taktomguru.com

बिचॉन माल्टिस

बिचॉन माल्टीज़ कुत्तों

मूल: इटली

विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता

नर का आकार: 21 - 25 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 3 - 4 किलो। सीए

मादा का आकार: 20 - 23 सेमी। लगभग।

मादा का वजन: 3 - 4 किलो। लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 65 - समूह 9

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

माल्टीज़ बिचॉन चार बिचन्स में से सबसे पुराना है। रैम्सिस II की मकबरे में पाए गए चित्रों से पता चलता है कि यह दौड़ फ़िरौन की अदालत में पहले से ही प्रत्यारोपित थी। और यह मसीह से पहले चौदहवीं शताब्दी के बारे में है। इटली पहुंचने से पहले, वह विशेष रूप से माल्टा द्वीप पर यात्रा करता था जहां उसका नाम आता है।

यह इतालवी पुनर्जागरण में है जब इस कुत्ते की सबसे सराहना की जाएगी। बिचॉन फ्रिसे "बिचॉन माल्टीज़" और अन्य छोटे कुत्तों के बीच क्रॉस से आता है जिनमें से पुडल हैं। यह फ्रांसीसी अदालत में है जहां उन्हें सबसे बड़ा सम्मान प्राप्त होगा, हालांकि स्पेन में भी।




इसका नाम यह नहीं है कि यह माल्टा द्वीप से निकलता है, क्योंकि विशेषण "माल्टीज़" सेमेटिक शब्द "मालाट" से आता है जिसका अर्थ शरण या बंदरगाह है।

नस्ल बिचॉन माल्टीज़

सामान्य उपस्थिति

एक छोटे आकार के कुत्ते के पास एक लंबे और सफेद बाल के साथ एक विस्तारित ट्रंक होता है। यह एक गर्व और प्रतिष्ठित सिर के साथ एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण कुत्ता है। उसका सिर चौड़ा है। उसकी गर्दन प्रचुर मात्रा में बालों से ढकी हुई है।

इसका ट्रफल testuz की लम्बाई है। प्रोफ़ाइल दृश्य, इसका सामने का चेहरा लंबवत है। खुले नाक के साथ विशाल, यह गोलाकार और कठोर रूप से काले रंग में रंगा हुआ है। जबड़े, जिनकी शाखाएं रेक्टिलिनर हैं, प्रमुख हैं। एक जीवंत और चौकस अभिव्यक्ति के साथ उनकी खुली आँखें सामान्य से बड़ी हैं। वे ओचर अंधेरे होते हैं और पलकें के किनारे काले होते हैं। उसके कान आकार में लगभग त्रिकोणीय हैं।

उसके बाल घने, चमकीले, चमकीले, भारी और रेशमी बनावट गिर रहे हैं। यह पूरे शरीर पर बहुत लंबा है और लहरों या कर्ल के निशान के बिना इसकी पूरी लंबाई पर कठोर है। इसका रंग शुद्ध सफेद है, हालांकि यह एक पीला हाथीदांत स्वर स्वीकार करता है।

माल्टीज़ बिचॉन पिल्ला

तापमान और व्यवहार

"माल्टीज़ बिचॉन" एक जीवित कुत्ता, स्नेही, बहुत निपुण और बुद्धिमान है। आपकी शिक्षा को शुरुआत से शुरू करना चाहिए, आवाज से कोई अन्य पुरस्कार नहीं, क्योंकि यह एक ऐसी दौड़ है जिसे अपने मालिक की संतुष्टि को सत्यापित करने की आवश्यकता होती है। यह एक कुत्ता है जो आसानी से कॉलर और पट्टा में उपयोग किया जाता है।

"बिचॉन माल्टीज़" एक अच्छा साथी कुत्ता है। यह एक बहुत मजबूत कुत्ता और एक महान जीवन शक्ति है। आपके कोट को बहुत से रखरखाव की जरूरत है। यह एक ऐसी दौड़ है जो अपार्टमेंट जीवन को आसानी से अपनाने के लिए अनुकूल है कि यह हर दिन चलने के लिए बाहर जा सकती है। वे कुत्ते अपने मालिक के बहुत करीब हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
हवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्तेहवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्ते
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
इतिहास और उत्पत्तिइतिहास और उत्पत्ति
कोटन डी तुलारकोटन डी तुलार
Friar Bichon का इतिहासFriar Bichon का इतिहास
» » बिचॉन माल्टिस
© 2021 taktomguru.com