taktomguru.com

कुत्तों, लक्षणों और उपचार में परेशान

कुत्तों, लक्षणों और उपचार में परेशान इस बीमारी के बारे में, हम पिछले लेख पर जोर दे सकते हैं जिसमें हमने आपको बताया कि इसमें क्या शामिल है। आज हम आपको सभी विवरण और सुझाव देना खत्म करना चाहते हैं ताकि आपके मन में बहुत कुछ हो।

एक कुत्ते की बीमारी का सामना करना यह एक आम कुत्ते फ्लू से जुड़ा हुआ है, और कई अपनी असली गंभीरता से अनजान हैं। लेकिन इससे बहुत दूर है, इसके विपरीत, यह एक गंभीर बीमारी है, जो कुत्तों और फेरेट को प्रभावित कर सकती है। इसे हजारों लक्षणों की बीमारी भी कहा जाता है, क्योंकि यह हमारे पालतू जानवरों में शरीर के विभिन्न कार्यों में हस्तक्षेप करता है।

कुत्तों, लक्षणों और उपचार में परेशान

कुत्तों, लक्षणों और उपचार में परेशान

कुत्तों में वायरल रोग जो पूरी दुनिया में होता है, हवा से फैलता है, और वस्तुओं, भोजन और पानी से भी संक्रमित पालतू जानवरों के तरल पदार्थ के संपर्क में होता है। ऊष्मायन चरण लगभग 14 और 18 दिन है, और संक्रमण के कुछ दिनों बाद बुखार पैदा कर सकता है।

कुत्ते और इसके पहले लक्षणों में परेशान निर्जलीकरण के अलावा, सामान्य क्षय, भूख की कमी और परिणामस्वरूप वजन घटाने के परिणामस्वरूप। हालांकि, द्वितीयक संक्रमण हैं जो श्वसन प्रणाली को डिस्पने, पुष्पशील श्लेष्म और खांसी से प्रभावित कर सकते हैं।

पाचन तंत्र, उल्टी, मतली और दस्त के साथ। ओकुलर स्थितियां - लाल आंखें, लगाना, संयुग्मशोथ, और कॉर्नियल अल्सर। कुत्ते के साथ कुत्ते को दौरा पड़ सकता है, मांसपेशी tics, मिर्गी, और यहां तक ​​कि सेरेब्रोवास्कुलर infarcts। इसके अलावा, न्यूरोलॉजिकल परिणाम, जैसे आंदोलनों के समन्वय की कमी।




कुत्तों में परेशान कोई इलाज नहीं है या इस स्थिति के लिए इलाज, लेकिन अगर हम इनमें से कुछ लक्षणों का पालन करते हैं, तो हमें अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए। एंटीबायोटिक्स माध्यमिक संक्रमण की बीमारियों के इलाज और शांत करने के लिए निर्धारित हैं।

हम अपने पालतू जानवरों के आहार में विटामिन और पोषक तत्वों को भी अपनी सुरक्षा में मदद के लिए बढ़ा सकते हैं, और निर्जलीकरण और परिणामी क्षय के साथ अत्यधिक वजन घटाने से बच सकते हैं।

अगर हमारे पास घर पर अधिक जानवर हैं तो हमें उन पालतू जानवरों से अलग होना चाहिए जो परेशान हो गए हैं, और हम कई जगहों पर कीटाणुशोधक के साथ घरों से वायरस को खत्म कर देंगे। इस तरह हम नए संक्रमण से बचेंगे। जितनी जल्दी हो सके बीमारी का इलाज करना महत्वपूर्ण है, इससे पहले कि अधिक जटिलताओं का सामना करना पड़े, विशेष रूप से न्यूरोलॉजिकल, जैसा कि कुत्तों में परेशान घातक है और वे हमारे पालतू जानवर को मौत के लिए ले जा सकते हैं।

रोकने के लिए अपने पालतू जानवर देखें कुत्तों और उनके पहले लक्षणों में परेशान और इस तरह हर समय संक्रम से बचें।

क्या आपको यह लेख पसंद आया? खैर, अगर ऐसा है, तो मैं केवल आपको फेसबुक और ट्विटर पर साझा करने के लिए कहता हूं। आप हमें अपनी राय या टिप्पणी छोड़ सकते हैं। हम आपके लिए इंतज़ार कर रहे हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या दे सकता हूं?मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या दे सकता हूं?
मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?
कुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवालकुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवाल
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
श्वसन रोगश्वसन रोग
कुत्तों में परेशानकुत्तों में परेशान
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
कैनाइन हेपेटाइटिसकैनाइन हेपेटाइटिस
पालतू जानवर और फ्लू के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नपालतू जानवर और फ्लू के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
रेबीज क्या है?रेबीज क्या है?
» » कुत्तों, लक्षणों और उपचार में परेशान
© 2021 taktomguru.com