taktomguru.com

कुत्ते को सिखाओ कि अजनबियों से भोजन स्वीकार न करें




विभिन्न कारणों से कुत्ते को अजीब व्यक्ति द्वारा पेश किए जाने वाले भोजन को स्वीकार करने का कारण बन सकता है। आपके मुंह में मुंह में एक अलग भोजन डालने की सुखद सनसनी कम से कम, इस तथ्य में बताती है कि आपका कुत्ता अपने सामाजिक और पारिवारिक सर्कल के बाहर किसी व्यक्ति से खाना खाने में संकोच नहीं करता है।
हालांकि, एक अजनबी से भोजन, कम से कम, कुत्ते के लिए दो प्रासंगिक जोखिम है जिसे याद किया जाना चाहिए। सबसे पहले, यह ध्यान में रखना उचित है कि एक नया खाना, सिद्धांत रूप में, कुत्ते के लिए नहीं है, आमतौर पर जानवरों के लिए उनके सामान्य क्रोकेट की तुलना में अधिक आकर्षक होता है। यह बताता है कि वह इस भोजन को क्यों खाता है कि अजनबी उसे अधिक चिंता के साथ देता है।
भोजन के साथ भ्रमित कुत्ते को अपनी फ़ीड (पनीर, हैम, तला हुआ आलू और अन्य खाद्य अवशेष) के अलावा भोजन को भी प्रदान करना, इसकी अस्पष्टता को भी बढ़ाएगा। ग्लूटनी मोटापे की समस्याओं का कारण बन सकती है। यह अजीब बात नहीं है कि एक कुत्ता जो अजनबियों से भोजन स्वीकार करता है वह मोटापे से ग्रस्त है, क्योंकि उसके लिए उसे जितना खाना चाहिए उससे ज्यादा खाना खा सकता है।
अजनबियों से भोजन स्वीकार न करने के लिए अपने पालतू जानवरों को पढ़ाना न केवल आहार और कैलोरी सेवन को नियंत्रित करने में मदद करता है। अवांछित एपिसोड, जैसे जहरीले या जानबूझकर जहरीले पदार्थों से बचने के लिए यह भी एक अच्छा तरीका है। कुछ सरल दिशानिर्देशों के बाद आपके कुत्ते को अज्ञात मूल के भोजन को स्वीकार करना बंद कर सकता है।
कुत्ते को "नहीं" शब्द सिखाएं जो अजनबियों से भोजन स्वीकार करता है
शब्द "नहीं" को स्पष्ट रूप से और बलपूर्वक घोषित करना कुत्ते को अजनबियों से भोजन स्वीकार करने से रोकने में प्रभावी होता है। कुत्ते को देखा जाना चाहिए और ऑर्डर व्यक्त किया गया है ("नहीं") हर बार जब वह अपने कटोरे में नहीं खाना खाने की कोशिश करता है।
सड़क पर, चलने के दौरान या जब आप एक ऐसे प्रतिष्ठान की छत पर बैठे दोस्त की कंपनी का आनंद लेते हैं जहां वे भोजन बेचते हैं, तो आपको ध्यान में वृद्धि करनी चाहिए, क्योंकि परिस्थितियों में आपका कुत्ता उत्पत्ति से भोजन जब्त कर सकता है संदिग्ध गुणा करें। "कुत्ते" दृढ़ता से कहें जब कुत्ता किसी को उससे खिलाने के लिए संपर्क करने की कोशिश करता है या जब वह जमीन पर संभव खाद्य अवशेषों तक पहुंचता है।
सड़क पर अवांछित आश्चर्य से बचने के लिए घर पर अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना एक अच्छा तरीका हो सकता है। एक लगातार तकनीक अपने कुत्ते को अपने सामान्य डोनट्स से अलग भोजन दिखाने के लिए है। एक बार कुत्ते ने खाना देखा है, इसे जमीन पर डाल दिया। यदि आपका पालतू राशन को लेने की कोशिश करता है, तो बलपूर्वक "नहीं" दोहराएं। जब वह प्राप्त करता है कि कुत्ता उसे मानता है, तो वह उसके लिए विशिष्ट खाद्य पुरस्कार के साथ उसे सहारा, खेल, पैदल चलने, या यहां तक ​​कि इनाम देने के लिए सहमत होता है।
"मित्र: अजनबियों का खाना बुरा स्वाद लेता है"
कुत्ते को आश्वस्त करना कि खाद्य पदार्थ जो उनके खाने के कटोरे में नहीं हैं, बुरा पालतू जानवर अजनबियों के भोजन से दूर रखने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
आप खाद्य कड़वा पोषक तत्वों की खुराक में जोड़ सकते हैं, जो पशु चिकित्सा क्लीनिक और विशेष दुकानों में खरीदे जाते हैं, और मिश्रण को अपने कुत्ते की पहुंच के भीतर मिट्टी में जमा करते हैं।
सामान्य बात यह है कि, सबसे पहले, कुत्ते को भोजन पर फेंक दिया जाता है, लेकिन इसे चबाने के बाद थूकना पड़ता है, जब यह अपने कुरकुरे स्वाद का पता लगाता है, जो अधिकांश कुत्तों के लिए अनैतिक होता है। विभिन्न प्रकार के भोजन के साथ इस परीक्षा को अलग-अलग दिनों में करने से आपके कुत्ते को उनके कटोरे में नहीं होने वाली राशन को अस्वीकार करने में मदद मिलती है। और इनमें अजनबियों द्वारा पेश किए गए शामिल हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वह कुत्ता जो अपनी भूख खो देता हैवह कुत्ता जो अपनी भूख खो देता है
इसका मतलब क्या है जब एक कुत्ता अपने भोजन को दूर से गंध करता है?इसका मतलब क्या है जब एक कुत्ता अपने भोजन को दूर से गंध करता है?
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?
कुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदतकुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदत
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
कुत्ते की मोटापा: कारणकुत्ते की मोटापा: कारण
अपने कुत्ते को दवा कैप्सूल कैसे लेंअपने कुत्ते को दवा कैप्सूल कैसे लें
आपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधानआपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधान
कुत्ते के भोजन के बारे में जुनूनी व्यवहार का क्या अर्थ है?कुत्ते के भोजन के बारे में जुनूनी व्यवहार का क्या अर्थ है?
» » कुत्ते को सिखाओ कि अजनबियों से भोजन स्वीकार न करें
© 2021 taktomguru.com