taktomguru.com

कुत्ते और पिल्ले के बीच लड़ाई

चौकस पिल्ला
पिल्ला जीवन के अपने पहले बारह हफ्तों के दौरान सीखती है, उसे एक बड़े कुत्ते के प्रभुत्व का जवाब कैसे देना चाहिए

कुत्तों और पिल्लों के बीच झगड़े तब तक खतरनाक नहीं होंगे जब तक कि पहले की शारीरिक श्रेष्ठता स्पष्ट न हो। एक वयस्क कुत्ता कभी बच्चे पर गंभीरता से हमला नहीं करता है। किसी भी मामले में, यह ध्यान में रखना आवश्यक है कि वयस्कों के रूप में अन्य कुत्तों की आंखों में, आठ महीने का पिल्ला पहले से ही माना जाता है, ताकि लड़ाई के मामले में वह अपनी छोटी उम्र से संरक्षित नहीं होगा।

किसी भी मामले में, पिल्ला के जीवन के अपने पहले बारह हफ्तों के दौरान सीखना आवश्यक है, कि उसे एक पुराने कुत्ते के प्रभुत्व के लिए विनम्र तरीके से जवाब देना चाहिए। एक कुत्ते को ठीक से इस अवधि के दौरान socialized नहीं है, तो यह शायद ही बाद में हो सकता है और यह या तो अत्यधिक आक्रामकता से या भय से अन्य कुत्तों के साथ उनके रिश्ते में समस्याओं का खतरा पैदा हो जाएगा।

अच्छा प्रशिक्षण क्योंकि अगर कुत्ते अपने स्वामी के नेतृत्व को स्वीकार करता है और बिना शर्त आज्ञापालन का भुगतान करती है, संघर्ष से बचने के क्योंकि पशु भी अन्य कुत्तों के साथ खेल के दौरान अपने मालिक की कॉल का जवाब देंगे आसान हो जाएगा, आवश्यक भी है।

वयस्कों के रूप में कुत्तों के बीच लड़ाई:

  • पुरुष के खिलाफ नर: अधिक बार, कम खतरनाक, पदानुक्रम के लिए लड़ाई, काटने से रोकें

  • मादा के खिलाफ महिला: बहुत खतरनाक, मौत से लड़ना, काटने से रोकना नहीं है




  • नर के खिलाफ महिला: नर के लिए बहुत खतरनाक। पुरुष खुद की रक्षा करेगा और गंभीर नुकसान नहीं पहुंचाएगा। मादा काटने से रोक नहीं पाएगी।

  • बुल टेरियर, मास्टिफ, अर्जेंटीना बुलडॉग इत्यादि जैसे "नस्लों से लड़ना" आदि। महिलाओं के बीच लड़ाई के बराबर, काटने से रोकें और हमेशा गंभीरता से लड़ें।

iquest- एक dogfight में क्या करना है?

पहली बात यह है कि संघर्ष की गंभीरता का आकलन करना है। यदि दो कुत्तों में से कोई भी गंभीर खतरे में नहीं लगता है, तो कुछ भी करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है और उन्हें अपने आप को लड़ाई का समाधान करने दें।

चाहिए कुत्तों प्रामाणिक पत्रिका गुरुत्वाकर्षण के बीच लड़ाई, सबसे अच्छा प्रदर्शन दो लोगों के सहयोग की आवश्यकता है और एक समय में दो कुत्तों के पिछले पैरों उठाने और उन्हें मजबूर कर पीछे की ओर चलने के लिए होते हैं। यदि आप अकेले हैं, तो आपको अंतर करना चाहिए प्रमुख कुत्ता और इसे कमजोर से दूर इस तरह से ले जाएं। इसके विपरीत करने के मामले में, आप कमजोर कुत्ते को नुकसान पहुंचाएंगे और इसे गंभीर खतरे में डाल देंगे।

कुत्ते के झगड़े के बारे में और जानें:

Iquest- क्यों कुत्ते झगड़े होते हैं?
कुत्तों के बीच झगड़े से बचने के लिए कुछ व्यावहारिक सुझाव

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
और Iquest- कुत्तों के बीच लड़ाई में क्या करना है?और Iquest- कुत्तों के बीच लड़ाई में क्या करना है?
कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?
एक कुत्ते के जीवन के चरणोंएक कुत्ते के जीवन के चरणों
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
» » कुत्ते और पिल्ले के बीच लड़ाई
© 2021 taktomguru.com