taktomguru.com

बिचॉन फ्रिस

बिचॉन फ्रिस

इस बार हम जानना चाहते हैं बिचॉन फ्रिस, एक कुत्ता छोटे साथी कुत्तों के वर्गीकरण के भीतर शामिल है जिसका सबसे उत्कृष्ट भौतिक विशेषता है अफ्रीका बाल. इसलिए इसका नाम, फ्रांसीसी में फ्रिस का मतलब घुंघराले है।

बिचॉन फ्रिस

बिचॉन फ्रिसे की उत्पत्ति

इससे पहले कि बिचॉन फ्रिसे की उत्पत्ति के रूप में जाना जाता था बिचॉन टिनरफेनो क्योंकि यह एक जानवर था अक्सर पूर्वी भूमध्य क्षेत्र, Balearic और कैनरी द्वीप के लिए यात्रा वस्तु विनिमय के रूप में इस्तेमाल किया और।

जाहिर है यह सोलहवीं शताब्दी में और जैसा दिखता था बिचॉन बोलोग्नीज़ यह एक कुत्ता था कुलीनता के भीतर बहुत सराहना की, हालांकि 1 9वीं शताब्दी के अंत में यह एक भटकने वाला कुत्ता बन गया जो शहरों की सड़कों पर अक्सर जाता था। हालांकि, एक बार पहला विश्व युद्ध, का एक समूह फ्रेंच और बेल्जियम प्रजनकों वे बाहर सेट क्या Bichon Frize बुलाया जाने लगा है, जिसके परिणामस्वरूप दौड़ है, जो 1933 में हासिल की थी हासिल करने के लिए,।

बिचॉन फ्रिस के लक्षण

यह 21 से 25 सेंटीमीटर के बीच क्रॉस पर ऊंचाई वाला एक छोटा कुत्ता है। इसका वजन 3 से 4 किलो के बीच है और इसका औसत जीवन 12 साल तक पहुंचता है।

यह बहुत है बच्चों और अन्य कुत्तों दोनों के साथ अच्छा रिश्ता, हालांकि इसके फर के कारण यह बहुत सावधानीपूर्वक रखरखाव है और इसलिए कुछ हद तक उच्च कीमत तक पहुंचता है।




यह पालतू कुत्ता बहुत संदेह के बिना है बहिष्कृत, आज्ञाकारी, स्नेही, हंसमुख और चंचल, हालांकि कभी-कभी यह कुछ भारी हो जाता है, क्योंकि इसकी ऊर्जा का कोई अंत नहीं होता है और हमेशा ध्यान का केंद्र बनना चाहता है।

बिचॉन फ्रिसे की विशिष्ट देखभाल

विशिष्ट देखभाल के मामले में, ध्यान में रखना सबसे महत्वपूर्ण बात है हर दिन उसके साथ खेलें साथ ही साथ अपने बालों को उसी आवृत्ति के साथ ब्रश करें, अन्यथा यह उलझन में हो सकता है और त्वचा संक्रमण का कारण बन सकता है।

यह एक है कुत्ता बहुत आत्मनिर्भर और चंचल, इसलिए आपकी शिक्षा कोई समस्या नहीं है। हालांकि यह एक घर के पालतू है कि अत्यधिक व्यायाम की आवश्यकता नहीं है (खेल है, क्योंकि यहाँ तक कि जब तुम सो जाओ), लेकिन लेने के लिए नियमित रूप से सैर है।

बिचॉन फ्रिसे की आम बीमारियां

अधिकांश कुत्तों की तरह, बिचॉन फ्रिस एक जानवर है बीमारियों से संबंधित समस्याओं को पेश नहीं करता है. हालांकि, के मामले रहे हैं epilepsies साथ ही साथ गेंद संयुक्त विस्थापन.

महिलाओं के लिए, वे पीड़ित हैं मूत्राशय पत्थरों.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्तेहवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्ते
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
एक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजेंएक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजें
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभालबिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल
एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?
फ्रिस बिचॉन, सभी दर्शकों के लिए एक नस्लफ्रिस बिचॉन, सभी दर्शकों के लिए एक नस्ल
Friar Bichon का इतिहासFriar Bichon का इतिहास
» » बिचॉन फ्रिस
© 2021 taktomguru.com