taktomguru.com

पिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या है

पिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या है

पिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या है

एक जिम्मेदार पालतू मालिक होने का समय अपने पालतू जानवर को घर लाने से पहले शुरू करें। यह आवश्यक है कि आप पहले अपने कुत्ते की ज़रूरतों को जानते हों और अपनी जीवनशैली और अपने परिवार के साथ ईमानदारी से उनकी तुलना करें। Iquest- वह कुत्ता जो आप वास्तव में चाहते हैं वह कुत्ता है?

iquest- आपके लिए सही आकार क्या है?

बस "अच्छे आकार" कुत्ते की तलाश न करें। कुछ के लिए इसका मतलब है 15 किलोग्राम और 45 किलो के लिए! यदि आपको वजन के मामले में सोचना आसान नहीं लगता है, उदाहरण के लिए, दौड़ की तुलना में इसके बारे में बेहतर सोचें Iquest- एक कॉकर spaniel, या एक जर्मन चरवाहा के आकार के बारे में? एक छोटा कुत्ता एक बड़े से ज्यादा लंबा रहता है और बहुत तेजी से परिपक्व हो जाएगा। जबकि एक छोटा कुत्ता 8 या 9 महीनों में वयस्क होता है, फिर भी एक किशोर 2 साल का मास्टिफ़ अपने किशोरों में रहता है।

iquest- आपके घर में कितनी जगह है?

यह पिछले प्रश्न से संबंधित है लेकिन यह आवश्यक रूप से निर्भर नहीं है। जब तक आप घर या अपार्टमेंट के बाहर व्यायाम करने के कई अवसर प्रदान करते हैं, तब तक एक छोटे से कुत्ते को एक छोटे से कुत्ते में रखना बहुत संभव है। लेकिन याद रखें कि यदि आपका घर बहुत छोटा है तो सैन बर्नार्डो सभी उपलब्ध स्थान पर कब्जा कर सकता है! दूसरी तरफ, कुछ विशाल दौड़ काफी निष्क्रिय हैं, जबकि उनके छोटे चचेरे भाई लगातार ऊर्जा से भरे हुए हैं।

Iquest- आप इस कुत्ते को कितना अभ्यास दे सकते हैं?

कुछ कुत्तों को बस थोड़ी पैदल चलनी चाहिए। दूसरों को हर दिन घंटों तक दौड़ने की जरूरत है। ईमानदारी से मूल्यांकन करें कि आप क्या चाहते हैं और अपने कुत्ते की पेशकश करने में सक्षम हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने शेड्यूल और अपनी एथलेटिक क्षमताओं दोनों पर विचार करें। यदि आप एक सक्रिय कुत्ते चाहते हैं लेकिन आपका काम सप्ताह में 70 घंटे मांगता है, तो सक्रिय कुत्ता न हो। वह सप्ताहांत पर आपके साथ मजा आएगा, लेकिन सप्ताह के दौरान वह दुखी (और बहुत विनाशकारी) महसूस करेगा जब आपके पास व्यायाम करने का समय नहीं है।

iquest- कुत्ता कहाँ रहेंगे?

बहुत से लोग महसूस करते हैं कि सभी कुत्तों को घर के अंदर रहना चाहिए और व्यावहारिक रूप से सभी कुत्तों को घर के अंदर ठीक तरह से व्यवहार करना होगा जब तक कि उन्हें पर्याप्त व्यायाम न हो। यदि आपका कुत्ता घर के बाहर बहुत समय बिताने जा रहा है तो नस्ल चुनने से पहले अपने इलाके में मौसम पर विचार करें। कुछ नस्लों गर्मी बर्दाश्त नहीं करते हैं, दूसरों को ठंड या तापमान की चरम सीमा का सामना नहीं करते हैं। अगर आपका कुत्ता बाहर रहना चाहिए, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त आश्रय है (बंद, ढंका हुआ, और शायद गर्म भी।

Iquest- आप अपने कुत्ते से क्या उम्मीद करते हैं?




Iquest- क्या आप चाहते हैं कि मैं हर समय चुप रहूं और चुप रहूं? Iquest- एक व्यायाम साथी? Iquest- एक अभिभावक? iquest- या क्या आप अपने कुत्ते के साथ कई गतिविधियों का पता लगाना चाहते हैं, जैसे आज्ञाकारिता, चपलता, चलना या कई अन्य गतिविधियां उपलब्ध हैं? यह आपकी पसंद को प्रभावित करेगा

iquest- कुत्तों के साथ आपका पिछला अनुभव क्या है?

इस प्रश्न को एक सुझाव के रूप में व्याख्या नहीं किया जाना चाहिए कि अगर आपके पास पहले कुत्ता नहीं है तो आपको कुत्ते नहीं होना चाहिए। iexcl- हम सभी के पास कुछ बिंदु पर पहला कुत्ता है! लेकिन ऐसी दौड़ें हैं जिनके लिए अनुभव नहीं है जिनके पास अनुभव नहीं है। यदि आपके पास पहले कुत्ते हैं, तो आप उनके बारे में क्या पसंद करते हैं इसके बारे में सोचें।
अगर आपके बच्चे हैं, Iquest- क्या आप दोनों बच्चों और कुत्ते को शांति में रहने के लिए सिखाएंगे?

बच्चे और कुत्ते एक अद्भुत मिश्रण बना सकते हैं... या एक बहुत बुरा है। यह आवश्यक है कि आप दोनों कुत्ते और बच्चे को उचित तरीके से इलाज के लिए समय में निवेश करें। एक आम सवाल है Iquest- क्या कुत्ता है बच्चों के साथ ldquo-buenordquo- जवाब यह है कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि कुत्ता कैसे उठाया जाता है। सिर्फ इसलिए कि कुत्ते बच्चों के साथ अच्छा है इसका मतलब यह नहीं है कि बच्चे को कुत्ते का दुरुपयोग करने के लिए लाइसेंस प्राप्त है। सभी कुत्तों की सहिष्णुता सीमा होती है। और उन्हें निगरानी या सलाह लेने - आप ठीक ढंग से इस संबंध में पिल्लों और / या बच्चों को प्रशिक्षित करने की क्षमता के बारे में अनिश्चित हैं, तो आप अपने बच्चों को एक छोटे से बड़े होते हैं या बच्चों के साथ अच्छी स्थिति में एक वयस्क कुत्ते को खोजने के लिए के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं एक पेशेवर जो आपको सिखाएगा कि इस स्थिति को सही तरीके से कैसे संभालना है।

स्रोत: एमी हैंड्रिक्स। एक कुत्ते नस्ल अकसर किये गए सवाल का चयन करना

यदि आपको पिल्ला कुत्ते चुनने से पहले ध्यान में रखने के लिए लेख पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के बिस्तर को अच्छी तरह से चुनने के लिए 9 टिप्स।अपने कुत्ते के बिस्तर को अच्छी तरह से चुनने के लिए 9 टिप्स।
मेरा कुत्ता अधिक वजन और Iquest है- मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता अधिक वजन और Iquest है- मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?
और Iquest- कुत्तों के बीच लड़ाई में क्या करना है?और Iquest- कुत्तों के बीच लड़ाई में क्या करना है?
कुत्तों के रोगकुत्तों के रोग
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
किशोरों के लिए अच्छे कुत्तोंकिशोरों के लिए अच्छे कुत्तों
और Iquest- मेरा कुत्ता अधिक वजन है?और Iquest- मेरा कुत्ता अधिक वजन है?
I-perros.com की निर्देशिकाI-perros.com की निर्देशिका
कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?
» » पिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या है
© 2021 taktomguru.com