taktomguru.com

कुत्ते नस्लों | स्पेनिश पानी कुत्ता

जोस एंटोनियो द्वारा पानी कुत्ता
जोसे एंटोनियो की ताबाता - काला और सफेद पानी का कुत्ता

कल, एंडलुसियन तुर्क, आज, स्पेनिश जल कुत्ते, एक निर्विवाद अंडालूसी मूल है, जहां से यह प्रायद्वीप के बाकी हिस्सों में फैला हुआ है।

इन हंसमुख और आज्ञाकारी कुत्तों की असाधारण समझ के कारण सीखने की एक बड़ी क्षमता है। वे आसानी से विभिन्न स्थितियों और temperaments के अनुकूल है।

  • आकार: पुरुषों में 41 से 50 सेमी और महिलाओं में 38 से 45 सेमी तक

  • वजन: 16 से 20 किलो। पुरुषों में और 12 से 16 किलोग्राम तक। मादाओं में

  • ब्रशिंग: आप ब्रश नहीं करते हैं लेकिन आपको वर्ष में एक या दो बार पेशेवर कटौती की आवश्यकता होती है

  • व्यायाम: मध्यम

  • तापमान: निपुण, बहुत वफादार और मेहनती

स्पेनिश पानी कुत्ते का विवरण

पानी से बाहर पानी का कुत्ता बाहर आ रहा है
पानी से बाहर पानी का कुत्ता बाहर आ रहा है

स्पेनिश पानी कुत्ता एक देहाती कुत्ते, अच्छी तरह से संतुलित मिडिलवेट, sublogilíneas, सामंजस्यपूर्ण आकार और आकर्षक उपस्थिति, सीधा करने के लिए एक एथलेटिक और अच्छी तरह से क्योंकि लगातार कार्यात्मक जिमनास्टिक के muscled प्रयोग प्रोफ़ाइल subconvex प्रवृत्ति का है। उसके पास एक बहुत विकसित दृष्टि, गंध और सुनवाई है। लंबे, घने या गाढ़ा बाल। अच्छी तरह से गठित दांत और विकसित fangs। आंखें कोट के अनुसार रंगीन, बहुत जीवंत दिखती हैं। त्रिकोणीय कान और गिरता है।

स्पेनिश पानी कुत्ते का इतिहास

2 पानी कुत्ते
हैरी और फ्रोडो डे मेर्चे

कल एंडलुसियन तुर्की, आज स्पेनिश जल कुत्ते, एक निर्विवाद अंडालूसी मूल है, जहां से यह प्रायद्वीप के बाकी हिस्सों तक फैली हुई है।

यह 10 वीं शताब्दी के बाद से इबेरियन प्रायद्वीप में जल कुत्तों के एक ट्रंक के अस्तित्व को दस्तावेज किया गया है, जिसका सामान्य लक्षणों में वर्णन वर्तमान स्पेनिश जल कुत्ते से मेल खाता है। थीसिस जो इसे आनुवांशिक आधार के रूप में प्रायोजित करती है जो यूरोपीय शिकार या लक्जरी दौड़ (बार्बेट, पूडल) के निर्माण के साथ-साथ स्पैनियल पर इसके कुख्यात प्रभाव के निर्माण के लिए भी काम करती है, इसलिए विचारहीन नहीं है।

इतिहास में किसी बिंदु पर, मंगल में यह शिकार कुत्ता एक देखभाल (चरवाहे, शिकारी) बन गया। ऐसा लगता है कि उनके कई शताब्दियों के लिए मुख्य आहार, खरगोश, जो अपनी अत्यंत शिकारी चरित्र को व्यक्त करता है, हालांकि उसकी बुद्धि और किसी भी मीडिया के प्रति अनुकूलन (3 मीटर की दूरी पर और 2 मिनट के लिए ऊपर गोता लगाने के लिए सक्षम) में इस्तेमाल किया गया था सभी प्रकार के कार्यों।




दो पानी कुत्ते18 वीं शताब्दी के अंत में और 1 9वीं की शुरुआत में, ऑस्ट्रेलिया के साथ मेरिनो की एक बड़ी व्यावसायिक गतिविधि है, तुर्की राष्ट्रीयता की नौकाओं में परिवहन के माध्यम से, कुछ लेखक प्रायद्वीप के मुस्लिम वर्चस्व के दौरान इंगित करते हैं। पशुधन के हर आंदोलन में कुत्तों के उपयोग की आवश्यकता होती है जो मवेशियों को चलाते हैं, इस मामले में, भेड़ें नावों को पकड़ने में प्रवेश करती हैं और वे इतनी चापलूसी होती हैं कि वे जहाज पर त्याग कर उन्हें कूद सकते हैं।

जैसा भी हो सकता है, समय के साथ यह अंडलुसिया प्रांत बन गया और इसके प्रसार में ये कुत्ते भी कैंटबियन तट तक पहुंचे।
वे लगभग 20 साल के होने जा रहे हैं जब पहला पत्थर पानी के कुत्ते को प्रचारित करने के लिए रखा गया था और पानी कुत्ते नस्ल के पहले आधिकारिक क्लब की स्थापना की गई थी। आज पानी का कुत्ता विशेष रूप से दक्षिणी स्पेनिश और कैंटब्रियन लिटलोर में और स्पेन के बाकी हिस्सों में एक छोटे अनुपात में पाया जाता है।

पानी कुत्ते की उपयोगिता

एक भूरे पानी के कुत्ते के सिर
मल्टी-चैंपियन वॉटर डॉग: टोरिटो डी उब्रिक

उनकी पुरातनता और महान गुणों के कारण उन्हें खनन कुत्तों (जंगली में वे गुफाओं में रहते थे), अथक चरवाहों, समुद्र में बचाव कुत्तों के रूप में उपयोग किया जाता है।

वर्तमान में और गंध की उनकी बहुत अच्छी भावना के कारण, वे आपदाओं में ट्रैकिंग और खोज के कार्यों में आसानी से हैं। एक साथी कुत्ते के रूप में वह आदर्श है, अपने स्वामी के लिए बहुत ही वफादार है और घर के उत्कृष्ट अभिभावक में अपने महान अवलोकन कौशल के लिए।

पानी कुत्ते की देखभाल

पानी कुत्ता नीचे झूठ बोल रहा है
जूलिया - काम 2003 के विश्व चैंपियन

किसी भी स्पेनिश पानी के कुत्ते पिल्ला को उत्तर और दक्षिण में जहां भी तीन से चार महीने की आयु के बीच छीन लिया जाना चाहिए। अगली छील हर साल किया जाएगा, यानी जानवर के 15 या 16 महीने में। और तब तक जब तक हम वसंत में वार्षिक छीलने के मानक के रूप में नहीं मिलता है।

वे भोजन के साथ परिष्कृत नहीं हैं। आप समस्याओं के बिना 18 साल जीवित रह सकते हैं और पशुचिकित्सा के कुछ दौरे के साथ, क्योंकि यह एक बहुत पीड़ा दौड़ है। स्नेह उनकी मुख्य मांग है और वह इसे "पूर्ण पैर" में वापस कर देगा। आपको मामूली व्यायाम करने की ज़रूरत है।

पानी कुत्ता - चेस्टर
सुंदर तस्वीर चेस्टर, 2 महीने का स्पेनिश जल कुत्ता, बहुत स्मार्ट और भूकंप - क्रिस्टीना है

Iquest- यह छील कैसे है? पसंदीदा रूप से एक ही लंबाई में हर जगह बिजली मशीन के साथ और कभी भी जरूरी से ज्यादा शेविंग नहीं करते हैं, यानी त्वचा को सौर विकिरण से जलने से रोकने के लिए हमेशा बाल का एक इंच छोड़ दें। याद रखें कि कुत्ते में कोट एक सुरक्षात्मक कोट है, जिसे हमेशा कम करने की आवश्यकता होती है। चरवाहा लगातार अपने कुत्तों के चेहरे (सामने से नाक तक) छील रहे हैं, वे कहते हैं कि उनकी दृष्टि को सुविधाजनक बनाने और रोकने के लिए मुंह के चारों ओर फंसे भोजन के अवशेष। वे अपने हाथों और पैरों के साथ भी ऐसा करते हैं, भयानक स्पाइक्स को अपनी उंगलियों के बीच होने से रोकते हैं और त्वचा में खुद को बहुत दर्दनाक घावों का उत्पादन करते हैं।

पानी कुत्ता चरित्र

पानी कुत्ता - सिमॉन
साइमन डी मार्टा और पेपो

पानी का कुत्ता वफादार, आज्ञाकारी, हंसमुख, मेहनती, साहसी, संतुलित और बहुत शांतिपूर्ण है, लेकिन अगर कोई व्यक्ति उसके परिवार या उसके परिवार के प्रति शत्रुतापूर्ण नहीं है, तो उसे भूल नहीं जाता है, क्योंकि उसके पास बहुत विकसित परिवार की भावना है। वह अपने गुरु द्वारा बोली जाने के लिए, सहवास करने के लिए खेलना पसंद करता है। वह अन्य पालतू जानवरों की कंपनी और देखभाल और बच्चों के साथ खेलना पसंद करता है। उनके असाधारण समझ के कारण सीखने के लिए उनके पास बहुत अच्छी क्षमता है, और आसानी से विभिन्न स्थितियों और स्वभावों के अनुकूल हैं।

जानकारी और तस्वीरें जोसे एंटोनियो गैलेगो की सौजन्य, एईपीईई के निदेशक (स्पेनिश जल कुत्ते का स्पैनिश एसोसिएशन)

वापस कुत्ते नस्लों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)
स्पेनिश पानी कुत्ता। Xxiv राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीस्पेनिश पानी कुत्ता। Xxiv राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
शिकार कुत्ते कुर्जर - जर्मन ब्राकोशिकार कुत्ते कुर्जर - जर्मन ब्राको
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेजन्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेज
रेस: स्पेनिश पानी कुत्तारेस: स्पेनिश पानी कुत्ता
हॉलैंड के नस्ल केशोंड - साथी कुत्तेहॉलैंड के नस्ल केशोंड - साथी कुत्ते
ब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्लब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभालस्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल
कुत्ते नस्लों | poodleकुत्ते नस्लों | poodle
» » कुत्ते नस्लों | स्पेनिश पानी कुत्ता
© 2021 taktomguru.com