taktomguru.com

कुत्ते के भोजन के डिब्बे की जीवन प्रत्याशा

खाद्य डिब्बेकुत्ते के भोजन के चयन में पहले से कहीं अधिक विविधता है, कुछ कुत्ते के मालिक सूखे क्रोक्वेट पसंद करते हैं, जबकि अन्य डिब्बाबंद (गीले) भोजन पसंद करते हैं। एक और हिस्सा अपने कुत्ते को एक कच्चे मांस आहार देता है, यह बताता है कि यह संसाधित खाद्य पदार्थों का एक अधिक प्राकृतिक विकल्प है। अपने कुत्ते के स्वाद के आधार पर, गुणवत्ता सूखे क्रोक्वेट्स और डिब्बाबंद भोजन का संयोजन, एक प्रतिबद्धता है जो निरंतर आंदोलन में कई पूंछ प्राप्त करेगी। डिब्बाबंद कुत्ते के भोजन पर विचार करते समय, इसे खरीदने से पहले अपने शेल्फ जीवन की जांच करना एक अच्छा विचार है।

कुत्ते के भोजन के खुले डिब्बे के आजीवन डिब्बे. डिब्बाबंद कुत्ते के भोजन को खरीदने से पहले, "उपयोग से पहले सर्वश्रेष्ठ" या पैकेज पर तारीख की जांच करें। यदि यह खोजना मुश्किल है या नहीं है, तो भोजन से बचें, क्योंकि यह शायद कम गुणवत्ता वाला उत्पाद है। डिब्बाबंद कुत्ते के भोजन में पैकेजिंग की तारीख से दो से पांच साल का शेल्फ जीवन होना चाहिए। चूंकि कैनिंग एक नसबंदी प्रक्रिया लेता है, बिना किसी नुकसान के डिब्बाबंद भोजन संभावित रूप से अधिक समय तक चल सकता है, लेकिन यह देखना सबसे अच्छा है कि यह पहले से ही इसकी समाप्ति तिथि पारित कर चुका है या नहीं।

कुत्ते के भोजन के खुले डिब्बे का जीवनकाल। एक बार डिब्बाबंद कुत्ते के भोजन खोले जाने के बाद, वे हवा और संभावित प्रदूषक के संपर्क में आ जाते हैं। डिब्बे खोलते समय उन्हें एक तंग-फिटिंग ढक्कन (अधिकांश पालतू खाद्य भंडारों में पाया जाता है) और ठंडा करने के साथ कवर किया जाना चाहिए। तीन दिनों के बाद, किसी भी बेकार भोजन को त्याग दिया जाना चाहिए।




कुत्ते के भोजन के डिब्बे का भंडारण. कुत्ते के भोजन का शेल्फ जीवन भंडारण की स्थिति पर निर्भर करता है। आदर्श रूप से, कंटेनर कमरे के तापमान (68 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर एक स्थिर वातावरण में संग्रहीत किए जाएंगे। उस क्षेत्र में डिब्बे स्टोर न करें जहां तापमान 90 डिग्री से अधिक हो। यदि कम तापमान वाले वातावरण (50 डिग्री से नीचे) में संग्रहीत किया जाता है, तो उपस्थिति और बनावट बदल सकती है, लेकिन भोजन की सुरक्षा और पौष्टिक मूल्य अभी भी स्वीकार्य होगा।

ब्रांडों के अनुसार शेल्फ जीवन में मतभेद. डिब्बाबंद कुत्ते के भोजन के ब्रांड को शेल्फ जीवन प्रत्याशा को प्रभावित नहीं करना चाहिए। दोनों प्रीमियम गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन और सस्ता ब्रांड निर्माण की तारीख से गर्मी नसबंदी और वैक्यूम संरक्षण पिछले दो से पांच वर्षों तक संरक्षित हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
थोक कुत्ते के भोजन को कैसे खरीदेंथोक कुत्ते के भोजन को कैसे खरीदें
कुत्ते के भोजन को संग्रहित करने के लिए विचारकुत्ते के भोजन को संग्रहित करने के लिए विचार
कुत्तों के लिए भोजन का प्रकारकुत्तों के लिए भोजन का प्रकार
कुत्तों के लिए पोषण का महत्वकुत्तों के लिए पोषण का महत्व
आपात स्थिति के मामले में कुत्ते के खाद्य पैकेजआपात स्थिति के मामले में कुत्ते के खाद्य पैकेज
कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?
एक बहुत ही चुनिंदा कुत्ता कैसे खाते हैंएक बहुत ही चुनिंदा कुत्ता कैसे खाते हैं
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कुत्ते का खाना नाराज है?यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कुत्ते का खाना नाराज है?
» » कुत्ते के भोजन के डिब्बे की जीवन प्रत्याशा
© 2021 taktomguru.com