taktomguru.com

बेल्जियम भेड़ नस्ल - अपने मालिक और संपत्ति की रक्षा में खड़ा है

बेल्जियम शेपडॉग

बेल्जियम शेपडॉग

विवरण: नस्ल बेल्जियम के मूल निवासी है, खासकर कैम्पिन क्षेत्र और ब्रैबेंट के उत्तर से। के बाद से मध्य युग में जाना जाता है, केवल कि उस समय में विभिन्न किस्मों समारोह के बजाय अपने आकृति विज्ञान के द्वारा ही वर्गीकृत अस्तित्व में के बाद से उनकी परवरिश के हित चराई दौड़ के लिए कुशल खोजने में निहित थी।
वे अभी भी पादरी के रूप में उपयोग किए जाते हैं, और सीखने की उनकी आसानी उन्हें पुलिस सहायक में बदल देती है, जो उनके जर्मन रिश्तेदारों के बराबर होती है।

यह एक कुत्ता है जो अपने मालिक और संपत्ति की रक्षा में खड़ा है, इसके लिए आपको प्रचुर मात्रा में अभ्यास प्रदान करना आवश्यक है। बचपन से ही इसे दुरुपयोग के बिना प्रशिक्षित करना अच्छा होता है, क्योंकि इससे नर्वस जानवर और थोड़ी आज्ञाकारिता हो सकती है। वे बच्चों के साथ सुरक्षात्मक और बहुत सतर्क हैं।
Groenendael, Tervueren, Malinois और Laekenois: चूंकि लंबाई, दिशा, उपस्थिति और बालों का रंग बेल्जियन शेफ़र्ड में विविध रहे हैं एक कसौटी नस्ल के चार किस्मों भेद करने के लिए के रूप में इस को अपनाया है।
इन चार किस्मों का अलग से फैसला किया जाता है।

मूल: बेल्जियम

वर्गीकरण: समूह 1 शेफर्ड कुत्ते और बैल कुत्तों (स्विस भेड़ कुत्तों को छोड़कर)।

का उपयोग करें: पाश्चात्य, कंपनी और गार्ड।




उपस्थिति: बेल्जियम शेफर्ड डॉग मध्यम आकार और पतली और मजबूत पेशी के एक ही समय में सुरुचिपूर्ण और शक्तिशाली, मध्यम-रेखांकित, सुसंगत रूप से आनुपातिक है। इसके शरीर में एक वर्ग का आकार है। यह देहाती है, जो बाहरी जीवन के आदी है, और इसका संविधान इसे बेल्जियम जलवायु की लगातार वायुमंडलीय विविधताओं का प्रतिरोध करने की अनुमति देता है। अपने रूपों और सिर के गर्व के असर के आधार पर, बेल्जियम शेफर्ड कुत्ते को उस सुरुचिपूर्ण मजबूती को इंगित करना चाहिए जो काम की दौड़ के चयनित प्रतिनिधियों की विशेषता बन गया है। बेल्जियम शेफर्ड को अपने प्राकृतिक पदों में बाकी के दौरान प्रस्तुतकर्ता के साथ शारीरिक संपर्क के बिना तय किया जाएगा।

ऊंचाई: औसत वांछनीय आकार पुरुषों में 62 सेमी और महिलाओं में 55 सेमी है। सहिष्णुता 2 सेमी कम और 4 सेमी अधिक है।

वजन: 25-30 किलो महिलाओं में लगभग 20-25 किलो।

caracter: यह महान जीवन शक्ति का एक सतर्क और सक्रिय कुत्ता है। झुंड के अभिभावक की उनकी सहज योग्यता के लिए संपत्ति के सर्वोत्तम निगरानी के असमान गुण जोड़े गए हैं।

विशेष देखभाल: बेल्जियम शेफर्ड एक देहाती कुत्ता है, जो उच्च तापमान और निम्न दोनों का समर्थन करता है। अर्जेंटीना गणराज्य में अत्यधिक तापमान है और मेरे पास पूरे देश में प्रतियां हैं। कुछ मामलों में आपको हिप डिस्प्लेसिया को नियंत्रित करना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बेल्जियम चरवाहा tervuerenबेल्जियम चरवाहा tervueren
भेड़ नस्लों क्या हैं?भेड़ नस्लों क्या हैं?
बेल्जियम चरवाहा मालिंस - चरवाहा कुत्तोंबेल्जियम चरवाहा मालिंस - चरवाहा कुत्तों
बेल्जियम चरवाहाबेल्जियम चरवाहा
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?
बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
मेरे बेल्जियम शेफर्ड मालिंस को प्रशिक्षित या शिक्षित कैसे करें?मेरे बेल्जियम शेफर्ड मालिंस को प्रशिक्षित या शिक्षित कैसे करें?
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
» » बेल्जियम भेड़ नस्ल - अपने मालिक और संपत्ति की रक्षा में खड़ा है
© 2021 taktomguru.com