taktomguru.com

सबसे आकर्षक Equine नस्लों में से एक से मिलें: creole घोड़ा

सबसे आकर्षक Equine नस्लों में से एक से मिलें
creole घोड़ा

यद्यपि यह एक पारंपरिक शुभंकर नहीं है, फिर भी वे लोग हैं जो वर्तमान में घोड़े में एक महान जानवर हैं जो कि कंपनियों का सबसे अच्छा है। बेशक, एक पालतू जानवर के रूप में, किसी भी घर में घोड़ा का उपयोग नहीं किया जा सकता है और इसके लिए, हमें एक काफी हरी जगह की आवश्यकता होगी। निम्नलिखित लेख में, हम प्रजातियों में शामिल सबसे खूबसूरत नस्लों में से एक की मुख्य विशेषताओं को साझा करेंगे: हम क्रेओल घोड़े के बारे में बात करेंगे।

क्रेओल घोड़ा प्रकृति द्वारा एक महान जानवर है और इसका आकार इसे एक जोरदार लेकिन बहुत मजबूत नहीं प्रस्तुत करता है। क्रूर घोड़े को जन्म देने वाली समृद्ध दौड़ आक्रमण के समय स्पेनियों द्वारा लाई गई थीं, और उन्हें सबसे आकर्षक समीकरणों में से एक बनाने के लिए शरण मिली कि वे आज एक-दूसरे को जानते हैं समय के साथ और क्षेत्र के हर व्यक्ति के वफादार साथी होने के बाद, यह लोकप्रियता प्राप्त कर लिया और घोड़ों को प्यार करने वाले हर व्यक्ति के दिल में एक जगह प्राप्त की।

क्रेओल घोड़ा एक बड़े होने के रूप में प्रकट नहीं होता है, खासकर अगर हम इसकी अन्य प्रजातियों के साथ तुलना करते हैं बराबर है कि अधिक पंखों तक पहुंचें। वह अरबी घोड़े का प्रत्यक्ष वंशज है जो स्पेनियों द्वारा अमेरिका लाया गया है और पूरे महाद्वीपीय सतह पर भारतीयों और गौचों द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।

क्रेओल घोड़े की मुख्य विशेषताएं

क्रेओल घोड़ा का चरित्र नस्ल की एक विशिष्ट विशेषता का प्रतिनिधित्व करता है। हालांकि यह एक दृढ़ पशु है, बहुत सारे व्यक्तित्व के साथ, यह प्रबंधनीय है और यह अनिवार्य रूप से मित्रवत है। यह एक बेहद स्वतंत्र घोड़ा के रूप में भी प्रकट होता है।




हमें अपने आकार के बारे में बताने के लिए, हम विशेष रूप से उन उपायों के बारे में बात कर सकते हैं जो एक क्रोल घोड़ा प्राप्त कर सकते हैं। अगर हम एक पुरुष के बारे में बात करते हैं, इस प्रति का अधिकतम आकार यह 1.50 मीटर हो सकता है- जबकि मादा 1.40 मीटर माप सकती है।

अपने कोट के बारे में, हम क्रेओल घोड़े में लंबे और बेहद मोटी माने में पहचान सकते हैं। जबकि कई लोग वे उन्हें काटने और उन्हें कुछ सेंटीमीटर रखने का फैसला करते हैं, यह दौड़ की सबसे आकर्षक विशेषताओं में से एक में पहचानने लायक है।

हमने पहले ही कहा है कि वर्तमान जानवरों का इस्तेमाल उन लोगों द्वारा किया जाना चाहिए जो घोड़ों को पसंद करते हैं। सच्चाई यह है कि यह पालतू जानवर के रूप में उपयोग की जाने वाली सबसे संवेदनशील नस्लों में से एक है और यह लोगों से निपटने के लिए प्रस्तुत होने वाली विशाल योग्यता के कारण है। क्रेओल घोड़े का एक विशेष व्यक्तित्व है जो इसे सबसे दोस्ताना समीकरणों में से एक बनाता है और साथ ही साथ आउटडोर पैदल चलने के लिए एक अजेय क्षमता प्रस्तुत करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पेचेरॉन घोड़ेपेचेरॉन घोड़े
घुड़सवार घोड़ाघुड़सवार घोड़ा
क्रेओल घोड़ाक्रेओल घोड़ा
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
घोड़ाघोड़ा
घोड़ा एक पालतू जानवर हैघोड़ा एक पालतू जानवर है
घोड़े की मुख्य बीमारियांघोड़े की मुख्य बीमारियां
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
Przewalski नस्ल घोड़ाPrzewalski नस्ल घोड़ा
» » सबसे आकर्षक Equine नस्लों में से एक से मिलें: creole घोड़ा
© 2021 taktomguru.com