taktomguru.com

एक बुलडॉग के प्रगतिशील वजन लाभ

एक प्रकार का कुत्तयह सोचने के लिए अविश्वसनीय है कि एक बुलडॉग पिल्ला, केवल कुछ सेंटीमीटर लंबा, कुछ दिन पुराना, उसकी निविदा उपस्थिति और उभरा आंखों के साथ, एक बड़े आकार तक पहुंच जाएगा, एक वयस्क कुत्ता बन जाएगा, केवल एक उपस्थिति के साथ मां प्यार कर सकती है आपका वज़न बढ़ने से कई कारकों पर निर्भर करता है जिनकी आपको देखभाल करनी चाहिए या आपके पास केवल एक कुत्ता होगा जो शायद स्वस्थ नहीं होगा और इससे भी अधिक आकर्षक लगेगा।

नवजात पिल्ले. बुलडॉग के नवजात पिल्ले आमतौर पर 10 से 14 औंस के बीच वजन करते हैं। कुछ प्रजनकों का कहना है कि सामान्य वजन से काफी नीचे पैदा होने वाले पिल्लों को अधिक देखभाल की आवश्यकता होगी और उन्हें औसत वजन वाले उनके लिटरमेट्स की तुलना में छोटे भागों के साथ अधिक बार खिलाया जाना होगा। एक मजबूत और स्वस्थ नवजात पिल्ला का वजन 14 से 18 औंस होगा और शायद इसका आकार बुलडॉग पिल्लों के बीच बहुत सामान्य होने के कारण इसके कूड़ेदान की तुलना में अधिक होगा।

चार से पांच सप्ताह. जब आप लगभग एक महीने के होते हैं, तो बुलडॉग पिल्ला का वजन जन्म से दोगुना से अधिक होगा, जो 3 से 5 पाउंड होता है। बड़े पिल्लों के पास थोड़ा अधिक वजन होगा और छोटे छोटे होंगे। इसके बावजूद, जन्म के समय पिल्ला का आकार हमेशा एक महीने में आपके वजन की मात्रा का सूचक नहीं होगा। भूख की क्षमता, चूसने की क्षमता, मां के दूध की गुणवत्ता और पिल्ला के प्रतिरोध से बढ़ने पर प्रभाव पड़ेगा। जब आपके पास यह उम्र और वजन होता है तो पिल्ला पास के कमरों के माध्यम से स्वतंत्र रूप से चल रहा होगा।




दो से तीन महीने. लगभग दो महीने में औसत बुलडॉग पिल्ला का वजन 5 से 7 पाउंड के बीच होगा। यह वह अवधि है जब इस नस्ल के प्रजनकों को "अनजाने चरण" कहते हैं क्योंकि पिल्ले वयस्क वयस्क बुलडॉग की तरह नहीं देखते हैं। उनके पैर बहुत लंबे लगते हैं, सिर बहुत छोटे होते हैं और झुर्री गायब हो जाते हैं। इससे आपको आश्चर्य हो सकता है कि क्या आपका पिल्ला वास्तव में बुलडॉग है। आपको निराश नहीं होना चाहिए क्योंकि यह चरण लंबे समय तक नहीं टिकेगा।

चार से छह महीने. चार साल की उम्र से शुरू होने तक और पिल्ला छह महीने पुराना होने तक, इसका वजन 11 से 17 पाउंड के बीच होगा। इस चरण में आप जो भी वजन करते हैं, वह आपके आहार और गतिविधि स्तर पर निर्भर करेगा। एक बुलडॉग पिल्ला को एक उच्च गुणवत्ता वाले पिल्ला भोजन खिलाया जाना चाहिए। पिल्लों के लिए खाद्य लेबल में भोजन अनुसूची शामिल है जिसमें आपको उन्हें खिलाना होगा। यदि आप व्यावसायिक रूप से तैयार भोजन नहीं दे रहे हैं और आप अपना खाना पकाना चाहते हैं या इसे कच्चे आहार दे रहे हैं, तो खाद्य निर्देशों के लिए प्रजनक या पशुचिकित्सा के साथ जांच करें।

छह महीने से वयस्कता तक. बुलडॉग को पिल्ले माना जाता है जब तक वे लगभग 18 महीने के होते हैं, इसलिए तब तक आपके पालतू जानवर को पिल्ला भोजन के साथ जारी रखना चाहिए। जैसे-जैसे यह वयस्कता में बढ़ता है, अगले छह महीनों में या लगभग एक पाउंड प्रति माह में 6 पौंड बढ़ेगा यदि इसे उचित आहार दिया जाता है। अंततः एक वयस्क महिला का वजन 40 पाउंड के करीब होगा जबकि पुरुष के पास 10 पाउंड अतिरिक्त होंगे क्योंकि वह बढ़ती जा रही है और दो साल तक मांसपेशियों को हासिल कर रही है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
एक अमेरिकी बुलडॉग खिलाने के लिए दिशानिर्देशएक अमेरिकी बुलडॉग खिलाने के लिए दिशानिर्देश
नवजात बीगल पिल्लेनवजात बीगल पिल्ले
अंग्रेजी बुलडॉग का वजन कितना होना चाहिए?अंग्रेजी बुलडॉग का वजन कितना होना चाहिए?
अंग्रेजी बुलडॉग खिला रहा हैअंग्रेजी बुलडॉग खिला रहा है
विभिन्न प्रकार के बुलडॉगविभिन्न प्रकार के बुलडॉग
एक नवजात हम्सटर की देखभालएक नवजात हम्सटर की देखभाल
» » एक बुलडॉग के प्रगतिशील वजन लाभ
© 2021 taktomguru.com