taktomguru.com

एक कुत्ते में मोटापे का इलाज कैसे करें


सामग्री

  • पालतू जानवर में अधिक वजन के सबसे आम कारण क्या हैं?
  • मेरे पालतू जानवरों के वजन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने वाले अन्य कारक क्या कर सकते हैं?
  • स्वास्थ्य के लिए परिणाम
  • जानवर में अधिक वजन का इलाज कैसे किया जा सकता है?
  • क्या होता है जब कुत्ता मोटापा से पीड़ित होता है?


  • एक कुत्ते में मोटापे का इलाज कैसे करें

    एक कुत्ते में मोटापे का इलाज कैसे करें। पालतू जानवरों का स्वास्थ्य

    पालतू जानवर, विशेष रूप से कुत्ते, पोषक असंतुलन के शिकार हो सकते हैं। इसलिए, अगले लेख में आप स्वस्थ तरीके से इस समस्या के खिलाफ लड़ना सीखेंगे।
    मानो या न मानो, अमेरिकी पालतू के वजन पर एक पशु चिकित्सा अध्ययन से पता चला की कुल मनाया का लगभग 50 प्रतिशत की सिफारिश की मांसपेशियों की तुलना में एक स्तर अधिक है कि और, यह प्रतिशत के भीतर, के 20 प्रतिशत सबूत स्पष्ट संकेत अधिक वजन।
    सौंदर्य स्तर पर इसके परिणामों से परे, अधिक वजन एक गंभीर विकार है जो पालतू जानवरों की एक बड़ी संख्या को प्रभावित कर रहा है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इसकी उपस्थिति से बचने के लिए चाबियों को जानते हों।

    पालतू जानवर में अधिक वजन के सबसे आम कारण क्या हैं?

    चिकित्सकीय रूप से बोलते हुए, अधिक वजन एक शारीरिक विकार है जो किसी जानवर में प्रकट होता है जब यह आवश्यकतानुसार पोषक तत्वों की मात्रा में अधिक मात्रा में प्रवेश करता है, यानी, भोजन की खपत शारीरिक गतिविधि के स्तर से मेल नहीं खाती है।
    दो कारकों में से अधिक वजन, अर्थात् overfeeding, जो बुरा खाने की आदतों को संदर्भित करता है जब जानवर कुछ तत्वों है कि उनके आहार और व्यायाम की कमी के बाहर हैं प्रदान करते हैं सख्ती से मुख्य दोषी के रूप में पहचान की गई है आसन्न जीवनशैली से जुड़ा हुआ है।

    मेरे पालतू जानवरों के वजन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने वाले अन्य कारक क्या कर सकते हैं?

    ऊपर वर्णित लोगों के अलावा, कैनिन ओवरवेट से जुड़े दो अन्य कारण हैं। एक तरफ, आनुवंशिकी नकारात्मक ऐसे लैब्राडोर, कॉकर और Basset के रूप में कुछ नस्लों, के वजन को प्रभावित करने में सक्षम है, तो यह भोजन की मात्रा इन प्रजातियों के नमूनों को आपूर्ति करने के लिए और अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है।
    दूसरी तरफ, जीवन के पहले हफ्तों के दौरान नसबंदी जैसे कुछ विशिष्ट स्थितियां, अवांछित वजन बढ़ सकती हैं जो फिर विपरीत होने में बहुत मुश्किल हो जाती हैं।

    स्वास्थ्य के लिए परिणाम

    जैसे मनुष्य के साथ क्या होता है, आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य में अधिक वजन होने के परिणाम भयानक हो सकते हैं। मधुमेह और हृदय रोग विकसित करने के जोखिम को बढ़ाने से आपके जीवन की प्रत्याशा में काफी कमी आती है, अधिक वजन कम और दीर्घ अवधि में आपके कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता को खराब करने के लिए ज़िम्मेदार होगा।
    एक जानवर में अधिक वजन का इलाज कैसे किया जा सकता है
    एक जानवर में अधिक वजन का इलाज कैसे किया जा सकता है

    जानवर में अधिक वजन का इलाज कैसे किया जा सकता है?

    यदि आपके पालतू जानवरों ने मामूली रूप से चपटा है लेकिन अभी भी अपनी गतिशीलता को सही स्थिति में रखता है, तो यह सर्वोत्तम है कि आप इस प्रक्रिया को उसी तरह से वापस कर दें जिस तरह से यह शुरू हो गया है।
    एक अच्छे आहार और पर्याप्त व्यायाम की खुराक के साथ, आप थोड़े समय में अतिरिक्त मांसपेशी द्रव्यमान को कम करने में सक्षम होंगे। बेशक, आपको अपने आहार से प्रीमियम स्नैक्स छोड़ना चाहिए।

    क्या होता है जब कुत्ता मोटापा से पीड़ित होता है?

    अगर आपने स्थिति को आगे बढ़ने दिया है और बदतर हो गया है, तो डिटॉक्सिफिकेशन प्रक्रिया के साथ छोटे से शुरू करना सबसे अच्छा है।
    एक पालतू जानवर की दुकान में इस विकार के साथ कुत्तों के लिए विशिष्ट संतुलित फ़ीड खरीदना सुनिश्चित करें और इसे दो दैनिक खुराक में खिलाएं। जब आप थोड़ा वजन कम करते हैं, तो आप सरल अभ्यास दिनचर्या से शुरू कर सकते हैं ताकि कुत्ता बहुत अधिक न हो।
    याद रखें कि आपके पालतू जानवर को अच्छे शारीरिक स्वास्थ्य की गारंटी आपकी ज़िम्मेदारी है। आखिरकार, उसके बारे में चिंता करना प्यार का सबसे अच्छा उदाहरण है जिसे आप उसे पेश कर सकते हैं।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषणकुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण
    कुत्ते में मधुमेहकुत्ते में मधुमेह
    मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
    कुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारीकुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारी
    कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
    मोटापे के मालिक, मोटे कुत्तेमोटापे के मालिक, मोटे कुत्ते
    एक वयस्क कुत्ते को खिलाानाएक वयस्क कुत्ते को खिलााना
    मोटापा। ऐसे कारक जो भोजन पर निर्भर नहीं हैं।मोटापा। ऐसे कारक जो भोजन पर निर्भर नहीं हैं।
    जापानी पालतू जानवर, सबसे लंबाजापानी पालतू जानवर, सबसे लंबा
    मोटापा, हमारे कुत्ते के लिए एक गंभीर समस्या हैमोटापा, हमारे कुत्ते के लिए एक गंभीर समस्या है
    » » एक कुत्ते में मोटापे का इलाज कैसे करें
    © 2021 taktomguru.com