taktomguru.com

जब पिल्ले बढ़ने बंद हो जाते हैं?

पिल्ले रिट्रीवर्सयदि लोग कुत्ते जितना भिन्न होते हैं, तो हम ऊंचाई में 2 से 30 फीट मापेंगे। कुत्तों का आकार एक नस्ल से दूसरे में काफी भिन्न होता है। चिहुआहुआस 2 पाउंड और 200 मास्ट वजन कर सकते हैं। जब तक आप उम्र के बारे में 3 साल है, जबकि कोमल विशाल हम पहले उल्लेख किया है पूर्ण विकास तक पहुँच नहीं होगा एक चिहुआहुआ, 1 वर्ष तक पहुँचने से पहले बढ़ रही बंद हो जाएगा।

विकास के चरण. चाहे आपका नया पालतू छोटा या बड़ी नस्ल है, आपके पास दो महत्वपूर्ण विकास चरण होंगे। पहले 4 या 5 महीने पुरानी, ​​उम्र तक जन्म से है तेज है और यह कंकाल का मुख्य हिस्सा विकसित करता है। दूसरा चरण धीमा है। जब तक आप पूर्ण विकास तक नहीं पहुंच जाते तब तक मांसपेशियों में वजन बढ़ना जारी रहता है। इस दूसरे चरण की अवधि वयस्क कुत्ते के अंतिम आकार के आधार पर काफी भिन्न होती है। पहले चरण में विकास इतनी तेजी से है के रूप में, अपने पिल्ला की शक्ति की जरूरत है एक वयस्क कुत्ते की दो बार उन तो यह उनके दैनिक खोजों पर जाने से पहले अपने भोजन निगल जाएगा रहे हैं।

बड़े और विशाल कुत्तों. अगर अपने कुत्ते को बड़े या विशाल नस्ल है, विकास के पहले चरण के अंत 4 और 5 महीने के बीच है। इस चरण के दौरान एक बड़ी या विशाल नस्ल प्रति दिन 5 से 7 औंस प्राप्त कर सकती है। अपने पालतू एक पिल्ला ग्रेट डेन है, तो 5 महीने भर में अपने वयस्क वजन के आधे तक पहुंच जाएगा और शायद के रूप में विशाल पंजे हैं दौड़ की भौतिक विशेषताओं के अधिग्रहण के लिए शुरू हो जाएगा। विकास दूसरे चरण में धीमा कर देती है के रूप में, सबसे बड़ी नस्ल पिल्लों 15 महीने के आसपास पूर्ण विकास तक पहुँचते हैं। आपका ग्रेट डेन पिल्ला तब तक बढ़ता रहेगा जब तक यह 2 से 3 साल पुराना न हो। आप अगर यह कभी बढ़ रहा बंद हो जाएगा एक मास्टिफ आश्चर्य कर रहे हैं, क्या होगा जब आप 3 से 4 वर्ष की है।




छोटी नस्लें. जबकि एक बड़ी नस्ल पिल्ला जीवन के अपने पहले वर्ष में अपने जन्म के वजन को 100 गुणा बढ़ाती है, आपकी छोटी नस्ल पिल्ला केवल 20 बार अपने जन्म के वजन को गुणा करेगी। विकास दर खत्म होने पर ये नस्लों वयस्क के शरीर के वजन तक पहुंच जाती हैं। एक कुत्ता जो परिपक्वता तक पहुंचने पर 20 पाउंड या उससे कम वजन का होगा, वह 9 से 12 महीने की उम्र के कुल वजन तक पहुंच जाएगा।

सामाजिक परिपक्वता. आपका पिल्ला सामाजिक और शारीरिक रूप से दोनों बढ़ता है। दौड़ के बावजूद, सामाजिक विकास अपेक्षाकृत समान है। जन्म से 2 सप्ताह तक, आपके नवजात शिशु की आंखें और कान बंद हो जाते हैं और यह पूरी तरह से आपकी मां पर निर्भर है। 2 से 4 सप्ताह के बीच में वह जागरूक होना शुरू कर देता है कि उसके पास कड़वाहट है। 4 से 12 सप्ताह तक वह अन्वेषण करना शुरू कर देता है, कूड़े के भीतर अपनी स्थिति सीखना और सीखना सीखता है। 4 से 6 महीने के बीच, वह समूह संरचना में अपनी स्थिति का परीक्षण करता है। किशोरावस्था के चरण में 6 महीने और 12 महीने तक, शरारती, उत्सुकता होगी और अपने सामाजिक कौशल को विकसित करना जारी रखेगी। यह पहली और दूसरी वर्ष की आयु के बीच सामाजिक परिपक्वता तक पहुंचता है। यह तब होता है जब आप अंततः अपने परिवार में अपनी जगह को समझेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का विकास, पिल्ला के कंकाल विकासकुत्ते का विकास, पिल्ला के कंकाल विकास
कुत्तों के बारे में छोटी जिज्ञासा।कुत्तों के बारे में छोटी जिज्ञासा।
जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
वयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना हैवयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना है
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?
» » जब पिल्ले बढ़ने बंद हो जाते हैं?
© 2021 taktomguru.com