किलो कर सकते हैं, वे चिंता की समस्या नहीं रोकते हैं और निश्चित रूप से पालतू जानवरों के लिए कुछ भी अच्छा नहीं करते हैं और यह हल करना आवश्यक है हालांकि इसमें कुछ समय लगता है। यह अनुमान लगाया जाता है कि लगभग 50% कुत्ते मोटापे या अधिक वजन से पीड़ित होते हैं जो रोज़ाना दिए जाने वाले अयोग्य भोजन के कारण होते हैं, या उन मिठाई जो बहुत ज्यादा खाते हैं, जब आस-पास चलने की परवाह नहीं होती है, तो आसन्न जीवन जोड़ते हैं, करते हैं रोज कुत्ते के साथ चलें और तदनुसार उसके साथ खेलें।

हालांकि, इसके अन्य कारणों में से एक बड़ी पोषण समस्या हो सकती है जो हो रहा है क्योंकि उसके मालिक के पास खाना खरीदने के लिए पैसा नहीं है जिसे कुत्ते को खाना चाहिए, और वह खाने वाले अवशेषों का उपभोग करता है।
अतिसंवेदनशीलता, आंदोलन की कमी, ऊर्जा मुक्त करने और एक लुभावनी आहार रोगों का कारण बन सकता है। दूसरी तरफ, किसी भी कुत्ते में खुद में अधिक वजन अच्छा नहीं है। जबकि कुत्ते हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक खाना खाते हैं, आपको दैनिक राशन का सम्मान करना होगा क्योंकि आप इसे खुश करना चाहते हैं, इससे नुकसान हो रहा है।

लैब्राडोर या कॉकर जैसी कुछ नस्लों हैं, उदाहरण के लिए, वे मोटापा के लिए अधिक प्रवृत्त होते हैं लेकिन आजकल यह एक समस्या है जो लगभग सभी दौड़ को प्रभावित करती है यदि इसे रोकथाम और उचित तरीके से इलाज नहीं किया जाता है।
मुद्दा यह है कि अधिक वजन होने से न केवल कुछ दिखता है जो कुत्ते को अपनी उपस्थिति में दिखाता है, लेकिन मधुमेह जैसे गंभीर विकार, मांसपेशियों को आगे बढ़ाने में कठिनाइयों के साथ-साथ श्वसन संबंधी समस्याएं, और पीड़ा के महान अवसर कार्डियोवैस्कुलर बीमारियों का।




मोटापे या अधिक वजन वाले कुत्ते के बारे में क्या करना है? जब भी आपके बचपन से घर पर कुत्ता होता है, तो सबसे अच्छा विकल्प सही आहार को बनाए रखने से रोकने के लिए है, और यदि आपने अपने शरीर में कई किलोग्राम जोड़े हैं और कोई शारीरिक समस्याएं नहीं हैं जैसे हार्मोन बदलाव, तो आपको तेजी से कार्य करने की आवश्यकता है।
क्या करना है सबसे पहले, पशु चिकित्सक के साथ संतुलित भोजन के बारे में सूचित करें जो उसके अनुरूप है और उसे केवल वह राशि दें जो वह स्वयं इंगित करता है। यदि आप उसे दैनिक भोजन राशन तीन गुना बेहतर दे सकते हैं, तो इससे उसे धीरे-धीरे अपना वजन कम करने में मदद मिलेगी। उसे सभी प्रकार की मिठाई, कुकीज़, रोटी के टुकड़े और अन्य खाद्य पदार्थों का उपभोग करने से रोकें जो बिल्कुल ठीक नहीं करते हैं।

अंत में हमें दैनिक अभ्यास दिनचर्या शुरू करनी होगी लेकिन बहुत धीरे-धीरे क्योंकि कुत्ते को बहुत टायर करना पड़ता है। दिन-प्रतिदिन, मालिक को उसके लिए कुछ ब्लॉक चलने के लिए कुछ समय देना चाहिए और इस प्रकार वह कितना समय रखता है उसे बढ़ाता है। अन्य गतिविधियां खेलना चाहती हैं, और यदि गर्मी गर्म हो जाती है। जितना अधिक अभ्यास आप करते हैं, जिस महीने आप पहले से ही वजन कम कर चुके हैं, आप अधिक चुस्त महसूस करेंगे, और इस तरह आप दैनिक अभ्यास के घंटों में वृद्धि कर सकते हैं। यह एकमात्र समाधान है जिससे पालतू बीमार नहीं पड़ता है, न ही यह जीवन के जोखिम में है क्योंकि अधिक वजन वाले कुत्ते अच्छी स्थिति में रखे गए लोगों की तुलना में बहुत कम समय रहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मोटे कुत्तेमोटे कुत्ते
कुत्तों में मोटापे की समस्याकुत्तों में मोटापे की समस्या
आपके कुत्ते के लिए 25 घर का बना व्यंजनोंआपके कुत्ते के लिए 25 घर का बना व्यंजनों
क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?
कुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदतकुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदत
मोटे कुत्ते: अपना आदर्श वजन हासिल करने की योजनामोटे कुत्ते: अपना आदर्श वजन हासिल करने की योजना
अपने कुत्ते के लिए एक इनाम के रूप में खानाअपने कुत्ते के लिए एक इनाम के रूप में खाना
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
कुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारीकुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारी
मोटापे के मालिक, मोटे कुत्तेमोटापे के मालिक, मोटे कुत्ते
» » मोटापे या अधिक वजन वाले कुत्ते के बारे में क्या करना है?
© 2021 taktomguru.com