taktomguru.com

कुत्ते को खराब गंध को कैसे खत्म करें

कुत्ताए के मालिक के रूप में कुत्ता आप पहले ही गंध को जानते हैं जो वे देते हैं। कई बार, कुत्ते के मालिकों को टीकाकरण मिलता है और हम सामान्य रूप से गंध को खत्म कर देते हैं। समस्या तब होती है जब आगंतुक घर आते हैं और वे दृढ़ता से गंध देखते हैं। कुत्ते की गंध कई कारणों से उत्सर्जित की जा सकती है, लेकिन आमतौर पर यह हमारे पालतू जानवर की तेल त्वचा के कारण होती है। ऐसे कुत्ते हैं जिनके पास दूसरों की तुलना में अधिक त्वचा वसा है, इसलिए उनके पास अधिक तेल की त्वचा है, गंध मजबूत होगी। कोई फर्क नहीं पड़ता, खराब गंध मौजूद है और महत्वपूर्ण बात यह है कि आप गंध को खत्म कर सकते हैं कुत्ता स्वाभाविक रूप से।

कैसे?
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए आम तौर पर उपयोग किए जाने वाले शैम्पू को मिलाएं (कुत्तों के लिए एक विशेष शैम्पू, आप या आपके परिवार का उपयोग न करें क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान करेगा!) सेब साइडर सिरका के एक कप के साथ। मुझे नहीं पता कि क्या आप इस सिरका के गुणों को जान लेंगे: यह कुत्ते के अपने बालों के अलावा, आप जो भी सफाई या धो रहे हैं, उसके लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

अपने पालतू जानवर को अच्छी तरह से धोएं और शैम्पू और सिरका को अपनी अंगुलियों की युक्तियों और बालों की जड़ों तक पहुंचने के साथ बहुत अच्छी मालिश करना सुनिश्चित करें। एक बार सबकुछ शैम्पू और सिरका से ढका हुआ हो, पानी से पूरी तरह से कुल्लाएं, ताकि कोई अतिरिक्त सफाई उत्पाद न बने। स्नान के तुरंत बाद आपको अपने कुत्ते को सूखा जाना चाहिए। कभी भी अपने कुत्ते को हवा में सूखा न दें, जीवाणु गीले त्वचा पर विकसित हो जाए, जिससे हम जो प्रभाव नहीं चाहते हैं: खराब गंध।

कुत्तों को छोड़ने वाली एक और प्रकार की बुरी गंध मुंह है। खाद्य कुत्तों के लिए खिलौने हैं, जैसे चमड़े की हड्डियां, जिनका उपयोग न केवल उन्हें लुभाने के लिए किया जाता है, बल्कि उनके दांतों और मुंह को भी बैक्टीरिया को मारने में मदद करता है जो कुत्तों में बुरी सांस पैदा करते हैं। वह एक विशेष आहार के बारे में पशुचिकित्सा से भी बात करता है, वे कुत्ते की गंध में सुधार करने के लिए काम करते हैं।




घर के लिए एक चाल: कालीन और फर्नीचर पर बेकिंग सोडा छिड़कें जो आपके कुत्ते की गंध अवशोषित हो सकती है, कुत्तों से सावधान रहें जो अंदर पेशाब करते हैं। यह एक पूरी तरह से प्राकृतिक उत्पाद है जो गंध को अवशोषित करता है, और इसे कुछ घंटों के बाद खाली किया जा सकता है।

और यदि आप उस गंध के साथ समाप्त करना चाहते हैं कि केवल आगंतुकों को पता चलता है कि वे आपके घर पहुंचते हैं, तो वायु शोधक प्राप्त करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में खराब गंधकुत्तों में खराब गंध
कुत्तों के लिए प्राकृतिक शैम्पूकुत्तों के लिए प्राकृतिक शैम्पू
घर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसेघर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्तों के लिए साबुन के बिना शैंपूकुत्तों के लिए साबुन के बिना शैंपू
क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियरस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू चुनने के लिए 12 टिप्सअपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू चुनने के लिए 12 टिप्स
शू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखनाशू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखना
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
» » कुत्ते को खराब गंध को कैसे खत्म करें
© 2021 taktomguru.com