taktomguru.com

बासेट हाउंड

बासेट हौंड पिल्ले

मूल: इंगलैंड

विशेष कौशल: शिकार कुत्ता और कंपनी

जीवन प्रत्याशा: 13 साल

नर का आकार: 33 - 38 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 25 किलो सीए

मादा का आकार: 33 - 38 सेमी। लगभग।

मादा का वजन: 25 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 136 - समूह 6

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

एक अमेरिकी कुत्ते के रूप में आज माना जाता है के रूप में इस नस्ल कुछ अमेरिकी टेलीविजन श्रृंखला के लिए बहुत प्रसिद्ध धन्यवाद बन गया है, Basset हाउंड, तथापि है, एक पुराने फ्रेंच दौड़ के वंश, "Basset आर्तोईस" वह "सेंट Hubert में पैदा हुआ "। इंग्लैंड, जहां शेक्सपियर ने अपनी पुस्तक में एक कठोर वर्णन किया में बहुत लोकप्रिय "एक मिडसमर नाइट्स के सपने" "खोजी कुत्ता" के साथ वहाँ कराया गया अपने वर्तमान मानक प्राप्त करने के लिए।

लचीला और चुस्त, अपनी स्पष्ट भद्दापन के बावजूद, खरगोश, खरगोश, हिरण और यहां तक ​​कि जंगली सूअर कुत्ते के शिकार के लिए एक उत्कृष्ट धावक है। यह एक उल्लेखनीय गंध है।




बासेट हाउंड नस्ल

सामान्य उपस्थिति

इसकी स्पष्ट भारीता के बावजूद बहुत चुस्त कुत्ता। यह खरगोश, खरगोश, हिरण हिरण और यहां तक ​​कि सूअर के लिए एक अच्छा धावक कुत्ता है। यह एक अच्छी तरह से आनुपातिक और प्रतिष्ठित कुत्ता है।

माथे खोपड़ी की बेहतर रेखा के लगभग समानांतर है और यह अधिक लंबा नहीं है। एक मध्यम राशि में, इस नस्ल के माथे पर और आंखों के पास झुर्री होती है। इसके सिर में माथे में औसत चौड़ाई होती है और यह थोड़ी-थोड़ी कम होती है क्योंकि यह स्नाउट तक पहुंचती है। इसमें एक मांसपेशियों की गर्दन है, कुछ हद तक घुमावदार और अच्छी लंबाई, एक स्पष्ट dewlap पेश करते हुए, हालांकि अतिव्यक्ति के बिना।

हल्के फर वाले कुत्तों को छोड़कर इसका ट्रफल पूरी तरह से काला है जहां यह ब्राउन या यकृत रंग हो सकता है। नाक बड़े और अच्छी तरह से खुले हैं। जबड़े मजबूत, नियमित और पूर्ण कैंची में मजबूत और स्पष्ट होते हैं। उनके हीरे के आकार की आंखें न तो कक्षाओं में न तो प्रमुख हैं और न ही बहुत गहरी हैं। वे रंग में अंधेरे हैं, हालांकि वे हल्के फर वाले कुत्तों में मध्यम भूरे रंग के हो सकते हैं। उसकी आंखों में देखो शांत और गंभीर है।

आंख की रेखा से नीचे कम असर के कान लंबे होते हैं। यदि थूथन सही है, लेकिन बिना अतिरिक्त के, वे थूथन की नोक से अधिक हो जाते हैं। वे एक ठीक, मखमली बनावट के साथ संकीर्ण, बहुत लचीला हैं। यह काफी लंबी पूंछ है, आधार पर चौड़ा है और टिप तक पहुंचने के लिए संकुचित है।

बेससेट हाउंड

तापमान और व्यवहार

Basset हाउंड एक तगड़ा कुत्ता, उच्च वंश, गंध के उत्कृष्ट भावना को शिकारी धन्यवाद, एक पैकेट वृत्ति, एक गहरी मधुर आवाज और उच्च शक्ति (एक शिकारी कुत्ते के रूप में अपने कौशल का एक और) के साथ है। यह एक कुत्ता है जो शारीरिक व्यायाम का आनंद लेता है। वास्तव में, यह उसके लिए आवश्यक है। शहर में, यह अच्छी तरह से अनुकूल नहीं है जब तक कि आप लंबे समय तक व्यायाम सत्र दिए जाते हैं जो कुत्ते का एक अच्छा शारीरिक संतुलन के लिए आवश्यक हैं।

सहज दौड़, कभी आक्रामक या भयभीत, मीठा और स्नेही नहीं, बच्चों का एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता है। अक्सर जिद्दी और जिद्दी, वह पिल्ला से अधिकार और अनुशासन के साथ शिक्षित होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
गैसेट ब्लू बेससेट दौड़गैसेट ब्लू बेससेट दौड़
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
आयरिश हाउंडआयरिश हाउंड
» » बासेट हाउंड
© 2021 taktomguru.com