taktomguru.com

खाने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करें

खाने के लिए एक पिल्ला की परवरिश बहुत महत्वपूर्ण है ताकि हम भूख या लालच के नुकसान के एपिसोड देख सकते हैं और पिल्ला द्वारा भविष्य के हमलों या घुरघुराना से बचने, जबकि लोग हैं, जो "परेशान" की ओर खाने नहीं है।
एक पिल्ला 2 महीने तक मां के साथ रहता है और नए मालिक के साथ रहने के शुरू करने के लिए इसे से अलग किया जाता है, आम तौर पर पिल्ला पहले से ही एक कटोरा खाने जानता है, तो वह मां की नकल से सीखा।
पिल्ला, विभिन्न कारणों के लिए दुर्भाग्य से मां, जबकि अभी भी एक पिल्ला से अलग किया जाता है, तो आप, उसे खाने के लिए सिखाने के लिए कार्य है, क्योंकि मां उन्हें शिक्षित करने के लिए समय नहीं पड़ा है। खाने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए इन निर्देशों का पालन करें:
  • पिल्लों के लिए विशिष्ट गुणवत्ता वाले सूखे भोजन खरीदें। यह आवश्यक है कि यह पिल्लों के लिए विशिष्ट हो क्योंकि इसमें पोषक तत्व शामिल होंगे जो अन्य खाद्य पदार्थों में शामिल नहीं होते हैं, और यह उनके विकास के लिए आवश्यक हैं।
  • सुनिश्चित करें कि फ़ीड गुणवत्ता का है: इसमें मुख्य प्रोटीडेंट, पूरे अनाज, फाइबर के रूप में पशु प्रोटीन (जैसे चिकन या भेड़ का बच्चा) होना चाहिए और संरक्षक, स्वाद और कृत्रिम रंगों के साथ जितना संभव हो सके खाद्य पदार्थों से बचें।
  • गीले से पहले सूखे भोजन की सिफारिश की जाती है: यह सस्ता है, अच्छी स्थिति में बहुत अधिक रहता है और अत्यधिक पचाने वाला होता है।
  • उसे खिलाने के लिए, इसे अपने हाथ से देकर करो। रखो मैं अपने हाथ में सोचता हूं और इसे अपने मुंह में लाता हूं। उसे गंध करने दें और इसका स्वाद लें। यदि आप देखते हैं कि आपके पिल्ला को खाने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाता है, तो थोड़ा गर्म पानी के साथ फ़ीड को मिलाकर देखें। इस सरल चाल के साथ आप सूखी भोजन की गंध और स्वाद को बढ़ाने में सक्षम होंगे।
  • जब वह खाता है तो उसकी प्रशंसा करना न भूलें।
  • एक पिल्ला दिन में तीन बार खाना चाहिए। कुत्ते के आकार के अनुसार कम या ज्यादा मात्रा में खाना चाहिए। पशु चिकित्सक से अपने पिल्ला के लिए अनुशंसित राशि पूछना न भूलें, या पैकेज पर निर्देशों को पढ़ें।
  • आपके पिल्ला को खाने के बाद हमेशा खाना चाहिए। इसके साथ आप अपनी नेतृत्व की भूमिका को मजबूत करेंगे और एक विनम्र के रूप में अपने आप को मजबूत करेंगे। यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे खिलाने से पहले, आप उसे बैठने के लिए भेज दें। एक बार जब आप इसे महसूस कर लेंगे, तो आप कटोरे को करीब ला सकते हैं ताकि वह खाना शुरू कर दे।



  • जबकि आप बहुत छोटे होते हैं और खाते हैं, यह बहुत सकारात्मक है कि आप खाने के दौरान, साथ ही साथ परिवार के अन्य सदस्यों को भी परेशान करते हैं। इस तरह, जब आप वयस्क होते हैं, तो आपके पास भोजन के लिए प्रतिस्पर्धात्मक समस्याएं नहीं होतीं जब कोई आपके कटोरे तक पहुंचता है, आपके हिस्से पर हमलों या खतरों से परहेज करता है।
  • जब आपका पिल्ला 6 महीने का होता है, तो आप उसे दिन में दो खुराक देना शुरू कर सकते हैं।
  • जितना संभव हो सके उससे बचें, जब आप खा रहे हों तो उसे पूछें।
  • हड्डियों के बारे में भूल जाओ। यद्यपि सबसे किशोरावस्था पिल्ला के लिए यह एक स्वादिष्टता है, एक हड्डी इसके घातक हथियार हो सकती है: यह एसोफैगस, पेट या आंतों, चोकिंग या डूबने में छिद्र पैदा कर सकती है। इसके बजाय, पालतू दुकानों पर चमड़े या चमड़े की हड्डियां खरीदें।
  • हमेशा सूखे भोजन के उसी ब्रांड के प्रति वफादार होने का प्रयास करें। अंकों का निरंतर परिवर्तन पिल्ला को पेट में परेशानियों और गैस्ट्र्रिटिस का कारण बन सकता है।
  • समयचर्या का सम्मान करें। यदि हर दिन, एक ही समय में आप फ़ीड करते हैं, तो आपको अपने पाचन तंत्र में संतुलन मिलेगा जो आपको बाथरूम में जाने और अपनी चिंता खाने की आपकी इच्छा को बेहतर तरीके से नियंत्रित करने में मदद करेगा।

खाने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करना सरल है यदि आप दो चीजों का सम्मान करते हैं: कि भोजन गुणवत्ता का है और आप हमेशा एक ही समय में पिल्ला को भोजन देते हैं। इन दो आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद, खाने के दौरान अपने पिल्ला में काम करने के लिए खुद को समर्पित करें, खाने के दौरान अपनी पीठ का पीछा करते हुए, अपना हाथ कटोरे में डालकर उसे क्रोकेट इत्यादि दें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
पिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समयपिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समय
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
जो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करेंजो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें
मुझे अपने पिल्ला को कैसे खाना चाहिए? और किस आवृत्ति के साथ?मुझे अपने पिल्ला को कैसे खाना चाहिए? और किस आवृत्ति के साथ?
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
कैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिएकैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिए
» » खाने के लिए एक पिल्ला को शिक्षित करें
© 2021 taktomguru.com