taktomguru.com

खरगोश नस्ल tawny बरगंडी

बरगंडी की खरगोश नस्ल

बरगंडी की खरगोश नस्ल

इस लेख में हम खरगोश लियोनाडो डी बोरगोना, एक सुंदर और बहुत दोस्ताना जंगली जानवर की विशेषताओं का वर्णन करेंगे।

जंगली खरगोश बरगंडी वजन 3.5 किलो और 5 किलो के बीच होता है। उसका शरीर मजबूत है और एक अच्छी तरह से गोलाकार पृष्ठीय रेखा के साथ। उसके पास मजबूत मांसपेशियों और एक व्यापक छाती और कंधे उठाए गए हैं। इसका फ्रंट एंड और पिछला अंत बराबर चौड़ाई के हैं। आपकी पीठ मोटी है। इसके सामने के पैर, मध्यम लंबाई, अच्छी तरह से विकसित और मजबूत।

इसका सिर उत्तल नहीं है, यह एक विस्तृत माथे और थोड़ी छोटी गर्दन के साथ गोल और मजबूत है, जिससे सिर शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

उसके कान सीधे और मोटे हैं। उनकी खुली आंखें बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण हैं। मध्यम लंबाई (35 मिमी) और घने परत के ब्रिस्टल के साथ इसकी मुलायम त्वचा। इसका तीव्र लाल कोट पूरे शरीर में समान है। आंखों के आसपास, पूंछ, पूंछ और ठोड़ी का निचला भाग थोड़ा हल्का होता है।

अपनी जाति की अपनी सफलता का शिकार, बहुत लोकप्रिय है और तेजी से बढ़ रहा है, एक सुंदर परत अन्य जंगली खरगोश त्वचा से अलग के साथ, दुर्भाग्य से आम तौर पर किस्मत एक ड्रेसर में रहते हैं जानते हुए भी कि यह आम तौर पर मांस उत्पादन के लिए प्रयोग किया जाता है।




खरगोश नस्ल लियोनाडो डी burgoña एक आरामदायक आवास आनंद मिलता है। घर पर या अपने प्राकृतिक आवास में, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह उज्ज्वल और बहुत सक्रिय है - इसलिए इसे अपने पैरों को फैलाने के लिए एक जगह या हरी जगह की जरूरत है। एक खुश और स्वस्थ खरगोश रखने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप केवल उसके लिए घास के साथ एक छोटा सा पार्क प्रदान करें। इसकी भोजन बहुत सरल है। छर्रों, अच्छी गुणवत्ता वाले घास और पानी चुनें।

स्वाभाविक रूप से बरगंडी के गहरे पीले के रंग खरगोश के इस प्रकार बहुत समय से पहले है, हम महिलाओं के लिए 7 महीने की उम्र और पुरुषों के लिए 9 महीने से प्लेबैक शुरू कर सकते हैं। हच नर में और अधिमानतः सूर्यास्त में प्रस्तुत किया जाएगा, क्योंकि रात में खरगोश अधिक सक्रिय होते हैं।

संभोग के एक सप्ताह बाद, फेकंडेड मादा सामान्य से ज्यादा खाएगी। यह बहुत उपजाऊ होगा, प्रति वर्ष लगभग 4 बार, 8 छोटी खरगोशों के टुकड़े हो सकते हैं।

चेतावनी: बरगंडी खरगोश विशेष बीमारियों के अधीन नहीं है। हालांकि, वीएचडी (वायरल हेमोराजिक रोग) और माइक्सोमैटोसिस के खिलाफ टीकाकरण करना महत्वपूर्ण है।

एक पालतू जानवर के रूप में बरगंडी की ताजा खरगोश एक महान परिवार और शांत स्वभाव का है, यह पालतू जानवर के रूप में एक उत्कृष्ट जानवर है। प्रशिक्षित करने के लिए बहुत आसान है, यह भी, शुरुआती और alimetacion ठंड का एक बहुत की देखभाल याद रखें कि कैद में खरगोश अगर हम उनकी देखभाल और स्नेह और प्यार देने के रोगों के लिए और अधिक संभावना है करने के लिए सलाह दी जाती है ..

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
Encartaciones के कुत्ते खलनायकEncartaciones के कुत्ते खलनायक
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
अंगोरा खरगोश के लक्षणअंगोरा खरगोश के लक्षण
खरगोशों की नस्लेंखरगोशों की नस्लें
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
SphynxSphynx
» » खरगोश नस्ल tawny बरगंडी
© 2021 taktomguru.com