taktomguru.com

कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए

कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए

कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए

जब एक कुत्ता कुपोषित या पतला होता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि संतुलित आहार के अलावा इसे बड़ी मात्रा में प्रोटीन और वसा की आवश्यकता होती है। यदि आप खाने के बिना कई दिन बिताते हैं तो अपने पालतू जानवरों को अधिक मात्रा में खाने की गलती मत करो, क्योंकि पेट खींचने के लिए अधिक संवेदनशील है और इससे गंभीर परिणाम हो सकते हैं। हमारी युक्तियों का पालन करें और कुपोषित कुत्ते को खिलाने का सबसे अच्छा तरीका आपको पता चलेगा। इस लेख में हम कुपोषण से पीड़ित कुत्ते को खिलाने के तरीके को समझाएंगे।

-कुत्ते से कुत्ते का सामना करने के कई कारण हैं। कभी-कभी, जब एक कुत्ता सड़क पर खो गया या त्याग दिया गया है, तो खाने के बिना और बहुत वजन कम करने में कई दिन लग सकते हैं। कुत्ता कुछ बीमारियों या परजीवी से भी पीड़ित हो सकता है जो अच्छे पोषण में बाधा डालता है और सामान्य वजन तक पहुंच जाता है। अन्य प्रकार के कुछ घबराहट विकार के कारण वे बहुत पतले हो सकते हैं। जो भी इस स्थिति का कारण है, जब एक कुत्ता आवश्यक राशि नहीं खाता है, रक्त शर्करा कम हो जाता है। ग्लूकोज की मात्रा में यह कमी आपके कुत्ते के शरीर को गंभीरता से प्रभावित कर सकती है और आपके मस्तिष्क, गुर्दे, दिल और मांसपेशियों के कामकाज को प्रभावित कर सकती है।

-समय के साथ यह कुपोषण खराब हो जाएगा। तीसरे दिन, यदि आपने कुछ भी नहीं खाया है, तो आपके पालतू जानवर का चयापचय धीमा है और पांचवें दिन, वसा ऊर्जा का एकमात्र स्रोत होगा। अपने कुत्ते के लिए अच्छे पोषण के महत्व को देखते हुए, आइए समझाएं कि क्या नहीं करना है। यदि आपका कुत्ता बहुत पतला है, तो हमें सामान्य से अधिक भोजन देने के लिए प्रलोभन का विरोध करना चाहिए। अपने पालतू जानवरों को खत्म करना एक गलती है और यदि आप बहुत भूखे नहीं हैं, तो आप इसे थोड़ा कम खिलाएंगे। हम अनुशंसा करते हैं कि आप उस गति को देखते हैं जिसके साथ आपका कुत्ता खाता है, यह देखने के लिए कि कोई समस्या है या नहीं।

-यदि वह कुपोषित है तो अपने कुत्ते को खिलाने के प्रमुख पहलुओं में से एक भोजन को वितरित करना है। आपको अपने कुत्ते को अपने भोजन तक मुफ्त पहुंचने की अनुमति नहीं देनी चाहिए और खाने के बिना कुछ समय बिताने के बाद इसे पहले कुछ दिनों में स्वतंत्र रूप से खाने दें, क्योंकि इसमें गंभीर पाचन समस्याएं हो सकती हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप दिन में हर 6 घंटे या चार बार छोटे हिस्से दें। जब आपके कुत्ते के पेट में भोजन की कमी की अवधि होती है, तो यह आमतौर पर कम हो जाती है और जब आप खाते हैं तो खींचने के लिए और अधिक संवेदनशील हो जाते हैं। यदि आप हमारी सलाह का पालन करते हैं और आप धीरे-धीरे और वितरित तरीके से भोजन करते हैं, तो पेट की यह संवेदनशीलता आम तौर पर पांच दिनों के बाद गायब हो जाती है।

-यदि कुपोषित है तो अपने कुत्ते को खिलाने के लिए एक और युक्ति यह है कि वे रोज़ाना खाने वाले भोजन की मात्रा से सावधान रहें। आपके कुत्ते को खाने की जरूरत की खुराक को आपके वजन में अनुकूलित किया जाना चाहिए। हमें वह रकम लिखनी चाहिए जो हम देते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि यह हमारे जानवर के इष्टतम स्वास्थ्य को बहाल करने और मदद करने के लिए पर्याप्त है। अपने नए वजन की जांच करने के लिए हर सप्ताह अपने पालतू जानवरों के बावजूद हमेशा अपनी नई खाने की आदतों पर नियंत्रण रखें। इस तरह से आप जान जाएंगे कि आपके कुत्ते का स्वास्थ्य तब तक चलता है जब तक कि यह खोया वजन न पाता है। खाने के बिना 1 सप्ताह से अधिक समय के बाद अपने पालतू जानवर के वजन और उपस्थिति को वापस पाने के लिए, आपको अपने कुत्ते को मुख्य रूप से लिपिड्स और कार्बोहाइड्रेट की छोटी मात्रा में रचित आहार प्रदान करना होगा। आपके आहार में मैग्नीशियम, पोटेशियम और फास्फोरस जैसे खनिजों की इष्टतम संरचना भी होनी चाहिए।




-इस नाजुक अवधि के दौरान आपको अपने कुत्ते द्वारा खाए जाने वाले भोजन से कैलोरी की मात्रा से सावधान रहना होगा। खपत कैलोरी आपके कुत्ते के सामान्य स्थिति में निगलना जैसी ही होनी चाहिए। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि कुत्ते के पास पानी या उसके कटोरे के साथ एक फव्वारा के लिए अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो। आपके कुत्ते के लिए 15% पानी का नुकसान घातक हो सकता है। आपका कुत्ता इस अवधि के दौरान भोजन से इंकार कर सकता है। यदि आप सूखे भोजन का प्रयास नहीं करना चाहते हैं, तो इसे अधिक आरामदायक भोजन बनाने के लिए गीले भोजन के साथ मिलाएं।

-कुपोषण से पीड़ित कुत्ते के आहार में मुख्य तत्वों में से एक तुर्की, भेड़ का बच्चा, चिकन या कोई अन्य मांस होना चाहिए। अपने पालतू जानवर को कम गुणवत्ता वाले भोजन के साथ कम से कम 18% की औसत वसा सामग्री और प्रोटीन सामग्री 25 और 30% के बीच फ़ीड करें। अपने कुत्ते के अच्छे आहार के लिए, आपको वसा का उच्च प्रतिशत चाहिए और आपको कुछ दिनों तक इन आहारों में अपने परिवर्तनों को शामिल करने में कठिनाई नहीं होगी। यह अंडे, डेयरी उत्पादों और बेकार मांस जैसे अतिरिक्त भोजन की खुराक प्रदान कर सकता है।

-अंत में, यदि आपके पालतू जानवर कई प्रयासों के बावजूद नहीं खाते हैं, तो यह है कि वह तंत्रिका विकार से पीड़ित हो सकता है। यदि आपका कुत्ता इस समस्या के कारण नहीं खाता है, तो आपके आंतरिक रसायन को संतुलित करना आवश्यक है। जितनी जल्दी हो सके अपने कुत्ते की घबराहट को संभालने का प्रयास करें ताकि वह सामान्य रूप से खाना शुरू कर दे। यदि आपका कुत्ता तंत्रिका विकारों के कारण नहीं खाता है, तो तुरंत पशुचिकित्सा या कुत्ते के व्यवहार विशेषज्ञ के पास जाएं, ताकि वह अधिक गहन अध्ययन कर सके और प्यारे कुत्ते के जीवन और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए चरणों का पालन कर सके।

कुपोषित कुत्ते को खिलाने के लिए अपने दोस्तों के साथ साझा करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कुपोषण: परिणामकुत्तों में कुपोषण: परिणाम
एक कुपोषित कुत्ते की वसूलीएक कुपोषित कुत्ते की वसूली
अपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैंअपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैं
एक छोटा कुत्ता कैसे खिलाता है? हम आपको कुछ सुझाव देते हैंएक छोटा कुत्ता कैसे खिलाता है? हम आपको कुछ सुझाव देते हैं
एक कुपोषित कुत्ते की वसूलीएक कुपोषित कुत्ते की वसूली
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
भूमि कछुए खिलानेभूमि कछुए खिलाने
फेरेट कैसे खिलाया जाएफेरेट कैसे खिलाया जाए
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
कुपोषण के साथ कुत्ते: आहार के तत्वकुपोषण के साथ कुत्ते: आहार के तत्व
» » कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com