taktomguru.com

जानवरों को क्या खाने के लिए अपनी आँखें बंद कर रहे हैं?

जानवर जो अपनी आंखें खाने के लिए बंद करते हैं वे बहुत ही असाधारण और हड़ताली होते हैं। उनमें से ब्राजील के पैर और मोटाटो हैं।

मोतियों के लिए, यह कहा जा सकता है कि यह एक ऐसा यूरो है जिसकी वैश्विक वितरण है, वे असुरक्षित पानी के लिए बहुत प्रतिरोधी हैं और रात्रिभोज की आदतें हैं। उनका आम नाम "बुफो बफो" है और उन्हें बफून भी कहा जाता है और अंग्रेजी में उन्हें ट्रू टोड्स के नाम से जाना जाता है। इसका आवास अधिमानतः उन जगहों पर है जहां पानी है और ऊंचाई जहां वे पाई जा सकती हैं समुद्र तल से 5000 मीटर ऊंची हो जाती है। पुरुषों में लंबाई 8 सेमी तक और 13 सेमी तक की मादाओं की माप की विशिष्टता है। वे वजन 20 से 80 ग्राम के बीच है। इन्हें हरे या भूरे रंग के रंग की सूखी और मोटा त्वचा होने की विशेषता है, क्योंकि जिनके पास पहले से ही कई सालों हैं, उनमें सफेद धब्बे हैं।




मोती, जब वे अपनी आंखें बंद करते हैं, उन्हें चालू करते हैं और उन्हें अपने मुंह के दबाव को बढ़ाने के लिए नीचे धक्का देते हैं। छोटे टोड शाकाहारी, कीड़े और अन्य invertebrados- कुछ प्रजातियों कि मांसाहारी (नवजात चूहों या अन्य मेंढ़क खाने के लिए हो रही है) कर रहे हैं देखते हैं कर रहे हैं और खाने के artoropodos हो जाना। उनकी जीभ फ्लैट और छोटी होती है जब वे अभी भी होती हैं और जब वे शिकार पकड़ने के लिए तैयार होते हैं, तो यह लंबा और फैला हुआ हो जाता है। मोतियों में विशेषता है कि वे विशेष मांसपेशी के कारण मुंह की गुहा को बढ़ा सकते हैं जिससे आंख बढ़ जाती है और फिर इसे बाहर ले जाती है। इसमें अपने शिकार पैरों की उंगलियों में से एक के एक बहुत ही विशिष्ट आंदोलन द्वारा अपने शिकार को आकर्षित करने की क्षमता है। और कुछ प्रजातियों में उनके पैरों में जहरीले ग्रंथियां होती हैं।

एक अन्य जानवर जो खाने के लिए अपनी आंखें बंद कर देता है वह ब्राजीलियाई कॉकटू है। यह ज्ञात है कि कॉकटाटो ओशिनिया और एशिया के मूल निवासी हैं। इन पक्षियों के पंखों में तीन प्रमुख रंग हैं: सफेद, काला और भूरा। वे अन्य पक्षियों द्वारा सिर पर पंख रखते हुए, क्रिस्ट या बुन कहलाते हैं, जो अभिव्यक्ति के साधन के रूप में विस्तार या पीछे हटते हैं। Cockatoos तोते से अलग तोते हैं कि वे इच्छा करते हैं जब वे उठा सकते हैं या वापस ले सकते हैं। उनमें से एक और विशेषता यह है कि वे चेहरे के पंखों को स्थानांतरित कर सकते हैं, जो आंशिक रूप से शिखर को ढंकते हैं। ब्राजील के कॉकटाटोस की विशेषता तब होती है जब वे खाने के लिए अपनी आंखें बंद करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया के 5 सबसे छोटे जानवर क्या हैं?दुनिया के 5 सबसे छोटे जानवर क्या हैं?
पफर मछलीपफर मछली
डरावना सफेद शार्कडरावना सफेद शार्क
समुद्र शेरसमुद्र शेर
सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।
समुद्र की गहराई से जिज्ञासु डंबो ऑक्टोपससमुद्र की गहराई से जिज्ञासु डंबो ऑक्टोपस
सफेद शार्कसफेद शार्क
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
Ave. autillo, थोड़ा उल्लू या थोड़ा ड्यूकAve. autillo, थोड़ा उल्लू या थोड़ा ड्यूक
ब्राजील के ट्रैकरब्राजील के ट्रैकर
» » जानवरों को क्या खाने के लिए अपनी आँखें बंद कर रहे हैं?
© 2021 taktomguru.com