taktomguru.com

अधिग्रहण के बाद पिल्ला देखभाल

अधिग्रहण के बाद पिल्ला देखभाल

अधिग्रहण के बाद

स्वास्थ्य:

बाथरूम: टीकाकरण कार्यक्रम पूरा करने के बाद, आप साबुन की डिग्री के आधार पर आवश्यक समय को साबुन, शैम्पूर्स का उपयोग कर सकते हैं या प्रोफेलेक्सिस के रूप में हर 15 दिनों में स्नान कर सकते हैं।

स्वच्छ: -नियमित आधार पर हर 3 महीने जीवन के 6 महीने बाद।

टीकाकरण: सालाना यह क्रोध के साथ ही मजबूत किया जाएगा। उस जगह को धोएं और निर्जंतुकृत करें जहां जानवर संभव संक्रमण से बचने के लिए है।




खाद्य:
4 या 5 महीने और 9 या 10 महीने की आयु से उन्हें दिन में 2 या 3 बार दिया जा सकता है। 10 से 12 महीने की उम्र में, उन्हें दिन में 2 या 1 बार दिया जा सकता है।

कुत्ते की पौष्टिक जरूरतों को बदल दिया जाएगा क्योंकि यह बढ़ता है इसलिए उन्हें उम्र के अनुसार भोजन बदलना होगा क्योंकि एक पिल्ला की जरूरतें एक शर्मीली जानवर के समान नहीं होंगी, इसलिए प्रत्येक युग के लिए उपलब्ध विभिन्न सूत्रों का उपयोग किया जाएगा।

यदि आवश्यक है या भोजन के प्रकार या ब्रांड को बदलने की आवश्यकता है तो इसे धीरे-धीरे बदल दिया जाएगा, प्रतिस्थापित किया जाएगा frac14- नए के लिए भोजन और यह मिश्रण होगा, आपको 2 दिनों के लिए यह राशन दिया जाएगा, तो आपको पुराने भोजन के साथ आधे नए भोजन को 2 दिनों के मिश्रण में दिया जाएगा, तो यह दिया जाएगा frac34- नए भोजन और केवल frac14- पुराने भोजन के 2 दिनों के लिए, और अंत में केवल नए भोजन दिया जाएगा, इस प्रकार जानवर में पाचन विकार से परहेज।

पशु चिकित्सक की आवधिक यात्रा को संभावित समस्याओं का पता लगाने और तुरंत उनका इलाज करने के लिए लगभग अनिवार्य होना होगा, व्यवहार या शारीरिक स्थिति में बदलाव के मामलों में पशुचिकित्सा द्वारा तत्काल समीक्षा की जानी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉलकुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉल
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
खरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंखरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
एक पिल्ला के deworming कैलेंडरएक पिल्ला के deworming कैलेंडर
पालतू जानवरों के साथ यात्रापालतू जानवरों के साथ यात्रा
चिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभावचिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभाव
कुत्ते बच्चों के लिए विशेष भोजनकुत्ते बच्चों के लिए विशेष भोजन
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
किस उम्र में एक पिल्ला टीका लगाया जाता है?किस उम्र में एक पिल्ला टीका लगाया जाता है?
मुझे अपने पिल्ला को कैसे खाना चाहिए? और किस आवृत्ति के साथ?मुझे अपने पिल्ला को कैसे खाना चाहिए? और किस आवृत्ति के साथ?
» » अधिग्रहण के बाद पिल्ला देखभाल
© 2021 taktomguru.com