taktomguru.com

शीतकालीन कुत्ते की बीमारियों से बचा जाना चाहिए




कुत्ते की श्वसन प्रणाली लोगों में होने वाली शीतलन के परिणामों को पीड़ित करती है। अत्यधिक नाक बह, गले में खराश, बेचैनी और बुखार लक्षणों में से कुछ जब ठंड को प्रभावित करता है वायुमार्ग कर सकते हैं कर रहे हैं।
सर्दियों के दौरान सबसे अधिक बार कुत्ते की बीमारियां यहां दी गई हैं:
1. ठंड के साथ कुत्ते में Pharyngitis
इस हालत वायरल मूल के संक्रमण के कारण होता है, यह कुछ छोटे घाव हो जाता है कि गले संक्रमित, लाठी या हड्डियों चबाने के परिणामस्वरूप के लिए शीतलन द्वारा लेकिन यह भी कुत्ते तनाव की वजह से किया जा सकता है, और यहां तक ​​कि,।
उपचार के लिए एंटीबायोटिक्स के प्रशासन की आवश्यकता हो सकती है, अगर कारण जीवाणु संक्रमण है, या विरोधी inflammatories और एनाल्जेसिक, अगर यह वायरल उत्पत्ति है। कुत्ते के लिए बहुत खतरनाक हैं, क्योंकि वे मानव दवाओं के साथ कुत्ते को स्व-औषधि नहीं करते हैं।
2. सर्दियों के दौरान कर सकते हैं Laryngitis
लारेंजाइटिस सर्दियों में एक सामान्य कुत्ते की बीमारी है। यह कुत्ते में ठंड या ठंड के कारण हो सकता है। फेरींगिटिस के मामले में, पशुचिकित्सा निर्धारित करेगा कि एंटीबायोटिक्स या एंटी-इंफ्लैमेटरीज और एनाल्जेसिक को प्रशासित किया जाना चाहिए।
3. ब्रोंकाइटिस और कुत्ते श्वसन की स्थिति
कुत्ते में ब्रोंकाइटिस फेरिंगजाइटिस और लैरींगजाइटिस (जो ऊपरी श्वसन मार्ग को प्रभावित करता है) की तुलना में अधिक गंभीर रोगविज्ञान है क्योंकि यह फेफड़ों में स्थित है।
यह ब्रोंची की सूजन है और एंटीबायोटिक्स और एंटी-इंफ्लैमेटरीज के साथ इलाज की आवश्यकता है।
4. कैनाइन निमोनिया
कुत्ते के निमोनिया द्वारा कुत्ते के निमोनिया को ट्रिगर किया जाता है और एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज की आवश्यकता होती है।
अस्थमा जैसे फेफड़ों की स्थिति वाले कुत्तों को सर्दियों में श्वसन रोगों का सामना करना पड़ता है। यदि जानवर बड़े शहर के वायु प्रदूषण के संपर्क में आते हैं तो इन बीमारियों को बढ़ाया जा सकता है।
उनके साथ आपको बीमार होने से रोकने के लिए और सावधानी बरतनी है। फिर, पशुचिकित्सक यह निर्धारित करेगा कि कुत्ते को रोग से निपटने के लिए एंटीबायोटिक्स या किसी अन्य प्रकार के उपचार की आवश्यकता है या नहीं।
5. केनेल की खांसी
यह वायरल बीमारी एक मानव कैटरर के साथ तुलनात्मक (इसके स्पष्ट मतभेदों के साथ) है और सर्दी ठंड के साथ और अधिक घटनाएं हैं। ठंड कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली की कार्यप्रणाली और प्रभावशीलता को धीमा करती है, जिससे यह बैक्टीरिया और वायरस के लिए अधिक संवेदनशील हो जाती है जो बीमारियों का कारण बनती है।
इसका मुख्य लक्षण खांसी है और कुत्तों के बीच एक बहुत ही संक्रामक बीमारी है, क्योंकि जब कुत्ते खांसी होती है तो यह हवा के माध्यम से फैलती है।
उपचार के लिए, इससे लड़ने के लिए एक टीका है। इसलिए, कुत्ते जो सर्दियों में मौसम में रहते हैं जहां कई कुत्तों रहते हैं, जैसे निवास, संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण कार्ड अद्यतित होना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
वायरल हेमोरेजिक बुखार क्या है: लक्षण और संक्रमणवायरल हेमोरेजिक बुखार क्या है: लक्षण और संक्रमण
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
बिल्लियों में खांसी के कारणबिल्लियों में खांसी के कारण
आपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियांआपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियां
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
वायरल बिल्ली रोगवायरल बिल्ली रोग
मेरी बिल्ली बहुत छींकती हैमेरी बिल्ली बहुत छींकती है
बिल्ली की जीभ में संक्रमण के लिए टिप्सबिल्ली की जीभ में संक्रमण के लिए टिप्स
बिल्लियों में सबसे आम बीमारियांबिल्लियों में सबसे आम बीमारियां
» » शीतकालीन कुत्ते की बीमारियों से बचा जाना चाहिए
© 2021 taktomguru.com