taktomguru.com

क्या मधुमेह मधुमेह से पीड़ित हैं?

कुत्ते की तस्वीर मधुमेह से पीड़ित है?

कैनाइन मधुमेह

हाँ यह सच है, मनुष्यों की तरह कुत्ते पीड़ित हो सकते हैं, और वास्तव में कई मधुमेह से ग्रस्त हैं लेकिन पालतू जानवरों के मामले में, मधुमेह का लक्षण लक्षणों से निदान नहीं होता है, लेकिन संकेतों से। फिर रक्त शर्करा के बहुत उच्च स्तर तथाकथित मधुमेह के लक्षणों में होते हैं। आम तौर पर, गुर्दे गुर्दे में जमा हो जाते हैं और इसलिए जब वे पेशाब करते हैं तो वे इसकी उच्च मात्रा के साथ ऐसा करते हैं। अगर हम देखते हैं कि कुत्ता कई बार पेशाब करता है, और बहुत मात्रा में इसका मतलब है कि यह मधुमेह के सामान्य शरीर के तरल पदार्थ खो रहा है। शायद हम इस संकेत के अलावा नोट कर सकते हैं कि मधुमेह के कुत्ते को किसी भी कारण से वजन कम हो जाता है और यह रक्त में ग्लूकोज की उच्च मात्रा के कारण होता है।

फिर पता लगाने में सक्षम होने के लिए अगर हमारे कुत्ते या कुतिया मधुमेह है, ध्यान दें कि अगर अत्यधिक पेशाब और एक रंग या एक मोटा मूत्र जा रहा है अगर आप सामान्य से बहुत अधिक पानी पीना, यदि आप dewormed होने के बावजूद अधिक भूख है अगर thins अभी भी अच्छी तरह से और अंत में खाने अगर आपको कुछ थकान है। इसके अलावा उन्नत मामलों में और हम नहीं पता कि पालतू जानवरों में दृष्टि की समस्या हो सकती है।

अधिकांश कुत्तों उनके पास आमतौर पर टाइप 1 मधुमेह होता है, जिसका अर्थ है कि उनके पैनक्रिया इंसुलिन का उत्पादन नहीं कर रहे हैं। इस प्रकार, इस हार्मोन की अनुपस्थिति में, कोशिकाएं रक्त में ग्लूकोज का उपयोग नहीं करती हैं, और चीनी के स्तर में वृद्धि होने पर कोशिकाएं मर जाती हैं। इसलिए, चूंकि कुत्ते में ऊर्जा की कमी होती है, इसलिए उसका मस्तिष्क उसे और खाने के लिए कहता है और यह इस सर्कल में प्रगति कर रहा है जो कि अगर हम इसे पर्याप्त उपचार के लिए पशुचिकित्सा में नहीं ले जाते हैं तो यह नहीं रुकता है। मधुमेह के परिणामस्वरूप, यह पहले से ही कहा गया था कि दृष्टि की समस्याएं होने से मोतियाबिंद से अंधापन हो सकता है, जो एक अलग मुद्दा है और सर्जरी के लिए हल किया जा सकता है।




यह उन सभी के लिए है जो इस लक्षण की उपस्थिति से पहले कहा था, हमें तुरंत पशुचिकित्सा का सहारा लेना चाहिए ताकि लक्षण खराब न हों, जिससे मूत्र पथ संक्रमण हो और गुर्दे को एक महत्वपूर्ण तरीके से प्रभावित किया जा सके।

ज्यादातर मामलों में पालतू जानवर जो इस बीमारी से ग्रस्त हैं आम तौर पर 5 से 10 साल के लक्षण मौजूद होते हैं। यदि कुत्ता मोटापे से ग्रस्त है, तो मधुमेह होने के साथ-साथ महिलाओं को न्यूरर्ड करने का एक बड़ा मौका भी है। यद्यपि पूर्ण इलाज मौजूद नहीं है क्योंकि यह मनुष्यों के साथ होता है, फिर भी जब पशुचिकित्सक इसे इंगित करता है तो नियंत्रण करने के लिए सख्त उपचार किया जाना चाहिए। इस तरह से पालतू जानवर की जीवन की अच्छी गुणवत्ता हो सकती है और उनकी ऊर्जा और खुशी ठीक हो सकती है। सब कुछ एक आहार पर निर्भर करेगा जो रक्त ग्लूकोज के स्तर को कम करने में मदद करता है और इसे जीवन के लिए बनाए रखता है। तो इसमें कोई शक नहीं, एक साधारण रक्त परीक्षण किया जाए या नहीं आप मधुमेह और क्या उपचार पालतू की खातिर प्रदर्शन किया जाएगा और व्यवस्था दिल और गुर्दे की जटिलताओं से बचने के लिए है पता चल जाएगा।

बेशक यह एक आहार का आविष्कार करने की सलाह नहीं है विशेष खाद्य पदार्थ, विटामिन और अन्य दवाओं के साथ। पशुचिकित्सक बहुत अच्छी तरह से जान लेंगे कि एक निश्चित दौड़, आयु, वजन और समस्या के लिए आहार क्या है। उसके बाद उसे थोड़ा अभ्यास करने में मदद करना आवश्यक होगा क्योंकि वह अपने सामान्य मन की स्थिति को ठीक करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुराना कुत्तापुराना कुत्ता
मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?
कुत्तों में मधुमेह आवेगकुत्तों में मधुमेह आवेग
कुत्ते में मधुमेहकुत्ते में मधुमेह
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
कुत्तों में मधुमेह insipidusकुत्तों में मधुमेह insipidus
भोजन कि मधुमेह कुत्तों से बचना चाहिएभोजन कि मधुमेह कुत्तों से बचना चाहिए
मधुमेह के साथ कुत्तामधुमेह के साथ कुत्ता
मधुमेह कुत्ते की देखभालमधुमेह कुत्ते की देखभाल
कुत्तों में मधुमेह। रोकथाम और उपचारकुत्तों में मधुमेह। रोकथाम और उपचार
» » क्या मधुमेह मधुमेह से पीड़ित हैं?
© 2021 taktomguru.com