taktomguru.com

बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की विशेषताएं क्या हैं?

ऐतिहासिक रूप से, सब चराई के लिए नस्लों बेल्जियम भेड़ के, उन्हें "बर्गर बेल्ज चीन्स", "मालिन्स मेशेल्स हेडर", "मेहेलर मेशेल्स शेपर" या "बेल्जियम शेफर्ड" के नाम से जाना जाता है। बेल्जियम चरवाहों या चरवाहों को इस प्रकार वर्गीकृत किया गया है: Malinois, ग्रोनेंडाइल, टर्वेरेन, और लाकेनोइस कम लोकप्रिय। सभी एक आम आधार साझा करते हैं हालांकि लाकेनोइस को कुछ कुत्ते संघों द्वारा नस्ल के रूप में पहचाना नहीं जाता है।

इस नस्ल को गार्ड कुत्तों और रक्षकों के साथ-साथ चरवाहों के रूप में भी प्रयोग किया जाता है। बेल्जियम में फ्लैगशिप कुत्ते की नस्ल नहीं है लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि बेल्जियम शेफर्ड हो सकता है। विभिन्न बेल्जियम चरवाहों में से, यह मेहेलेन के खेतों में था कि छोटे बालों की विविधता उठाई गई थी और ज्यादातर इसका इस्तेमाल किया गया था और उन्हें पहचानने के लिए आया था बेल्जियम शेफर्ड मालिंसो, जो बेल्जियम में एंटवर्प के पास मेचेलेन शहर से अपना नाम प्राप्त करता है। यद्यपि बेल्जियम शेफर्ड मालिंस बेल्जियम में बहुत लोकप्रिय रहा है, लेकिन यह संयुक्त राज्य अमेरिका और लैटिन अमेरिका में ऐसा नहीं रहा है, हालांकि पुलिस निगरानी और संरक्षण में इसके प्रभावी कार्य ने इस नस्ल की प्रसिद्धि में वृद्धि की है। बेल्जियम चरवाहा मालिंस के उपयोग के कई क्षेत्र हैं

बेल्जियम शेफर्ड एक मजबूत कुत्ता, चुस्त, अच्छी तरह से पेशाब, सतर्क और सामान्य, मध्यम कट और महान सामान्य लालित्य से शारीरिक, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक शक्तियों से भरा है। निस्संदेह, बेल्जियम शेफर्ड मालिंस सबसे एथलेटिक और सबसे अधिक है अभिकर्मक बेल्जियम चरवाहों का।

बेल्जियम शेफर्ड मालिंस एक नस्ल चेतावनी, ऊर्जावान, बुद्धिमान, गतिशील, चौकस, सतर्क और बहुत ही सुरक्षात्मक और अपने मालिक और परिवार के प्रति वफादार है, और बहुत आक्रामक जब वह या उसके मालिक को धमकी दी जाती है। नीचे आप एक वीडियो देख सकते हैं जहां आप इस मुद्दे द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा देख सकते हैं:

अच्छी तरह से सामाजिक, वयस्कों और बच्चों के लिए यह एक उपयुक्त कुत्ता है और यदि वे इसके साथ बढ़ते हैं तो बहुत कुछ। वह अन्य पालतू जानवरों के साथ भी बहुत दोस्ताना है और ज्यादातर समय अजनबियों के प्रति शर्मीला है।

तनावपूर्ण स्थितियों, धमकी या हिंसा में एक आक्रामक कुत्ता होने के नाते, हमलों बेल्जियम Malinois वयस्कों और बच्चों की खबरें वार्षिक दर 0 जाता है, जो यह बहुत संभावना नहीं मानव हताहत पैदा करने के लिए बनाता है, हालांकि हाल के वर्षों में है बच्चों और वयस्कों पर मालिंस हमलों की रिपोर्ट यूरोप में बढ़ी है। यह अनिवार्य रूप से एक रक्षा कुत्ता है।




यह नस्ल थोड़ा बीमार हो जाता है और इसमें कुछ रोगी हैं जो इसे कैनिन हिप डिस्प्लेसिया और त्वचा एलर्जी को सबसे आम बीमारियों को प्रभावित करती हैं। विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं है, केवल मृत बाल और उचित पोषण और व्यायाम को हटाने के लिए ब्रश करना आवश्यक है।

मादा प्रति कूड़े को 6 से 10 पिल्ले देती है, जो पिल्लों को बेचते समय एक अच्छी अतिरिक्त आय हो सकती है।

बेल्जियम शेफर्ड मालिंस महान ऊर्जा का कुत्ता है जिसके लिए बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता होती है। आपकी जरूरतों को सरल बेल्ट की सवारी से पूरा नहीं किया जा सकता है। आपको एक अच्छा ट्रॉट या गेम या व्यायाम का जोरदार सत्र चाहिए। विशेष रूप से आनंद लें चरागाह. यह नस्ल किसी भी ठंडे समशीतोष्ण जलवायु में रह सकती है, लेकिन घर और बगीचे के बीच अपना समय विभाजित करना पसंद करती है। बेल्जियम मालिंस के सबसे आम रंग काले और भूरे रंग के हैं।

यह एक उच्च ऊर्जा नस्ल और बहुत है बुद्धिमान जिन्हें नेतृत्व की जरूरत है, उन्हें चुनौती दी जानी चाहिए और दैनिक इस्तेमाल किया जाना चाहिए, इसलिए, सभी के लिए नहीं, बल्कि सही मालिकों के साथ एक उत्कृष्ट पारिवारिक साथी हो सकता है।

अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ निर्दिष्ट करता है सुविधाओं बेल्जियम चरवाहा मालिंस में वांछित, आप यहां क्लिक करके इसे एक्सेस कर सकते हैं।

यदि आप एक वफादार और वफादार दोस्त, संरक्षक, ऊर्जावान और सक्रिय, मजेदार और आपके लिए जीवन चाहते हैं, तो बेल्जियम शेफर्ड मालिंस निश्चित रूप से हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे बेल्जियम भेड़ के बच्चे मालिंस को शिक्षित करने के लिए क्या विचार करना चाहिए?मेरे बेल्जियम भेड़ के बच्चे मालिंस को शिक्षित करने के लिए क्या विचार करना चाहिए?
बेल्जियम कुत्ते पिल्लाबेल्जियम कुत्ते पिल्ला
बेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजननबेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजनन
डच चरवाहोंडच चरवाहों
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?
बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
स्वास्थ्य और देखभालस्वास्थ्य और देखभाल
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
» » बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की विशेषताएं क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com