taktomguru.com

एक बहुत ही चुनिंदा कुत्ता कैसे खाते हैं

क्या कुत्ते ने खाना खाने में सामान्य रूप से खाना पसंद किया है या सामान्य रूप से खाना खाया है? ऐसा कई कारण हैं कि ऐसा क्यों हो सकता है और उसे खाने के कई अन्य तरीके हैं। अपनी भूख वापस पाने के लिए मांग करने वाले राजकुमार या राजकुमारी पर प्रयास करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं।

कुत्ता खानाअनुदेश

  • यह निर्धारित करें कि भूख की कमी ऐसी स्थिति के कारण है जैसे दस्त, उल्टी या सुस्ती, जो कि कुछ सामान्य लक्षण हैं, जिनमें कुछ गलत हो सकता है और जांच के लिए पशुचिकित्सा की यात्रा की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक बार यह निर्धारित हो जाता है कि कुत्ता स्वस्थ है, जिस भोजन का उपभोग होता है उसकी जांच की जानी चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह खराब या नाराज नहीं है, समाप्ति तिथि और मजबूत या असामान्य गंध की पुष्टि करें।
  • सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास गुणवत्ता वाले भोजन और अच्छे स्वाद के साथ संतुलित आहार है। यदि आप कुछ नया खाना चाहते हैं, तो विभिन्न प्रकारों को आजमाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • कभी-कभी कुत्ते सूखे भोजन खाने से ऊब जाते हैं और इसकी आवश्यकता होती है कि इसे किसी डिब्बाबंद भोजन के साथ मिलाएं या गीले भोजन पर स्विच करें। डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ भी हैं जो धीरे-धीरे उन्हें आसानी से फिर से सूखते हैं। कई पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि शुष्क और डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों का संयोजन आदर्श आहार है।
  • पालतू जानवर को हमेशा उसी प्रकार के कुत्ते के भोजन से खिलाया जाना चाहिए। भोजन का निरंतर परिवर्तन या तालिका के बचे हुए पदार्थों को आप कुछ और स्वादिष्ट इंतजार कर सकते हैं।
  • कुत्ते की प्लेट को फर्श पर भोजन के साथ रखो और चारों ओर मुड़ें, और भूखे होने पर, खाएंगे। इसे अपने हाथ से खिलाकर, चम्मच के साथ या खाने के लिए फर्श पर बैठे ही उसे इसके लिए इंतजार कर देगा। अपने मुंह में खाना पकड़े हुए और "एमएमएम" कहना अच्छा है (यह केवल हानिरहित चापलूसी है), साथ ही वह इसकी मांग शुरू करने जा रहा है: "। पहले स्थान पर आज़माएं "
  • इसे हर दिन एक ही समय में खिलाओ। नियमित रूप से कुत्ते और जब उनके नियमित टूट जाते हैं, तो वे विचलित हो जाते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि पालतू जानवर अन्य स्रोतों जैसे अन्य परिवार के सदस्यों या कचरे के डिब्बे से भोजन या व्यवहार नहीं कर रहा है, जो आपकी भूख को खत्म कर सकता है। निर्धारित करें कि आप प्रतिदिन कितने व्यवहार कर सकते हैं और परिवार के अन्य सदस्यों को यह बताएं।

टिप्स और चेतावनियां

• चूंकि कुत्तों की गंध की अच्छी भावना होती है, इसलिए आप मोहक अरोमा महसूस करने के लिए माइक्रोवेव में डिब्बाबंद भोजन को गर्म कर सकते हैं। आप शुष्क पानी को गर्म पानी या स्वस्थ कम सोडियम शोरबा के साथ भी मिला सकते हैं। तापमान देने से पहले परीक्षण किया जाना चाहिए ताकि यह सूचकांक उंगली के साथ थोड़ा मिश्रण करके बहुत गर्म न हो।

• अपने भोजन को कुछ स्वादिष्ट और सुखद के साथ छिड़के कि आप अक्सर अपनी नाक के साथ बेकन की बिट्स की तरह पीछा करते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि यह पर्याप्त मिश्रित है ताकि आप इसे अंतिम बूंद पर खा सकें।




• कुत्तों के लिए विशेष सॉस हैं जिन्हें शुष्क भोजन के साथ मिलाया जा सकता है जिसमें अच्छा स्वाद और अधिक पोषक तत्व होते हैं।

• जब भोजन बदल जाता है, तो जिसे नया व्यक्ति दिया जा रहा था उसे मिश्रित किया जाना चाहिए और बूढ़े व्यक्ति को धीरे-धीरे दिनों के साथ कम किया जाना चाहिए। अचानक परिवर्तन पेट परेशान हो सकता है।

• यदि आप मुख्य रूप से नमक आहार पर स्विच कर रहे हैं, तो आपको अपने दांतों पर टारटर के निर्माण को रोकने के लिए इसे उपचार या कुकीज़ के साथ पूरक करना चाहिए।

• कुत्ते को कभी भी दंडित या दंडित न करें क्योंकि वह नहीं खाता है। आपको धीरज रखना होगा और आपको पशु चिकित्सक, एक पेशेवर प्रशिक्षक या व्यवहारकर्ता से परामर्श करना पड़ सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
थोक कुत्ते के भोजन को कैसे खरीदेंथोक कुत्ते के भोजन को कैसे खरीदें
कुत्ते को अपनी प्लेट से खाना उछालने के लिए कैसे रोकेंकुत्ते को अपनी प्लेट से खाना उछालने के लिए कैसे रोकें
मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
अपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैंअपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैं
यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कुत्ते का खाना नाराज है?यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कुत्ते का खाना नाराज है?
मेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँमेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँ
सूखे भोजन से डिब्बाबंद भोजन बेहतर है?सूखे भोजन से डिब्बाबंद भोजन बेहतर है?
कुत्तों और उल्टी के बारे में सब कुछकुत्तों और उल्टी के बारे में सब कुछ
मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?
» » एक बहुत ही चुनिंदा कुत्ता कैसे खाते हैं
© 2021 taktomguru.com