taktomguru.com

क्या किसानों को बड़ी मात्रा में प्रोटीन चाहिए?

काला लैब्राडोरभेड़िये भेड़िये से विकसित हुए, और भेड़िये मांस खाते हैं। काम करने वाले कुत्तों, लैब्राडोर कुत्तों को मांस पर आधारित, प्रोटीन की एक महत्वपूर्ण मात्रा की आवश्यकता होती है, उनके आहार में स्वस्थ होने के लिए।

पिल्लों के लिए प्रोटीन. लैब्राडोर पिल्लों को वयस्क कुत्तों की तुलना में प्रोटीन के उच्च स्तर की आवश्यकता होती है। वयस्कों के बड़े निकायों का समर्थन करने के लिए मजबूत मांसपेशियों का निर्माण करने के लिए प्रोटीन महत्वपूर्ण है। एएफएफसीओ की आवश्यकता है कि पिल्ले कम से कम 22 प्रतिशत प्रोटीन स्तर पर फ़ीड करें। हालांकि, कई पालतू पोषण विशेषज्ञ और समग्र पशु चिकित्सक उचित पिल्ला विकास और मांसपेशियों के विकास के लिए प्रोटीन के स्तर को 30 प्रतिशत के करीब अनुशंसा करते हैं।

वयस्क किसानों की प्रोटीन एएसएफसीओ की आवश्यकता है कि भोजन (वयस्कों के लिए) में कम से कम 18 प्रतिशत प्रोटीन स्तर हो। अन्य 72 प्रतिशत तत्व वसा या कार्बोहाइड्रेट से आ सकते हैं। हालांकि, अधिकांश कुत्तों के लिए, प्रोटीन का यह स्तर बहुत कम है। कुत्ते मांसाहार होते हैं, और उन्हें अपने आहार में उच्च गुणवत्ता वाले पशु प्रोटीन की एक बड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है। सबसे अधिक मतदान वाले खाद्य पदार्थों में आमतौर पर 30 प्रतिशत से अधिक पशु प्रोटीन स्तर होता है।




श्रमिकों के लिए प्रोटीन. शिकार करने वाले या चपलता के खेल में कई किसान सेवा कुत्तों के रूप में काम करते हैं। ये कुत्ते अधिक ऊर्जा जलाते हैं, और उन्हें अपनी ऊर्जा और शरीर की स्थिति को बनाए रखने के लिए प्रोटीन के उच्च स्तर की आवश्यकता होती है। अध्ययनों से पता चला है कि गतिविधि के उच्च स्तर का उपयोग करते समय कुत्तों को 30 प्रतिशत प्रोटीन या उससे अधिक आहार वाले आहार में कम चोट लगती है। उनके पास लाल रक्त कोशिकाओं की अधिक क्षमता भी होती है, जिसका अर्थ है कि उनके शरीर सांस लेने वाले ऑक्सीजन के उपयोग में अधिक कुशल होते हैं।

पुराने किसानों के लिए प्रोटीन। एक सामान्य गलतफहमी है कि कुत्तों को बढ़ने के साथ कम प्रोटीन की आवश्यकता होती है। हालांकि, कई अध्ययनों से पता चला है कि पुराने कुत्तों को प्रोटीन के मध्यम स्तर को बनाए रखने से लाभ होता है, क्योंकि यह आवश्यक अमीनो एसिड प्रदान करता है। दूसरी ओर, हाल के अध्ययनों से पता चला है कि गुर्दे की समस्याओं वाले कुत्ते भी प्रोटीन के मध्यम स्तर के लाभ प्राप्त करते हैं। जब तक आपके पशुचिकित्सा द्वारा विशेष रूप से निर्देशित नहीं किया जाता है, तो आपको अपने लैब्राडोर प्रमुख के लिए 20 प्रतिशत से कम प्रोटीन स्तर कम नहीं करना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
कम फास्फोरस के स्तर वाले कुत्तों के लिए भोजनकम फास्फोरस के स्तर वाले कुत्तों के लिए भोजन
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
एक वयस्क कुत्ते को खिलाानाएक वयस्क कुत्ते को खिलााना
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
» » क्या किसानों को बड़ी मात्रा में प्रोटीन चाहिए?
© 2021 taktomguru.com