taktomguru.com

कुत्ते नस्लों | poodle

पूडल - सिर poodle
poodle

पूडल "कैनचॉन" से आएगा, पुराने फ्रांसीसी शब्द को युवा बतख को अभी भी नीचे से नामित करने के लिए। शिकार अवधि में, "नर" और "पूडल" को तब खेल एकत्र करने के लिए इस्तेमाल कुत्ते की मादा को "गन्ना" कहा जाता था।

  • आकार: तीन आकार:

  • मानक: 38 सेमी से अधिक, 30-34 किलो-

  • लघु: 28-38 सेमी, 6 किलो-

  • बौना: 28 सेमी अधिकतम, 4.5 किलो

  • ब्रश: मांग

  • व्यायाम: मध्यम

  • भोजन: सरल

  • तापमान: जागृत और हंसमुख

  • पूडल का विवरण

    पूडल पिल्ला चंद्रमा
    मैं अपना 2 महीने पुराना पूडल पिल्ला प्रस्तुत करता हूं, उसे लुना - एरिका कहा जाता है

    पैडल बालों के घने और लंबे परत के नीचे एक अच्छी तरह से आनुपातिक और मजबूत कुत्ता, बहुत चुस्त और मांसपेशियों को छुपाता है। सफेद, काला, भूरा या क्रीम और हमेशा समान वितरण में, धब्बे के साथ कभी नहीं।

    सफेद और क्रीम वाले लोगों में एक काला ट्रफल, होंठ सीमा और पलक सीमाएं होती हैं। ब्राउन में अंधेरे एम्बर आंखें और ट्रफल, होंठ और जिगर-रंगीन पलकें होती हैं। सिर पीछे की तरफ थोड़ा सा ओर जाता है, संकीर्ण होता है और नाक लंबा और तेज होता है, जो बहुत लंबे कानों को हाइलाइट करता है।

    यह नस्ल अपने बालों को नहीं छोड़ती है, जो लगातार बढ़ती है, इसलिए इसे समय-समय पर काटा जाना चाहिए। यह ट्रिमिंग किसी भी तरह से नहीं की जाती है, लेकिन कुछ समय के लिए निर्धारित पैटर्न की एक श्रृंखला का पालन करती है। ये पैटर्न हैं: पिल्ला, भेड़ का बच्चा, डच और शेर काट, बाद वाला सबसे लोकप्रिय है। इस पैटर्न में पिछला तीसरा और चरमपंथी पूरी तरह से मुंडा हो जाता है, निचले हिस्सों को छोड़कर, दोनों चरमपंथियों और पूंछ (पूंछ हमेशा हमेशा सीधा होता है, अत्यधिक डाला जाता है, थोड़ा कोण बनाते हैं)।




    मजबूत पैर और आनुपातिक रूप से छोटे पैर, गहरी छाती (अत्यधिक संग्रहित किए बिना)। पूडल एक नस्ल है जिसमें कई आकार होते हैं। इस प्रकार, हम मध्यम आकार के माध्यम से छोटे (बौने) से बड़े (विशाल) तक पाते हैं। ये मतभेद केवल आकार में हैं, शेष पैरामीटर बराबर रखते हैं।

    पूडल इतिहास

    Poodle - Lussy
    Beatriz की लूसी

    कुशल शिकारियों से वफादार साथी कुत्तों तक।

    ऐसा लगता है कि वह एक अभिभावक बालों और झबरा कुत्ता, गार्ड भेड़, इस नस्ल के दूरस्थ मूल बारबेट उत्तरी अफ्रीका, जो अरब के साथ औबेरियन प्रायद्वीप, जो पुर्तगाली पानी कुत्ते के साथ कराया गया में आ गया है था। तब विशेष रूप से समय की अभिजात वर्ग के बीच में, यूरोप, जहां यह बहुत लोकप्रिय हो गया भर में फैले हुए, लुई XV और फ्रांस के लुई XVI और इस तरह बीथोवेन, मैडम पोम्पाडोर और मारिया कैलस के रूप में इस तरह के प्रसिद्ध आंकड़े के रूप में राजाओं के हाथ।

    पूडल की उत्पत्ति मध्य युग की तारीख है, विशेष रूप से पंद्रहवीं शताब्दी तक, जब यह उस समय के लेखन और चित्रों में दिखाई देने लगी। जर्मनी में उन्हें "पुडेल" कुत्तों का नाम दिया गया, जिसका अर्थ है "पानी में छिड़काव"

    शिकार में अपने मालिकों के लिए पूडल मूल्यवान सहायक साबित हुआ। हालांकि, इन परिस्थितियों में लंबे, मोटे फर एक समस्या बन गए, क्योंकि जब नदी या झील में बांध को चार्ज करते थे, तो बाल बहुत सारे पानी को अवशोषित करते थे और तट पर लौटने के प्रयास में कुछ कुत्ते डूब गए थे। तब तब शिकारी ने फर के अतिरिक्त तापमान को खत्म करने का फैसला किया, जिससे उन्हें कुत्ते के शरीर को पानी के कम तापमान से बचाने के लिए छाती के क्षेत्र को ढक दिया गया। इस सुरक्षात्मक उद्देश्य के साथ उन्होंने जोड़ों में बाल के पोम्पाम्स भी छोड़े।

    सोलहवीं, अठारहवीं सदी के दौरान, लोगों ने सबसे छोटे आकार में पूडल को उठाना शुरू किया, जिसे हम अब बौने, मध्यम और खिलौने के रूप में जानते हैं। बौने पूडल्स ने नृत्य कंपनियों में भाग लिया जिन्होंने अदालत की महिलाओं का मनोरंजन किया।

    खुफिया की अपनी विशिष्ट विशेषताओं, कृपया उत्सुकता और मनुष्यों के साथ सामाजिककरण की इच्छा रखने के साथ, खिलौना पूडल महिलाओं के लिए आदर्श साथी थे। यह किस्म इतनी लोकप्रिय हो गई कि अठारहवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में फ्रांस के राजा लुईस XVI ने गोया को अपनी पत्नी मैरी एंटोनेट के खिलौने के चित्र का चित्रित किया।

    पूडल की उपयोगिता

    खिलौना पूडल - बल्लेबाज
    यह बिलबाओ - डेविड गोंजालेज से बल्लेबाज है

    मूल रूप से, पूडल एक पानी कलेक्टर कुत्ता था (जिसका कहना है कि उसने पानी के अंदर शिकार को पुनर्प्राप्त किया)। वास्तव में पूडल का नाम फ्रांसीसी शब्द "कैनचॉन" से निकला है जो आमतौर पर इस कुत्ते द्वारा लगाए गए एक छोटे बतख का नाम होता है। यहां तक ​​कि अंग्रेजी और जर्मन "पूडल / पुडेल" में इसका मूल्य शायद जर्मन क्रिया "पल" से आता है, जिसे "स्पलैश" के रूप में अनुवादित किया जा सकता है। इसके अलावा इतने बड़े पैमाने पर आज (काटने शेर) बाल कटवाने की तलाश में एक मूल, पुट्ठा पानी में आंदोलन (तैराकी) की सुविधा के लिए sheared रहे हैं, जबकि वह छाती पर लंबे बाल छोड़ दिया ठंडा करने और संधिशोथ से बचने के लिए। उसके पूंछ पर बाल बाल था, इसलिए वह आसानी से किनारे से इसका पता लगा सकता था। एक शिकार कुत्ते के रूप में अपनी उत्पत्ति के अलावा, पूडल शायद दुनिया के सबसे प्रसिद्ध साथी कुत्तों में से एक है और अपनी बुद्धि और चपलता को एक प्रसिद्ध सर्कस कुत्ता बन गया है।

    पूडल के फायदे

    - बुद्धिमान और मजेदार
    - यह परिवार के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है।
    - बच्चों के साथ अच्छा है।
    - अपने शिकारी प्रवृत्तियों को रखें।
    - यह बाल नहीं बदलता है।

    पूडल देखभाल

    बाल एक groomer के लिए नियमित रूप से दौरा ((यदि आप एक सभ्य पशु प्रतियोगिताओं करना चाहते हैं) दैनिक ब्रश करने के रूप में, नियमित रूप से बाल कटाने और छीना हुआ है, जो सलाह दी (एक तार ब्रश या कठोर बाल की एक कंघी के साथ) कई देखभाल की जरूरत है हर छह सप्ताह की सिफारिश की है, आपके मासिक बाथरूम भूल) के बिना, लेकिन अगर हमारे कुत्ते नहीं है नियमित प्रतियोगिताओं groomer के लिए जाएँ कैंची के साथ घर टच-अप सत्र द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है। इस सब देखभाल के बावजूद हमें याद रखना चाहिए कि पूडल बालों को नहीं बदलता है, हालांकि यह लगातार बढ़ता है। अभ्यास के लिए, आपको इसे मध्यम तरीके से चाहिए ताकि यह छोटी जगहों पर अच्छी तरह से अनुकूल हो। अपने मालिक के साथ आज्ञाकारिता का अभ्यास करने के साथ-साथ घर का बना खेल और आउटडोर सैर का आनंद लें। जानवरों को खाने के लिए ज्यादा नहीं होने के कारण, इसे अपने उचित संतुलित उपाय में आहार की आवश्यकता होती है।

    पूडल कैरेक्टर

    यह चंचल चरित्र का एक कुत्ता है, मजाकिया और दोस्ताना है कि कभी-कभी एक महान जोकर और हास्य अभिनेता बन जाता है। वह पारिवारिक जीवन से प्यार करता है जिस पर वह आसानी से अनुकूल होता है। पारिवारिक जीवन के लिए इस आसान आवास के बावजूद इसके प्राकृतिक गुण जैसे साहस या शिकार वृत्ति या पानी के लिए प्यार नहीं खो गया है जिसके परिणामस्वरूप नहाया जाने की बड़ी इच्छा होती है। यह एक बहुत ही बुद्धिमान कुत्ता है जो आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं के लिए भी प्रशिक्षित होता है जिसमें आप एक अच्छा पेपर प्राप्त कर सकते हैं। बिग पूडल को एक आशाजनक निगरानी माना जाता है, और बौने पूडल से स्नेह की कम मांग है।

    वापस कुत्ते नस्लों

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    छोटे कुत्ते नस्ल शेरछोटे कुत्ते नस्ल शेर
    पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
    सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
    पूडल का इतिहासपूडल का इतिहास
    हम आपको बड़ी पूडल नस्ल दिखाते हैंहम आपको बड़ी पूडल नस्ल दिखाते हैं
    बौना epagneul महाद्वीपीय कुत्ते papillon या तितलीबौना epagneul महाद्वीपीय कुत्ते papillon या तितली
    सिर और खोपड़ीसिर और खोपड़ी
    पूडल या पूडल नस्ल की विशेषताएंपूडल या पूडल नस्ल की विशेषताएं
    एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?
    पूडल नस्लपूडल नस्ल
    » » कुत्ते नस्लों | poodle
    © 2021 taktomguru.com