taktomguru.com

Fila brasileiro सुविधाओं, तस्वीरें और वीडियो

ब्राजील की पंक्ति विशेषताएं

. - ब्राजील की पंक्ति कुत्ता यह केवल एकमात्र है कुत्ते नस्ल ब्राजील की मूल दौड़ के रूप में पहचाना गया। अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ वर्गीकृत करता है पंक्ति कुत्ता समूह 2 में - पिंसर और स्केनौज़र कुत्तों - मोलोसोइड - पहाड़ कुत्तों और स्विस ऑक्सन। सेक्शन मोलसोसाइड्स, सबसेक्शन बुलडॉग। मानक एफ.सी.आई. सं। 225

कुत्ता Fila brasileiro

की अनोखी विशेषताओं में से एक ब्रासिलियोरो पंक्ति यह चलने का उसका तरीका है, जो कि फेलिन की तरह दिखता है। (कदम ऊंट) एक समय में एक ही पक्ष के दो सदस्यों में ले जाता है, पहली चाल एक साथ एक तरफ पैर और फिर दूसरी तरफ, जो छाती और क्रुप (क्रुप के एक रोल (मैं पुर्तगाली में rebolado) में तब्दील हो ), एफ में विशेषता हैila brasileiro।

ब्राजील की पंक्ति कुत्ते वीडियो:

ब्राजील की पंक्ति पिल्ले वीडियो:

ब्राजील की मूल पंक्ति

ब्रासिलियोरो पंक्ति यह मनुष्य द्वारा बनाए गए कुत्ते नहीं है लेकिन ब्राजील के पहले उपनिवेशवादियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए दौड़ प्रगतिशील रूप से विकसित हो रही थी, जिन्हें एक मजबूत, ऊर्जावान और साहसी कुत्ते की आवश्यकता थी। बसने वालों को एक कुत्ते की ज़रूरत होती है जो उन्हें अपने दिन के विभिन्न कार्यों, शिकार करने, अपने पशुओं की देखभाल करने, अपनी संपत्ति रखने और इसके अलावा, एक वफादार साथी की सहायता करने में मदद करेगी, यह सब कुछ प्रदान किया गया था ब्राजील की पंक्ति।

इन पहली पंक्तियों की सटीक उत्पत्ति अज्ञात है, हालांकि सबसे सामान्यीकृत राय यह है कि नस्ल की शुरुआत में, मूल रूप से तीन दौड़ हस्तक्षेप करते हैं, अंग्रेजी मास्टिफ़, प्राचीन बुलडॉग और रक्तपात.

सत्तरवीं शताब्दी में डच द्वारा पहले बुलडॉग ब्राजील लाए गए थे, जिन्होंने उन्हें डॉगफिटिंग के लिए इस्तेमाल किया था। अंग्रेजी मास्टिफ़ के साथ साझा करता है ब्रासिलियोरो पंक्ति,  उसके कपड़ों के रंग और उसके चेहरे का काला मुखौटा, साथ ही साथ उसके सिर का बड़ा और मजबूत रूप। उन्नीसवीं शताब्दी में रक्तपात (सैन हंबरटो के कुत्तों) को ब्राजील में लाया गया था, कुत्ते की इस नस्ल की उत्पत्ति बेल्जियम में अर्देनेस में हुई थी। यह खून की नस्ल है कि एफ.सी.आई. समूह 6 में अर्हता प्राप्त करता है, जिसे अन्य चीजों के साथ, गंध की बहुत अच्छी भावना से, इसका अर्थ है ब्रासिलियोरो पंक्ति वह अपने पूर्वजों से विरासत में मिला और, सैन हंबरटो के कुत्ते के मामले में, यह ट्रैकिंग कार्यों में एक पुलिस कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया था। वे लटकते ऊपरी होंठ जैसे कई अन्य विशेषताओं को भी साझा करते हैं।

दौड़ का पहला आधिकारिक मानक 1 9 68 से है। उस समय इसे सूचीबद्ध किया गया था ब्रासिलियोरो पंक्ति एक कार्य दौड़ के रूप में। उसी वर्ष एफ.सी.आई. दौड़ को मान्यता दी ब्रासिलियोरो पंक्ति. वर्तमान मानक 1 99 4 से लागू है।

ब्राजील की पंक्ति व्यवहार

"एक पंक्ति के रूप में वफादार", यह लोकप्रिय ब्राजीलियाई कहानियां पहले से ही मौलिक विशेषता को इंगित करती है ब्रासिलियोरो पंक्ति, उसकी सत्य के प्रति निष्ठा. सभी कुत्ते, आमतौर पर, अपने स्वामी के प्रति वफादार होते हैं, लेकिन वफादारी, भक्ति, प्यार वह ब्रासिलियोरो पंक्ति लगता है कि इसके मालिक के लिए शायद ही बराबर है।

रेखा एक सभ्य, आज्ञाकारी, स्नेही कुत्ता है, जो अपने मालिक और उसके परिवार की कंपनी को पसंद करती है। घर के सबसे छोटे से दोस्ताना, स्नेही, सुरक्षात्मक और सहिष्णु।

ब्रासिलियोरो पंक्ति वह हमेशा अपने गुरु का पालन करता है और अपनी कंपनी में लगातार रहना चाहता है, उसके पास एक शांत, शांत और आत्मविश्वास प्रकृति है, वह महान दृढ़ संकल्प वाला एक साहसी, साहसी कुत्ता है।

इसके विपरीत, ब्रासिलियोरो पंक्ति वह अजनबियों से बहुत भरोसेमंद है, यहां तक ​​कि परिवार के सदस्यों के साथ जिनके पास उचित ज्ञान और संपर्क नहीं है। यदि आप इसे नहीं जानते हैं, तो यह हमेशा अपने मालिक की रक्षा करता है और अजनबियों की उपस्थिति या छोटे ज्ञात, मालिक या पड़ोसियों के मित्र बनता है, अगर आप इसे नहीं जानते हैं। लाइन अप

अजनबियों के प्रति अविश्वास और यहां तक ​​कि आक्रामकता की यह विशेषता प्रारंभिक शिक्षा और सामाजिककरण के महत्व को निर्धारित करती है, हालांकि इस दृष्टिकोण के लिए अपने चरित्र से पूरी तरह से समाप्त होना मुश्किल है, यह इसके जीनों और उसके स्वभाव का हिस्सा है।

आपका प्रशिक्षण चार बुनियादी स्तंभों पर आधारित होना चाहिए: - कंपनी - अनुशासन - नियमित - व्यायाम।

  • कंपनी: ब्रासिलियोरो पंक्ति जब वह बहुत कम उम्र से अपना प्रशिक्षण शुरू करने की बात आती है, तो वह अकेले अकेले सहन नहीं करता है, उसे लंबे समय तक अकेला छोड़ना सुविधाजनक नहीं है, उसे कमरे में बंद करने या उसे बांधने के लिए बहुत कम नहीं है। यह लगातार अपने मालिक की कंपनी की मांग करता है।
  • अनुशासन: यह एक, आज्ञाकारी बुद्धिमान और वफादार कुत्ते, गुण है कि अपने मालिक की ओर से प्रति प्रशिक्षण की सुविधा है, लेकिन ऊर्जावान हो सकता है और आदेश में साइन इन दिए जाने की, आप को समझना चाहिए जो बागडोर रखती है और उनके प्रमुख चरित्र लगाने से बचना चाहिए। हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण का उपयोग करें, अपनी प्रगति को पुरस्कृत करें, चिल्लाने से बचें और, ज़ाहिर है, कभी नहीं मारा, आप माफ नहीं करेंगे।
  • सामान्य: आपके प्रशिक्षण में कार्यक्रमों की पूर्ति से आपकी सीखने की प्रक्रिया में तेजी आएगी, आपका स्वभाव और खुफिया जल्दी से आपके प्रशिक्षण के कार्यक्रमों को जोड़ देगा।
  • व्यायाम: यह आपकी गति और जीवन शक्ति को शांत करने में मदद करेगा। यह बड़े कुत्ते नस्लों में हमेशा मौलिक है।

संक्षेप में, शुरुआत से आपको बहुत धैर्य रखना, समय समर्पित करना और ध्यान देना चाहिए। उसे अजनबियों पर हमला न करने के लिए सिखाएं, चाहे वे लोग हों या जानवर हों। उनका प्रशिक्षण दृढ़ और ऊर्जावान होना चाहिए।

ब्राजील की पंक्ति तस्वीरें

 कुत्ता ब्राजील की पंक्ति विशेषताएं

  • की ऊंचाई ब्रासिलियोरो पंक्ति के बीच में 65 और 75 सेमी पुरुष और महिलाओं के 60 और 70 सेमी.
  • वजन ब्राजील की पंक्ति: महिलाओं के लिए न्यूनतम 40 किलो और पुरुषों के लिए 50 किलो।



पंक्ति कुत्ता यह बड़ा, शक्तिशाली, सामंजस्यपूर्ण और अच्छी तरह से आनुपातिक है। मादाओं को पुरुषों से अच्छी तरह से प्रतिष्ठित किया जाता है, थोड़ा सा आकार होने के अलावा, उनकी मादा की स्थिति को माना जाता है।

दौड़ की एक विशेषता ब्रासिलियोरो पंक्ति, बड़ी नस्लों के कुत्तों में असामान्य, इसकी महान चपलता और लचीलापन है।

हमने पहले ही चलने के अपने अनोखे तरीके पर टिप्पणी की है ऊंट कदम, यह शक्तिशाली और व्यापक कदमों के साथ, एक हल्का और सामंजस्यपूर्ण ट्रॉट देता है। उनका करियर उनके आकार के एक जानवर के लिए चुस्त और तेज़ है।

इसका सिर बड़ा, ठोस और अच्छी तरह से आनुपातिक है, इसकी नलिका खोपड़ी से छोटी, मजबूत और व्यापक है। बड़े नाक के साथ, काला truffle। ऊपरी होंठ, मोटी और लटकती, निचले हिस्से को ढकती है। उनके दांत व्यापक, मजबूत और सफेद हैं। कैंची या क्लैंप के रूप में मंडीदार संयुक्त। बड़ी आंखें, बादाम के आकार और अच्छी तरह से अलग, उनके फर के साथ रंग में, चेस्टनट से पीले रंग के रंगों के साथ। कान लटका, बड़े और मोटी, वी आकार के। मजबूत और मांसपेशी गर्दन। ट्रंक stout और लंबा है, पेट से लंबा thorax। सूखने वालों की ऊंचाई रंप से थोड़ी कम है, जो कि चौड़ी और लंबी है, जो थोड़ी वक्र में समाप्त होती है। अच्छी तरह से कमाना पसलियों के साथ, व्यापक छाती। उनके अंग सीधे और मजबूत हैं। मंथन नरम, छोटे और घने बालों से बनता है।

नस्ल मानक में सभी ठोस रंग भर्ती किए जाते हैं, जो अयोग्य (सफेद और भूरे रंग के माउस, धब्बे या मोटल के साथ) को छोड़कर, उन्हें एक समान पृष्ठभूमि पर टैग किया जा सकता है या विभिन्न तीव्रता के पट्टियों को दिखाया जा सकता है। पूरे शरीर में इसकी ढीली त्वचा, जो गर्दन में गुना स्वर बनाती है, जो थैरेक्स और पेट के माध्यम से फैल सकती है, नस्ल की महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक है।

ब्राजील की पंक्ति के लिए देखभाल की

दौड़ ब्राजील की पंक्ति को विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता नहीं है, लेकिन बड़े कुत्तों की किसी भी दौड़ के लिए सामान्य है। वही डिस्प्लेसिया या गैस्ट्रिक टोरसन से पीड़ित होने की संभावना को ध्यान में रखते हुए, अन्य नस्लों की सामान्यता होती है, जो कि बड़ी बीमारियों में अपेक्षाकृत लगातार बीमारियों से होती है।

पेट टोरसन, हालांकि यह सभी नस्लों को प्रभावित कर सकता है, यह मामला विशाल और बड़ी नस्लों में होता है, जैसा मामला है ब्राजील की पंक्ति। यह पेट के फैलाव के कारण होता है जो पेट को अपनी आंत में घुमाता है जिससे पेट को आंत में ठीक से खाली करने से रोक दिया जाता है, और कुत्ते के लिए उल्टी हो जाती है। यह एक गंभीर बीमारी है, एक पशु चिकित्सा आपातकाल जिसे जल्दी से हल करने की जरूरत है अगर हम अपने कुत्ते को मरना नहीं चाहते हैं।

यह को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है पशु चारा नियंत्रित करने के लिए है, क्योंकि हालांकि कारणों है कि यह उत्पादन, हम जानते हैं कि वजह से या बहुत जल्दी खाया प्रचुर भोजन के द्वारा सहायता प्राप्त किया जा सकता है स्पष्ट नहीं है। वे एक दिन में कई खुराक में कुत्ते के भोजन बाहर सौंपने, भोजन के बारे में चिंता है जब वह शांत और भोजन के बाद गहन व्यायाम के अधीन यह नहीं है, बातें हम इस दर्दनाक और गंभीर बीमारी हमारे कुत्ते से बचने की कोशिश कर सकते हैं में से कुछ हैं। पशु के पेट खाली करने के बाद, गैस्ट्रिक टोरसन का उपचार सर्जिकल है।

हिप डिस्प्लेसिया यह एक है वंशानुगत लेकिन जन्मजात बीमारी नहीं (गर्भावधि में नहीं दिखाया गया, गर्भ के अंदर), यह जन्म के समय प्रकट नहीं कर रहा है, लेकिन यह उम्र के 4-5 महीने से पिल्ला के विकास के दौरान दिखाई देता है, आमतौर पर। यह बड़ी नस्लों में अक्सर होता है, जो 15 से 20% व्यक्तियों के बीच प्रभावित होता है। एक आनुवंशिक कारक (विरासत में मिला है) वे भी इस तरह के हार्मोन संबंधी विकार, अधिक वजन, गरीब आहार, अत्यधिक व्यायाम (विशेष रूप से युवा लोगों में) के रूप में पर्यावरणीय कारकों शामिल कर रहे हैं रोग विकसित करने के लिए आवश्यक है, लेकिन इस पहलू अद्वितीय नहीं है,। इसमें कुत्ते के कूल्हे की हड्डियों, श्रोणि के एसीटबुलम और मादा के सिर की असामान्य संगतता होती है। अलग-अलग डिग्री हैं जो इसकी गंभीरता को निर्धारित करेंगे।

पहले लक्षण 5 वें महीने के बाद प्रकट हो सकते हैं, इसमें शामिल हैं: व्यायाम के साथ बढ़ने वाली लापरवाही, खड़े होने में कठिनाई, सुबह कठोरता, मांसपेशी एट्रोफी, पल्पेशन पर दर्द आदि। इसे रोकने का सबसे अच्छा तरीका माता-पिता और दादा-दादी से आधिकारिक प्रमाणपत्र का अनुरोध करना है जो दर्शाता है कि उन्हें बीमारी से पीड़ित नहीं है। हालांकि यह 100% की गारंटी नहीं देता है कि इससे पीड़ित नहीं होगा, हम जोखिमों को काफी कम करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि पिल्ला को व्यायाम करने के दौरान और विकास के दौरान अधिक वजन से बचने के लिए बहुत ज्यादा मांग न करें।

गंभीरता के आधार पर आपका उपचार रूढ़िवादी या शल्य चिकित्सा होगा। संरक्षित उपचार में अधिक दर्द के समय एनाल्जेसिक और एंटी-इंफ्लैमेटरीज का प्रशासन होता है, जो कुत्ते को पतला बनाने की कोशिश करता है और इसे अत्यधिक व्यायाम के अधीन नहीं करता है। Chondroprotectors भी प्रशासित किया जा सकता है। शल्य चिकित्सा उपचार कई संभावनाओं पर विचार करता है, लेकिन ये पहले से ही प्रमुख शब्द हैं।

बाकी के लिए, देखभाल है कि ब्राजील की पंक्ति वे किसी भी कुत्ते में सामान्य हैं, पर्याप्त स्वच्छता बनाए रखने, सही भोजन करने, समय-समय पर ब्रश करने और स्नान करने और सम्मान और स्नेह के साथ इसका इलाज करने के लिए।

संक्षेप में, ब्रासिलियोरो पंक्ति वह एक महान कुत्ता, वफादार, वफादार और स्नेही है जो अपने मालिक को नाराज करने से नफरत करता है:

  • घर के सबसे छोटे सहित अपने परिवार के प्रेमी।
  • अंतिम परिणाम तक उत्कृष्ट अभिभावक और उनके बचावकर्ता।
  • रिक्त स्थान के आयाम की आवश्यकता है, यह एक अपार्टमेंट के लिए उपयुक्त कुत्ता नहीं है।
  • अजनबियों के साथ बहुत संदिग्ध और यहां तक ​​कि आक्रामक या छोटे ज्ञात, भले ही वे परिवार हों, आपको मेहमानों के लिए सावधान रहना होगा।
  • ब्राजील की पंक्ति मांग कंपनी और अकेले घृणितता, इस पर विचार करने से पहले यह विचार महत्वपूर्ण है पंक्ति. इसके अलावा आपको अपनी शिक्षा के लिए बहुत समय बिताना होगा।
  • यह सलाह नहीं दी जाती है कि ब्रासिलियोरो पंक्ति अपने जीवन में पहला कुत्ता बनें
  • स्पेन में यह सूची में दिखाई देता है 2002 से खतरनाक कुत्तों, यह सलाह दी जाती है कि आवश्यकताओं और अन्य कानूनी मुद्दों के बारे में अच्छी तरह से सूचित किया जाए।

आप भी रुचि ले सकते हैं:

- ग्रेट डेन

-बर्नीज़ माउंटेन डॉग

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिट बैल कुत्तापिट बैल कुत्ता
एक कुत्ता एम्बुलेंस के अथक रूप से पीछा करता है जहां उसका मालिक हैएक कुत्ता एम्बुलेंस के अथक रूप से पीछा करता है जहां उसका मालिक है
ब्राजीलियाई टेरियरब्राजीलियाई टेरियर
एक टेनिस मैच में बॉल लड़कों के रूप में "काम" छोड़ने वाले कुत्तेएक टेनिस मैच में बॉल लड़कों के रूप में "काम" छोड़ने वाले कुत्ते
ब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्लब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्ल
जानवरों को क्या खाने के लिए अपनी आँखें बंद कर रहे हैं?जानवरों को क्या खाने के लिए अपनी आँखें बंद कर रहे हैं?
पिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज कीपिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज की
2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर
हिरण हिरण कैसे हैहिरण हिरण कैसे है
पालतू शो 2012 साओ पाउलो: मार्च 2012पालतू शो 2012 साओ पाउलो: मार्च 2012
» » Fila brasileiro सुविधाओं, तस्वीरें और वीडियो
© 2021 taktomguru.com