taktomguru.com

एक स्वस्थ तरीके से कुत्ते को खिलाने के लिए दिशानिर्देश




1. कुत्ते के लिए अपनी उम्र और आकार के अनुसार भोजन
एक पिल्ला के पास पांच वर्षीय कुत्ते के समान पोषण संबंधी ज़रूरत नहीं होती है। छोटे कुत्तों को एक बड़े कुत्ते की तुलना में अधिक ऊर्जा और प्रोटीन का सेवन करने की आवश्यकता होती है और उन्हें खाने पर ध्यान में रखा जाना चाहिए ताकि उन्हें प्राप्त पोषक तत्वों की मात्रा पर्याप्त हो।
एक स्वस्थ तरीके से कुत्ते को खिलाने के लिए ध्यान में रखना एक और सवाल है इसका आकार। मास्टिफ़ की तरह एक बड़ा कुत्ता, एक ही गति से नहीं बढ़ता है या चिहुआहुआ के समान पोषण संबंधी आवश्यकताएं होती है।
बड़े कुत्तों को एक प्रकार का आहार की आवश्यकता होती है जो उनकी तीव्र वृद्धि को रोकती है, क्योंकि इससे हड्डी की समस्याएं उनकी दौड़ के लिए आम हो सकती हैं, जैसे डिस्प्लेसिया। इसलिए, कुछ विशेषताओं और सही अनुपात में फ़ीड खाने की सलाह दी जाती है।
कुत्ते को खिलाने के प्रकार को चुनने के लिए ध्यान में रखना एक और कारक है जो कुत्ता रोजाना करता है। एक जानवर जो हर दिन कई किलोमीटर चलता है, चलता है और घबराहट को स्वस्थ तरीके से खिलाने के लिए ऊर्जा का अतिरिक्त योगदान की आवश्यकता होती है।
2. कुत्ते को खिलाओ: राशन का चयन करें
कैनाइन मोटापा एक आम स्वास्थ्य समस्या है और गलत भोजन यह कारण बनने वाले कारकों में से एक है। एक कुत्ता जो हर दिन अधिक भोजन खाता है, उसके वजन, आकार और शारीरिक गतिविधि की मात्रा के अनुसार, एक दृढ़ उम्मीदवार अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त होना चाहिए।
ऐसे कुत्ते हैं जो प्रकृति से निगल जाते हैं और उनकी पेशकश की तुलना में अधिक भोजन की मांग करते हैं, खासकर जब उनके मालिकों के पास प्लेट पर अपना खाना होता है। कुत्ते की खाद्य आवश्यकताओं को देना एक गलती है जो अधिक वजन और मोटापे का कारण बनती है। छोटे पशु पशु चिकित्सकों के विश्व संघ के आंकड़ों के मुताबिक, 20% और 40% कुत्ते अधिक वजन या मोटापा से पीड़ित हैं।
कुत्तों के लिए कुत्ते के खाद्य बाजार द्वारा पेश किए जाने वाले एक समाधान में, जो कि रोजाना भोजन की दैनिक राशन के साथ अपनी भूख को संतुष्ट करने में कठिन समय लेते हैं, वे भूख की संवेदना को प्रसन्न करते हैं।
3. मध्यम उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के लिए भोजन
अच्छी गुणवत्ता वाली फ़ीड अधिक महंगी होती है, लेकिन यह ऐसे उत्पाद की गारंटी देती है जो पूरे विनिर्माण प्रक्रिया में नियंत्रित होती है ताकि उच्च पाचन जैसी विशेषताओं के साथ भोजन प्राप्त किया जा सके।
उच्च अंत फ़ीड यह सुनिश्चित करता है कि कुत्ते का जीव फ़ीड सामग्री के पौष्टिक योगदान का पूरा लाभ उठाता है।
एक और विशेषता है कि उच्च अंत कुत्ता फ़ीड यह है कि फीड गेंदों में एक बनावट और आकार होता है जो कुत्ते के दांतों को जीवाणुरोधी प्लेक से मुक्त रखने में मदद करता है, इसलिए वे मौखिक समस्याओं जैसे गिंगिवाइटिस या मसूड़ों की सूजन को रोकते हैं कर सकते हैं
4. कुत्ते को घंटों के बीच काटने से रोकें
कुत्ते घर्षण जानवर हैं: वे अपनी नाक के माध्यम से बहुत सारी जानकारी समझते हैं और, यदि वे उनके लिए आकर्षक भोजन की गंध करते हैं, तो वे बहुत लगातार हो सकते हैं।
भोजन के बीच ये चरम आंतों के विकार, अधिक वजन और मोटापे का कारण हैं। इसलिए, कुत्ते को स्वस्थ और संतुलित भोजन रखने के लिए, हमें उनसे बचने की कोशिश करनी चाहिए।
कुत्ते का खाना कुत्तों का कारण पशु चिकित्सा अभ्यास में आता है, विशेष रूप से क्रिसमस जैसे टेबल के चारों ओर पारिवारिक सभाओं के अनुकूल होता है। इस समय अत्यधिक और अनुचित भोजन सेवन से व्युत्पन्न गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं वाले कुत्तों के प्रश्न ट्रिगर किए गए हैं।
कुत्तों के लिए ट्रिंकेट उपयुक्त विकल्प हैं जब आप कुत्ते को एक अतिरिक्त पाक कला प्रदान करना चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी और कभी-कभी फ़ीड के अपने दैनिक राशन के पूरक के रूप में नहीं।
इसके अलावा, ऊर्जा के अतिरिक्त योगदान से बचने के लिए, कैलोरी में कम वजन होता है जिसके परिणामस्वरूप कुत्ते के लिए अधिक वजन होता है।
5. कुत्ते की भोजन करने वाले पशुचिकित्सा से परामर्श लें
यदि आप कुत्ते के आहार के साथ नए सूत्रों के साथ प्रयोग करना चाहते हैं, जैसे कुत्तों के लिए घर का बना खाना, यह सिफारिश की जाती है कि यह पशुचिकित्सा की देखरेख में किया जाए।
कुत्तों के ऐसे मामले हैं जिनकी आवश्यकता होती है, एक समय या हमेशा के लिए, कुछ पेट की समस्याओं के कारण घर से बना खाना, जैसे खाद्य एलर्जी या उत्पीड़न के दौरान भूख की कमी।
इन मामलों में, बीमार कुत्ते पोषण संबंधी आवश्यकताओं के मालिक को चिह्नित करने के लिए पशुचिकित्सा की निगरानी आवश्यक है। उनमें से, सामग्री और घर का बना भोजन के पर्याप्त हिस्सों।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करेंकुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करें
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
एक वयस्क कुत्ते को खिलाानाएक वयस्क कुत्ते को खिलााना
कुत्ते पिल्ले खिलानेकुत्ते पिल्ले खिलाने
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।
आपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्तावआपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्ताव
पिल्लों में मोटापे अच्छे स्वास्थ्य का लक्षण नहीं हैपिल्लों में मोटापे अच्छे स्वास्थ्य का लक्षण नहीं है
» » एक स्वस्थ तरीके से कुत्ते को खिलाने के लिए दिशानिर्देश
© 2021 taktomguru.com