taktomguru.com

Rastafarian देखो के साथ कुत्तों

हंगेरियन पुली (6)एक कुत्ता जिसने अपने कोट को ड्रेडलॉक्स के सेट के समान ही निश्चित रूप से नहीं किया है क्योंकि यह हाल ही में हेयर स्टाइल पाने के लिए हेयरड्रेसर के पास गया था। यह "बाल शैली" आम तौर पर कुत्तों में प्रकट होता है आमतौर पर डबल परत लंबे है और इन दौड़ बाल किस्में देने में कोट घेराबंदी कर दी, स्वाभाविक रूप से, एक साथ ट्विस्ट की एक श्रृंखला तथाकथित किस्में कि उपस्थिति देने के लिए फार्म ड्रेडलॉक्स का।

कॉर्डन कोट के साथ नस्लों। लापरवाही फर वाले कुत्तों की कई नस्लों को मूल रूप से चराई और पशुधन संरक्षण के लिए पैदा किया गया था। उनके अद्वितीय, मौसम प्रतिरोधी कोटों ने उन्हें तत्वों के खिलाफ और यहां तक ​​कि शिकारियों के हमलों के खिलाफ भी सुरक्षा प्रदान की जो झुंडों को डांटते थे। इन नस्लों में पुली, कोमोंडोर, बर्गमास्को, हवाना बिचॉन और स्पेनिश जल कुत्ते शामिल हैं। इस प्रकार का कोट पूडल्स में भी पाया जा सकता है और उन लोगों में जो स्वाभाविक रूप से नहीं पहनते हैं, कुछ मामलों में उनके मालिक, अपनी लंबी बाहरी परत का लाभ लेते हुए, उन्हें इस तरह स्टाइल कर सकते हैं। इन सभी नस्लों में ऊन के समान बनावट के घुंघराले फर हैं, जो स्वाभाविक रूप से हस्तक्षेप करते हैं और मैट जैसे महसूस करते हैं, ये अंततः काफी लंबे और अलग हो जाते हैं। आम तौर पर, जब डॉग 9 महीने की उम्र तक पहुंच जाता है और उसके पिल्ला कोट को शेड करता है तो डर्डलॉक्स बनने लगते हैं।

कोट की देखभालइन नस्लों में, कॉर्ड के आकार के बाल की देखभाल बहुत थकाऊ होती है, घातक उलझन से बचने के लिए देखभाल की जानी चाहिए और अपने पिल्ला के बालों के प्राकृतिक आकार से भ्रमित नहीं होना चाहिए। अन्य जातियों के विपरीत, बहुत कम आप उसे कीचड़ में लोट लगाते हैं या सिर पर अपने हाथ में खत्म हो उलझ गड़बड़ है कि आपके छुट्टी में हो गया है ठीक करने के लिए होगा न दें अपने कुत्ते दोस्त यार्ड के चलते किसी के आसपास चलाने के लिए,। अपने फर में जमा होने वाली किसी भी अप्राकृतिक और मलबे को हटाने के लिए, तारों को अलग करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें क्योंकि आप पारंपरिक नस्लों का उपयोग नहीं कर सकते जैसे आप अन्य नस्लों के साथ करेंगे। इस प्रक्रिया के दैनिक ध्यान रखें, यह न केवल रस्सियों के बीच दर्दनाक चटाई से बचाता है, लेकिन यह भी पिल्ला एक साल के लिए छह महीने के बीच बढ़ेगा पर एक स्वस्थ परत के साथ एक उपयुक्त प्राकृतिक केश के गठन को प्रोत्साहित करती है।




शौचालय. अपने रास्ता पिल्ला की त्वचा और कोट को साफ करने के लिए, आपको इसे हर महीने साप्ताहिक स्नान करना चाहिए, यह कितना गंदे है, यह स्नान की तीव्रता और अवधि होना चाहिए। कुत्तों और कंडीशनर के लिए शैम्पू या हल्के साबुन जैसे शावर सामानों की एक छोटी मात्रा का उपयोग करें। अपने हाथों से, त्वचा को रगड़ने या ब्राइड को अलग करने की कोशिश करने के बजाय स्नान प्रक्रिया के दौरान पिल्ला के केबल्स के माध्यम से साबुन या शैम्पू को धीरे-धीरे निचोड़ें और मालिश करें। साबुन को कुल्लाएं और कंडीशनर को उसी तरह लागू करें जैसे आपने पहले आवेदन किया था। एक गहरी अंतिम कुल्ला के बाद, आपको एक तौलिया के साथ धीरे-धीरे निचोड़ने के बाद एक वाणिज्यिक ड्रायर का उपयोग करके अपने कुत्ते को पूरी तरह सूखना होगा।

विचार।उचित देखभाल के बिना, एक कॉर्डन कोट मोटा, सुगंधित, उलझन और परजीवी से पीड़ित हो सकता है। एक उपेक्षित कोट के पहले लक्षण बाहरी परत में प्रकट होते हैं, यह बहुत घुंघराले और निराश प्रतीत हो सकता है, एक ऐसी स्थिति जो महीनों तक अक्सर चलती है और खराब होती है, अक्सर तारों के प्राकृतिक गठन से भ्रमित होती है। यदि आप अपने कुत्ते की तैयारी को संभाल नहीं सकते हैं, तो एक पेशेवर हेयरड्रेसर की मदद लें जो वायर रेस से परिचित है। ध्यान रखें कि आपके वायर्ड कुत्ते के स्नान, सूखने और सामान्य तैयारी में लंबे समय तक लग सकते हैं और अलग-अलग कुत्ते के सौंदर्य सत्रों की तुलना में अधिक खर्च कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आपको कुत्ते को उन पर टपकाने से रोकने के लिए जरूरी रस्सियों को ट्रिम करना होगा और यदि आपका कोट मोल्ड हो जाता है, तो आपको इसे थोड़ा सा कटौती करने की आवश्यकता हो सकती है और इसे फिर से खरोंच से बढ़ने की आवश्यकता हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते क्यों हिलाते हैं?कुत्ते क्यों हिलाते हैं?
एक धूर्त कुत्ता क्या है?एक धूर्त कुत्ता क्या है?
हेयरड्रेसिंग: कुत्ते का कोटहेयरड्रेसिंग: कुत्ते का कोट
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
ठंडे मौसम के लिए कुत्तोंठंडे मौसम के लिए कुत्तों
कॉर्डोनर कुत्ते कॉर्डन हेयर के साथकॉर्डोनर कुत्ते कॉर्डन हेयर के साथ
हवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्तेहवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्ते
हम आपको कुत्तों की तीन नस्लें दिखाते हैं जो बालों को नहीं खोते हैंहम आपको कुत्तों की तीन नस्लें दिखाते हैं जो बालों को नहीं खोते हैं
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
» » Rastafarian देखो के साथ कुत्तों
© 2021 taktomguru.com