taktomguru.com

मुझे अपने पिल्ला को टीकाकरण कब शुरू करना चाहिए?

नमस्कार। मैं एक निजी व्यक्ति से Bobtail पिल्ला खरीदने जा रहा हूं और मैं जानना चाहता हूं कि सब कुछ ठीक हो रहा है या नहीं। वह हमेशा मुझे सूचित करता है कि मेरी छोटी लड़की क्या कर रही है और वह हर पल में क्या करती है। महीने के अंत में, वह सिरप में पिल्ले के लिए ड्रोंटल के साथ dewormed। कल 3 फरवरी, जब कुत्ते के पास 35 दिनों से अधिक समय नहीं है, तो टीकाकरण किया गया है और जैसा कि मैं समझता हूं कि इसे 15 दिनों के बाद और पहले शॉट के 45 दिनों के बाद टीकाकरण किया जाना चाहिए। मेरा सवाल यह है कि यदि टीका वास्तव में ऐसा करने जा रही है और यदि यह दूसरी टीका से पहले फिर से घूमना आवश्यक है। मुझे नहीं पता कि यह जानकारी के रूप में काम करेगा, लेकिन पिल्ले पहले से ही ठोस फ़ीड खाते हैं और पहले से ही दूध पी चुके हैं। उन्होंने सिफारिश की कि मैं उसे 10 सप्ताह तक अपनी मां के साथ छोड़ दूं और यह मेरा इरादा है। क्या आप मुझे सलाह दे सकते हैं? सबकुछ के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

कट दुमनमस्कार। यह सवाल दो बहुत ही रोचक विषयों को उठाता है। एक ओर प्राथमिक टीकाकरण और दूसरी तरफ पिल्ले के आंतरिक deworming। ये दो विषय एक-दूसरे से बहुत करीबी से जुड़े हुए हैं क्योंकि यह पिंडल है कि पिल्ला है टीकाकरण से पहले आंतरिक रूप से dewormed. ऐसा इसलिए है क्योंकि आंतों परजीवी की उपस्थिति कुत्ते की प्रतिरक्षा को प्रभावित कर सकती है जो टीकाकरण के लिए तैयार नहीं होगी। 

पहला आंतरिक deworming चारों ओर किया जाना चाहिए जीवन का महीना और आमतौर पर पिल्लों में अधिक आरामदायक होने के लिए सिरप या पास्ता का उपयोग करके किया जाता है। यहां से पैटर्न पशुचिकित्सा और पशु की जीवनशैली के आधार पर थोड़ा भिन्न हो सकता है, लेकिन पहले टीकाकरण से कुछ दिन पहले 15 दिनों तक आराम करना और सामान्य होना सामान्य होगा। फिर आप महीने में एक महीने में 6 महीने की उम्र तक डुबकी कर सकते हैं (ऐसे पशु चिकित्सक हैं जो प्रत्येक टीका से कुछ दिन पहले ड्यूमरिंग पसंद करते हैं) और फिर हम इसे करेंगे जानवरों के जीवन में हर 3 महीने (साल में 4 बार).




टीकाकरण का विषय कुछ और जटिल है। यह निर्दिष्ट करना मुश्किल है कि पहली टीका लगाने का सबसे अच्छा समय कब होता है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जीवन के पहले सप्ताह पिल्ले मातृ प्रतिरक्षा द्वारा संरक्षित हैं माँ के दूध के माध्यम से उन्हें संचारण, मुख्य रूप से कोलोस्ट्रम (दूध पिल्लों की जीवन के पहले 36-48 घंटे के दौरान उत्पादन) पोषक तत्वों, प्रोटीन, विटामिन और विशेष रूप से एंटीबॉडी में अमीर के माध्यम से। ये एंटीबॉडी जीवन के पहले हफ्तों के दौरान रक्षा के रूप में कार्य करते हैं। यह जब इन एंटीबॉडी द्वारा संरक्षित, के रूप में शीर्षक एक बैच से दूसरे में और यहां तक ​​कि एक ही कूड़े पिल्लों से बहुत भिन्न पता करने के लिए मुश्किल है। एक बार जब यह मातृ एंटीबॉडी पिल्लों असुरक्षित रहने के स्तर को कम करने के लिए शुरू होता है, तो यह टीका करने के लिए आदर्श समय होगा, लेकिन जैसा कि मैंने कहा यह महसूस करने के लिए जब ऐसा होता है मुश्किल है। एक सोच सकते हैं कि सबसे अच्छी बात तो यह है जब संदेह में, जितनी जल्दी हो सके को टीका है, लेकिन इस टीकाकरण द्वारा प्रेरित के रूप में सक्रिय प्रतिरक्षा नहीं टीकाकरण मातृ प्रतिरक्षा जा रहा है दोनों शून्य और पूरी तरह से असुरक्षित शावक के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं से भी ज्यादा खतरनाक हो सकता है। यह अनुमान लगाया गया है कि पहली टीका के लिए "आदर्श" पल होगा जीवन के 6 सप्ताह (ढाई महीने, 45 दिन). इसके बाद, प्रारंभिक दिशानिर्देश होने तक हर 15 दिनों में इसे टीकाकरण जारी रखा जाएगा पूरे जीवन में सालाना पुनर्विचार करेगा जानवर का

आपके मामले में, सही समय पर विचलन किया गया था लेकिन उन्हें जल्दी टीका लगाया गया था। निजी तौर पर, मैं डेढ़ महीने (45 दिनों) में एक बार फिर से लिखने की सिफारिश करता हूं और अगली टीका 50 दिनों (पिछले एक के 15 दिनों बाद) डालता हूं।

cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता टीकाकरणकुत्ता टीकाकरण
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?
छोटे प्रश्नछोटे प्रश्न
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
दंत रोगदंत रोग
Cryptorchidism और entropionCryptorchidism और entropion
कैनाइन संक्रामक tracheobronchitis या केनेल खांसीकैनाइन संक्रामक tracheobronchitis या केनेल खांसी
» » मुझे अपने पिल्ला को टीकाकरण कब शुरू करना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com