taktomguru.com

भोजन खत्म करने के बाद एक कुत्ता दूसरे कमरे में भोजन क्यों लेता है?

कुत्ता खानाकुत्ते कभी-कभी अजीब बात करते हैं, क्योंकि वे मनोरंजन करने वाले साथी क्यों हैं। बाद में किसी अन्य कमरे में खाना लेना एक आम चीज है, हालांकि अपने कुत्ते को देखते हैं ताकि आप सुनिश्चित हो कि यह व्यवहार भोजन या तनाव के कारण अन्य नकारात्मक प्रभावों के कारण नहीं होता है।

विकास. ऐतिहासिक रूप से कुत्तों ने खाना खाया या छुपाया जो वे नहीं खाते हैं, इसे बाद में कुत्ते की प्रतियोगिता से रखते हुए। जब वे भूखे होते हैं या ताजा भोजन नहीं पा रहे हैं, तो वे भंडारित भोजन खोदते हैं और इसे खाते हैं। हालांकि आधुनिक कुत्तों के लिए भोजन प्रचुर मात्रा में है, लेकिन ये व्यवहार उनके प्रवृत्तियों से आ सकते हैं।

बेचैनी. कभी-कभी कुत्ते खाने के लिए दूसरे कमरे में भोजन ले सकते हैं या बाद में इसे छुपा सकते हैं क्योंकि वे असहज महसूस करते हैं। अगर आपके कुत्ते कमरे में बदलाव करने से पहले कुछ बदल जाता है, तो यह कारण हो सकता है। क्या एक और पालतू कमरे में प्रवेश कर चुका है? क्या आप बाहर जाते हैं या कमरे में प्रवेश करते हैं? यदि आप उस कारक को अलग कर सकते हैं जिसने आपके कुत्ते को उसके साथ भोजन करने का कारण बनाया है, तो आप इस व्यवहार को रोक पाएंगे।




वातावरण. पर्यावरण आपके कुत्ते की भूख और मनोदशा को प्रभावित करता है क्योंकि यह आपके साथ करता है। यदि भोजन की प्लेट कमरे के अंधेरे कोने में है, भले ही आपने इसे वहां से टिपने से बचने के लिए रखा हो, तो खाने पर खाने पर आपका कुत्ता अलग महसूस हो सकता है। आप पकवान को तब तक ले जा सकते हैं जब तक आपको एक और उपयुक्त जगह न मिल जाए। अगर परिवार को आपकी भोजन की प्लेट के पास शोर रात्रिभोज है, तो आप शोर से दूर होने और शांति में भोजन करने की कोशिश कर सकते हैं।

क्या करना है हालांकि, आपके कुत्ते के साथ भोजन को स्टोर करने की इच्छा रखने में कुछ भी गलत नहीं है, अगर आपको संदेह है कि चिंता या असुविधा इस व्यवहार का कारण बन रही है, तो अपने खाने के शेड्यूल का फिर से मूल्यांकन करें, अपने कुत्ते के भोजन का समय और स्थान बदलें विभिन्न स्थितियों में खाने पर यह अधिक आरामदायक लगता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक बहुत ही चुनिंदा कुत्ता कैसे खाते हैंएक बहुत ही चुनिंदा कुत्ता कैसे खाते हैं
कुत्ते अपने भोजन के कटोरे को चारों ओर क्यों ले जाते हैं?कुत्ते अपने भोजन के कटोरे को चारों ओर क्यों ले जाते हैं?
पेट फूलना कुत्तेपेट फूलना कुत्ते
चबाने के बिना कुत्ता क्यों निगलता है?चबाने के बिना कुत्ता क्यों निगलता है?
कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?
गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?
संभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैंसंभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैं
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
कुत्ते के भोजन के बारे में जुनूनी व्यवहार का क्या अर्थ है?कुत्ते के भोजन के बारे में जुनूनी व्यवहार का क्या अर्थ है?
चबाने के बिना क्यों खाते हैं?चबाने के बिना क्यों खाते हैं?
» » भोजन खत्म करने के बाद एक कुत्ता दूसरे कमरे में भोजन क्यों लेता है?
© 2021 taktomguru.com